Home एंटरटेनमेंट नुसरत जहां का पति निखिल पर आरोप- मेरे गहने, पैसा सबकुछ ले...

नुसरत जहां का पति निखिल पर आरोप- मेरे गहने, पैसा सबकुछ ले लिया, कहीं ये 7 बड़ी बातें

0


बंगाली ऐक्‍ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने पति निखिल जैन (Nikhil Jain) से नाता तोड़ लिया है। इसे लेकर उन्‍होंने एक लंबा-चौड़ा बयान जारी किया है जिसमें उन्‍होंने निखिल और अपने रिश्‍ते को लेकर कई बातों का खुलासा किया है। इस खबर के सामने आने के बाद से ऐक्‍ट्रेस के फैंस हैरान हैं।

नुसरत ने कहा कि उनकी शादी विदेशी धरती पर हुई है और तुर्की के मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, उनकी शादी वैध नहीं है। ऐक्‍ट्रेस का कहना है कि उनकी इंटरफेथ मैरेज थी और उसमें स्‍पेशल मैरेज ऐक्‍ट के तहत वैलिडेशन की जरूरत होती है जो कि पूरी नहीं हुई। कानून के अनुसार, यह शादी नहीं बल्कि लिव-इन रिलेशनशिप है।

7 पॉइंट्स में पूरा बयान
नुसरत जहां ने जो बयान जारी किया है, उसमें 7 पॉइंट्स मौजूद हैं। यहां हम आपको सिलसिलेवार तरीके से उनके एक-एक पॉइंट को बता रहे हैं:-

1. विदेशी धरती पर रहते हुए और तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, शादी वैध नहीं है। यह इंटरफेथ मैरेज थी और इसमें स्‍पेशल मैरेज ऐक्‍ट के तहत वैलिडेशन की जरूरत होती है जो कि पूरी नहीं हुई। कानून के अनुसार, यह शादी नहीं बल्कि लिव-इन रिलेशनशिप है। ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है। हमारा अलगाव काफी पहले हो गया था लेकिन मैंने इस बारे में बात नहीं क्‍योंकि मैं प्राइवेट लाइफ को अपने तक सीमित रखना चाहती थी। इस तरह मीडिया या कोई भी मेरे ऐक्‍शन्‍स पर ‘अलगाव’ के आधार पर सवाल ना करे। यह कथित शादी लीगल और वैलिड नहीं है। कानून की नजर में यह बिल्‍कुल भी शादी नहीं है।

2. मैं बिजनस या छुट्टियों के लिए कहीं भी जाती हूं तो इसे उसके साथ ना जोड़ा जाए जिससे मैं अलग हो चुकी हूं। सारे खर्चे हमेशा से मैं उठाती थी, भले ही ‘कोई’ दावा कुछ और करता रहा हो।

3. मैं अपनी बहन की पढ़ाई और परिवार की देख-रेख पहले दिन से खुद कर रही हूं और उसके खर्चे खुद देख रही हूं क्‍योंकि वे मेरी जिम्‍मेदारी हैं। मुझे किसी का क्रेडिट कार्ड इस्‍तेमाल करने या रखने की जरूरत नहीं है जिसके साथ अब मेरा संबंध नहीं है।

4. जो ‘अमीर’ होने का दावा करता है और कहता है कि ‘मैंने उसका इस्‍तेमाल किया है’ (नुसरत ने निखिल का), वह अलग होने के बाद भी गलत तरीके से मेरे बैंक अकाउंट्स से पैसे लेता था और रात में अवैध तरह से उनका यूज करता था। मैं इस बारे में बैंक अथॉरिटी से बात कर चुकी हूं और जल्‍द ही पुलिस में शिकायत करूंगी। पहले भी उसके कहने पर मैंने उसे फैमिली अकाउंट्स की डीटेल्‍स शेयर कीं। मैंने या मेरे परिवार के किसी सदस्‍य को इस बारे में नहीं पता था कि बैंक के हमारे अकाउंट्स के जरिए निर्देश दिए जा रहे हैं। मेरी सहमति के बिना उसने अलग-अलग अकाउंट्स से मेरे पैसों के साथ हेरा-फेरा की। मैं अब भी इसे लेकर बैंक से लड़ रही हूं और जरूरत पड़ेगी तो सबूत भी पेश करूंगी।

5. यही नहीं, मेरे कपड़े, बैग्‍स और अक्‍सेसरीज जैसी चीजें भी उसी के पास हैं। मुझे दुख है कि मेरे परिवार के सारे गहने, जो मेरे पैरंट्स और दोस्‍तों ने मुझे दिए थे, भी उसने रख लिए हैं। इसमें मेरी अपनी कमाई चीजें भी शामिल हैं।

6. ‘अमीर’ होने से हमेशा पुरुष को यह अधिकार नहीं मिल जाता कि वह पीड़ित की तरह खुद को पेश करे और इस समाज में महिला को अकेला कर दे। मेरे अपनी कड़ी मेहनत से अपनी पहचान बनाई है, इसलिए मैं अपनी पहचान के आधार पर किसी को लाइमलाइट या फॉलोअर्स शेयर नहीं करने की परमिशन नहीं दूंगी।

7. मैं अपनी पर्सनल लाइफ या जो मुझसे जुड़े हैं, उनके बारे में कभी नहीं बोलती हूं। ऐसे में लोग, जो खुद को ‘नॉर्मल इंसान’ बता रहे हैं, ऐसी किसी भी चीज को एंटरटेन ना करें जो उनसे जुड़ी नहीं है। मैं मीडिया से अपील करूंगी कि गलत आदमी से सवाल करने से बचें। जो लोग ‘साधारण’ होने का दावा कर रहे हैं, एक तरफा कहानी से मेरी इमेज खराब करना ठीक नहीं है। मैं दोस्‍तों से रिक्‍वेस्‍ट करूंगी कि ऐसे लोगों को बिना मतलब माइलेज देने की जरूरत नहीं है।

कई दिनों से अनबन की थीं खबरें

पिछले कुछ वक्‍त से नुसरत और निखिल के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थीं। निखिल का कहना था कि 6 महीने से नुसरत उनके साथ नहीं हैं। दूसरी तरफ, नुसरत के प्रेग्‍नेंट की खबरें सामने आईं तो निखिल ने कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है। अगर नुसरत प्रेग्‍नेंट भी हैं तो बच्‍चा उनका नहीं है।

अब बीजेपी नेता से अफेयर की चर्चा
बता दें, नुसरत की 2019 में बिजनसमैन निखिल जैन से शादी हुई थी। ऐक्‍ट्रेस ने अपनी शादी की तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था जो कि काफी वायरल हुई थीं। अब ऐसी चर्चा है कि नुसरत पॉप्‍युलर ऐक्‍टर और बीजेपी नेता यशदास गुप्‍ता के काफी करीब हैं। दोनों पिछले साल दिसंबर में राजस्‍थान की ट्रिप पर भी गए थे।



Source link