Thursday, August 5, 2021

कभी सट्टेबाजी और फ्रॉड, अब न्यूड फिल्में, Raj Kundra का विवादों से रहा है पुराना नाता

- Advertisement -


बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा को सोमवार शाम को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा पर अश्लील और न्यूड फिल्में बनाने और पेड ऐप्स और वेबसाइट पर पब्लिश करने के आरोप लगे हैं। पुलिस का कहना है कि उनके पास राज के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं और उन्हें ही मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है। वैसे यह पहली बार नहीं है जबकि राज कुंद्रा का नाम किसी विवाद में सामने आया है। आइए, जानते हैं कौन हैं राज कुंद्रा और किन-किन विवादों में रहा है उनका नाम।

ब्रिटिश नागरिक हैं राज कुंद्रा

राज कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 को ब्रिटेन में भारतीय मूल के पंजाबी परिवार में हुआ था। राज के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे। बाद में उन्होंने अपना छोटा सा बिजनस शुरू कर लिया। वक्त के साथ राज कुंद्रा के परिवार का बिजनस काफी फैल गया। राज कुंद्रा ने भी विदेशों तक अपना बिजनस फैला लिया। राज कुंद्रा यूं तो भारतीय मूल के हैं मगर उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

टूट गई थी राज कुंद्रा की पहली शादी

राज कुंद्रा की पहली शादी 2003 में कविता कुंद्रा से हुई थी। हालांकि यह शादी बहुत ज्यादा समय तक नहीं चली और 2006 में राज और कविता का तलाक हो गया। राज ने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में कविता से शादी टूटने को लेकर काफी सनसनीखेज खुलासे किए थे।

एक्स-वाइफ पर लगाए अवैध संबंधों के आरोप

कविता ने अपने कुछ इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी को उनकी शादी टूटने के लिए जिम्मेदार बताया था। इसके बाद राज कुंद्रा ने अपने इंटरव्यू में दावा किया कि उनकी पत्नी कविता के उनकी बहन के पति के साथ अवैध संबंध थे। राज ने यहां तक कह दिया कि उनकी मां ने कविता और उनके बहनोई को कई बार रंगे हाथों पकड़ा था।

पूनम पांडे ने लगाए थे राज कुंद्रा पर आरोप

मशहूर न्यूड मॉडल पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ क्रिमिनल केस किया था। पूनम पांडे का आरोप था कि देश और बाहर से बार-बार आ रहे कॉल से वह परेशान हो गई हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल जून में एक टैगलाइन (कॉल मी, आई स्ट्रिप फॉर यू ) के साथ उनके ऐप पर लीक हो गया था। उनका दावा है कि इस ऐप को राज कुंद्रा की कंपनी ही संचालित कर रही थी।

IPL में सट्टेबाजी के आरोपों में घिरे थे राज कुंद्रा

ipl-

राज कुंद्रा की आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी थी। उन पर क्रिकेट में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप लगे थे। बाद में जांच में लोढ़ा समिति ने अपनी जांच में राज कुंद्रा को दोषी पाया था और उन्हें क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों से दूर रहने का भी आदेश सुनाया था। इस विवाद के बाद राज की टीम राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में 2 साल का बैन झेलना पड़ा था।

राज पर धोखाधड़ी के भी लगे थे आरोप

राज कुंद्रा पर साल 2017 में एक कपड़ा कंपनी ने 24 लाख रुपये की धोखाधड़ी लगाने का आरोप लगाया था। कंपनी ने आरोप लगाया कि राज और शिल्पा ने जो रकम कंपनी के नाम से इकट्ठी की थी वह कंपनी को नहीं दी थी। इसके बाद पुलिस ने राज के खिलाफ धोखाधड़ी का मामाल भी दर्ज किया था।

बिटकॉइन स्कैम में भी आया था राज का नाम

राज कुंद्रा का नाम एक बार बिटकॉइन स्कैम में भी आ चुका है। पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में यह पता चला था कि राज कुंद्रा और कुछ बॉलिवुड सितारे बिटकॉइन में पैसा लगाने की एक अवैध स्कीम का प्रमोशन कर रहे थे। इस स्कैम में लोगों के करोड़ों रुपये वसूल कर लिए गए थे। कहा जाता है कि यह घोटाला 2 हजार करोड़ रुपये के आसपास का था।



Source link

इसे भी पढ़ें

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...
- Advertisement -

Latest Articles

Today Olympic Schedule: एक गोल्ड समेत दांव पर चार मेडल, ऐसा है पांच अगस्त को भारत का कार्यक्रम

तोक्योओलिंपिक में चार अगस्त यानी बुधवार का दिन भारतीय दल के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम जैसा रहा। मगर गुरुवार को एक नहीं...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने एक और मंदिर को तोड़ा, फेसबुक लाइव कर शेयर किया वीडियो

इस्लामाबादपाकिस्तान के पंजाब सूबे में कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के एक और मंदिर को तोड़ दिया है। दिन के उजाले में मंदिर के ऊपर...

क्या होता है ‘Win By Fall’? जिसके दम पर रवि दहिया ने विपक्षी पहलवान को चटाई धूल

तोक्योभारत के पहलवान रवि कुमार दहिया तोक्यो ओलिंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के...

IND vs ENG Day-1 Highlights: इंग्लैंड की पहली पारी 183 पर ढेर, पहले दिन बुमराह-शमी छाए रहे

नॉटिंघमजसप्रीत बुमराह ने अपनी खोयी लय हासिल की जबकि मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी में पैनापन दिखाया जिससे भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट...