Thursday, June 17, 2021

‘लोनावला में क्‍या हुआ था?’, The Family Man 2 का वह राज, जिसे मेकर्स ने छुपाकर रखा है

- Advertisement -


द फैमिली मैन 2‘ (The Family Man 2) की धूम के बीच एक सवाल हर किसी के जेहन में है कि ‘लोनावला में क्‍या हुआ था?’ एक ऐसा सवाल जिसका जवाब सिर्फ श्रीकांत तिवारी (Srikant Tiwari) की पत्‍नी सुचित्रा (Suchitra) दे सकती है या फिर उनका दोस्‍त अरविंद। शो से जुड़ा यह एक ऐसा राज है, जिसका खुलासा मेकर्स ने नहीं किया है। सीजन-2 में भी इस सवाल का जवाब नहीं मिला। शो के मेकर्स राज और डीके (Raj And DK)ने अब इस पर से पर्दा उठाया है। उन्‍होंने बताया है कि आख‍िर श्रीकांत तिवारी के साथ-साथ दर्शकों को भी इस सवाल के जवाब से दूर क्‍यों रखा गया है।

बिजनस ट्रिप पर अरविंद संग लोनावला गई थी सुचित्रा
‘द फैमिली मैन’ में मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने श्रीकांत तिवारी का रोल निभाया है। जबकि उनकी पत्‍नी सुचित्रा के किरदार में प्र‍ियामण‍ि (Priyamani) हैं। श्रीकांत तिवारी काम और फैमिली के बीच बैलेंस बनाने की पूरी कोश‍िश कर रहा है। लेकिन पत्‍नी सुचित्रा अभी भी खुश नहीं है। वह काउंसलर से भी मिल रही है। सीजन-2 में कई मौकों पर ‘लोनावला’ का जिक्र हुआ है। सुचित्रा अपने दोस्‍त और ऑफिस के सहकर्मी अरविंद (Sharad Kelkar) के साथ पहले सीजन में ही बिजनस ट्रिप पर लोनावला गई थीं। इसके बाद दोनों ने न चाहते हुए अपनी राहें अलग-अलग कर लीं। पहले पहल यही समझ आता है कि इस ट्रिप पर अरविंद और सुच‍ित्रा काफी करीब आ गए होंगे या फिर सुचित्रा ने श्रीकांत को प्‍यार और रिश्‍ते में धोखा दिया। लेकिन यह सब सिर्फ कयास ही हैं। असल में क्‍या हुआ, इसको लेकर मेकर्स ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।

मेकर्स ने बताया- अब तक क्‍यों नहीं किया खुलासा
‘फिल्‍म कम्‍पेनियन’ को दिए इंटरव्‍यू में राज और डीके कहते हैं, ‘हम यही चाहते हैं कि लोनावला की घटना के बारे में दर्शकों को भी तभी जानकारी मिले, जब श्रीकांत तिवारी को इसके बारे में पता चले। जब तक श्रीकांत को यह पता नहीं चलता कि लोनावला में क्‍या हुआ था, उसके लिए समस्‍याएं कम हैं। हम बस यही चाह रहे हैं कि इसके बारे में ऑडियंस और श्रीकांत को एकसाथ पता चले।’


सवाल और संभावना उधर भी, इधर भी
राज और डीके कहते हैं, ‘यह मजेदार है कि जब अपनी पत्‍नी सुचित्रा को लेकर श्रीकांत को कुछ संशय होता है, तो दर्शक भी यही महसूस करते हैं। दोनों ओर एक जैसी बेचैनी और हलचल होती है। यदि श्रीकांत के मन में लोनावला को लेकर कुछ सवाल और आशंकाएं हैं तो यही सवाल और संभावनाएं दर्शकों के मन में भी हैं। हम नहीं चाहते कि दर्शकों को श्रीकांत से पहले इसकी जानकारी हो। दर्शकों के साथ यह अन्‍याय ही होगा कि उन्‍हें वह भी पता है जो श्रीकांत को नहीं पता।’


…तो क्‍या सीजन-3 में बढ़ेंगी श्रीकांत की मुश्‍किलें?
मेकर्स कहते हैं कि उन्‍हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि लोनावला की घटना को लेकर दर्शकों में इस कदर दिलचस्‍पी रहेगी। वह कहते हैं, ‘हमें यह पता था कि इसको लेकर कौतूहल रहेगा। हम इसके लिए तैयार हैं।’ गौरतलब है कि ‘द फैमिली मैन 2’ में भी सुचित्रा एक जगह अरविंद से लोनावला वाली घटना का जिक्र करती है। श्रीकांत को भी शक है कि उसकी पत्‍नी और अरविंद के बीच कुछ न कुछ तो जरूर हुआ है। लेकिन सीजन-2 जहां खत्‍म हुआ है, वहां यह भी दिखाया गया है कि सुचित्रा और श्रीकांत अपने रिश्‍ते को लेकर सजग हो गए है और एकसाथ आगे बढ़ना चाहते हैं। लेकिन क्‍या ‘लोनावला’ का सच श्रीकांत की फैमिली लाइफ में नई परेशानियां लेकर आएगा, इसके जवाब के लिए हमें अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles