Monday, June 21, 2021

नीलम संग गोविंदा ने खेला था ‘प्‍यार का गंदा खेल’, पछतावा हुआ तो यूं छलका दर्द

- Advertisement -


गोविंदा (Govinda) और नीलम कोठारी (Neelam Kothari) ने हाल ही ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ रियलिटी शो के लिए शूट किया था, जिसका प्रोमो रिलीज कर दिया गया है। शो में गोविंदा और नीलम कोठारी ने अपने हिट गाने ‘आपके आ जाने से’ पर कमाल का (Govinda Neelam Kothari dance) डांस किया और उन सारी पुरानी यादों को एक बार ताजा कर दिया जो उनके रिश्ते से जुड़ी हुई थीं।

‘इल्जाम’ के सेट पर पहली नजर का प्यार

यह बात 1986 की है। उस वक्त गोविंदा फिल्मों में एंट्री पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे, जबकि नीलम कोठारी की तब तक एक फिल्म आ चुकी थी। 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ के लिए दोनों को एक साथ साइन किया गया। वही फिल्म थी, जिसके सेट पर गोविंदा ने नीलम कोठारी को पहली बार देखा था और देखते ही रह गए। गोविंदा नीलम की खूबसूरती पर फिदा थे। गोविंदा, नीलम पर इस कदर मर-मिटे थे कि उन्होंने उनकी ‘जवानी’ फिल्म कई बार देखी। सिर्फ इसलिए ताकि अपने प्यार को बार-बार निहार सकें। (फोटो: [email protected]_time122)

बैकग्राउंड का बड़ा फासला

गोविंदा को नीलम से प्यार हो गया था। पहली नजर का प्यार और वह भी एकतरफा। एकतरफा इसलिए क्योंकि इस बारे में नीलम को तो कुछ पता ही नहीं था। गोविंदा, नीलम कोठारी के साथ शादी करने के सपने देख रहे थे, पर उन्हें यह भी मालूम था कि उनके और नीलम के बीच परवरिश और बैकग्राउंड का बहुत बड़ा फासला है। पर जब प्यार किया तो डरना क्या। वक्त के साथ नीलम को भी अहसास हो गया कि वह भी गोविंदा से प्यार करने लगी हैं और फिर उन्होंने अपने स्टेटस से लेकर बैकग्राउंड तक के फर्क को एक तरफ रख, एक-दूसरे को स्वीकार कर लिया। दोनों दोस्त बन गए और ढेर सारा वक्त साथ बिताने लगे। साथ फिल्में देखने से लेकर डिनर तक, गोविंदा और नीलम की मुलाकातें यूं ही बढ़ती गईं। हर मुलाकात के साथ गोविंदा का नीलम के लिए प्यार और आकर्षण भी बढ़ता रहा। (फोटो: [email protected]_album)

हर मुलाकात में बढ़ता गया प्यार

‘स्टारडस्ट’ को दिए एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि वह जितनी बार भी नीलम से मिलते उन्हें उतना ही और प्यार हो जाता। गोविंदा का कहना था, ‘नीलम एक ऐसी लड़की थीं जिस पर किसी का भी दिल आ जाए। और मेरा दिल उन पर आ गया था। इतना स्टारडम और शोहरत पाने के बावजूद नीलम बेहद ही साधारण थीं। मैं उनकी तारीफ करते नहीं थकता था। उनकी हर चीज, हर अदा से मुझे प्यार था।’ (फोटो: [email protected]_time122)

शादी करना चाहते थे गोविंदा

अब तो गोविंदा नीलम से शादी करने के सपने देखने लगे। उन्हें वह अपने लिए एकदम परफेक्ट लगीं, पर वह कमिटमेंट और प्यार के बीच बुरी तरह फंस गए, जिसकी उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी। इस बारे में गोविंदा ने ‘स्टारडस्ट’ से कहा था, ‘हां मैं नीलम से शादी करना चाहता था और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और वह आपके प्यार को स्वीकार कर लेता है तो कुछ गलत नहीं। वह नैचरल है और आपके बस में नहीं है।’

‘लेकिन आपके लिए आपकी ड्यूटी और कमिटमेंट भी मायने रखती है। नीलम एक ऐसी परफेक्ट लड़की थी, जिससे कोई भी शादी करना चाहेगा। मैं भी नीलम जैसी लड़की चाहता था। पर प्रैक्टिकल तौर पर देखूं तो मैं सिर्फ अपने प्यार की खातिर कमिटमेंट को तो अनदेखा नहीं कर सकता। मैंने सुनीता से कमिटमेंट की थी। अगर ड्यूटी और कमिटमेंट नहीं समझता तो फिर ये चलता रहता।’ (फोटो: [email protected])

कमिटमेंट पड़ गया भारी

बता दें कि सुनीता, गोविंदा के मामा की साली हैं, जिनसे ऐक्टर ने बाद में शादी कर ली थी। गोविंदा सुनीता से शादी नहीं करना चाहते थे, लेकिन क्या पता था कि हालातों के कारण उन्हें झुकना पड़ेगा। अपने प्यार की कुर्बानी देनी पड़ेगी। गोविंदा फिल्मों में रोमांटिक सीन ढंग से परफॉर्म नहीं कर पाते थे। लड़की को बांहों में पकड़ने में ही डर लगता था। तब बड़े भाई कीर्ति के सुझाव पर गोविंदा ने किसी लड़की के साथ अफेयर करने का फैसला किया। तभी गोविंदा की मुलाकात सुनीता से हुई थी। तब क्या पता था कि वह ‘नाम का अफेयर’ सचमुच का अफेयर बन जाएगा। गोविंदा ने इसका खुलासा भी उसी इंटरव्यू में किया था। (फोटो: [email protected]_time122)

सुनीता फोन नहीं करतीं तो नीलम से होती शादी

गोविंदा को जब तक अहसास हुआ तब तक काफी देर हो चुकी थी। वह अपना नुकसान कर चुके थे। सुनीता के साथ कमिटमेंट करके गोविंदा उस जगह पहुंच चुके थे, जहां से वापस लौटना नामुमकिन था। हालांकि मन में अभी भी नीलम के लिए प्यार और उनसे शादी न कर पाने की टीस थी। इसी चक्कर में गोविंदा ने सुनीता से अपनी सगाई तक तोड़ दी थी। दरअसल एक बार लड़ाई के दौरान सुनीता ने गोविंदा से नीलम के बारे में कुछ ऐसी बात कह दी जिससे वह भड़क गए और सगाई तोड़ दी। इसका जिक्र करते हुए गोविंदा ने बताया था कि लड़ाई के पांच दिन बाद सुनीता ने उन्हें फोन किया था। अगर तब सुनीता ने फोन न किया होता तो वह शायद नीलम से शादी कर लेते। (फोटो: [email protected]_time122)

मां के लिए दी प्यार की कुर्बानी

एक कमिटमेंट करने के चक्कर में गोविंदा की जिंदगी दोराहे पर आकर खड़ी हो गई थी। एक तरफ उनका प्यार था तो दूसरी ओर सुनीता के प्रति कमिटमेंट। सिर्फ गोविंदा ही नहीं बल्कि उनके पिता भी चाहते थे कि बेटा नीलम से ही शादी करे, पर मां ने उन्हें सुनीता से किया वादा याद दिलाया और उसका वास्ता देते हुए कहा कि उन्हें सुनीता से ही शादी करनी चाहिए।

‘स्टारडस्ट’ को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था, ‘पापा को नीलम बहुत पसंद थीं। वह पापा से मिलने आती रहती थीं। एक बार मैं नीलम और उनकी मम्मी को पापा से मिलवाने घर लाया था। पापा बहुत खुश थे और चाहते थे कि मैं नीलम से शादी कर लूं। पर मां का मानना था कि मैंने सुनीता से वादा किया है तो इसलिए उसी से शादी कर लूं।’ मां के लिए गोविंदा ने प्यार की कुर्बानी दे दी और सुनीता से शादी करने का फैसला किया। (फोटो: [email protected]_album)

‘शादी हो भी जाती तो भी नहीं निभती’

हालांकि गोविंदा और नीलम को कहीं न कहीं लगने लगा था कि दोनों एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं। गोविंदा के मुताबिक, वह जब भी नीलम से शादी की बात करते तो वह हंसी में उड़ा देती थीं। वह इंडस्ट्री की नंबर वन हिरोइन बनना चाहती थीं। वह एक इंटेलिजेंट, अच्छी कमाई करने वाला और गुड लुकिंग पति चाहती थीं। जहां नीलम काफी हाई-फाई लाइफ जीती थीं वहीं गोविंदा एकदम देहाती। गोविंदा ने कहा था कि अगर वह और नीलम शादी कर भी लेते तो निभ नहीं पाती। (फोटो: [email protected]_time122)

नीलम से छिपकर सुनीता से की शादी

खैर, गोविंदा ने अपने प्यार की कुर्बानी देते हुए सुनीता से 11 मार्च 1987 को एक मंदिर में शादी कर ली। उन्होंने अपनी इस शादी की बात को एक साल तक छिपाकर रखा। इस बारे में गोविंदा ने नीलम तक को नहीं बताया था, जिसका उन्हें आज तक मलाल है। गोविंदा ने कहा था, ‘नीलम को मेरी शादी के बारे में एक साल बाद पता चला था। मैंने इसलिए नहीं बताया क्योंकि मैं हमारी ऑनस्क्रीन जोड़ी को तोड़ना नहीं चाहता था जोकि इतनी हिट थी। मैंने प्रफेशनल वजह के लिए नीलम के साथ पर्सनल रिश्ता खराब कर दिया। मैंने उसके साथ गंदा खेल खेला। मैंने उसे बता दिया होता कि मेरी शादी हो चुकी है तो सही रहता।’ (फोटो: [email protected]_time122)



Source link

इसे भी पढ़ें

चीन की नाक के नीचे पहुंचा नौसेना का ऐरावत, साउथ चाइना सी में योग से दिया कड़ा संदेश

कैमरान्‍ह बे (वियतनाम)साउथ चाइना सी से लेकर अरब सागर तक फुफकार रहे चीनी ड्रैगन को भारतीय नौसेना ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर एक...

बुरी खबर! Battlegrounds Mobile India हो सकता है बैन, बताया जा रहा है सुरक्षा का खतरा

नई दिल्ली। गेमिंग लवर्स के लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब Battlegrounds Mobile India भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। जो यूजर्स...
- Advertisement -

Latest Articles

चीन की नाक के नीचे पहुंचा नौसेना का ऐरावत, साउथ चाइना सी में योग से दिया कड़ा संदेश

कैमरान्‍ह बे (वियतनाम)साउथ चाइना सी से लेकर अरब सागर तक फुफकार रहे चीनी ड्रैगन को भारतीय नौसेना ने अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर एक...

बुरी खबर! Battlegrounds Mobile India हो सकता है बैन, बताया जा रहा है सुरक्षा का खतरा

नई दिल्ली। गेमिंग लवर्स के लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब Battlegrounds Mobile India भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। जो यूजर्स...