Wednesday, June 16, 2021

सुशांत ड्रग्‍स केस: NCB ने नौकर केशव और नीरज से की पूछताछ, देर रात तक चले सवाल-जवाब

- Advertisement -


सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput) की पहली बरसी से ठीक पहले एक बार फिर उनकी मौत का मामला सुर्ख‍ियों में हैं। सुशांत केस में ड्रग्‍स के तार (Drugs Case ) खंगाल रही नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने दिवंगत ऐक्‍टर के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी को 28 मई को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। जबकि रविवार को सुशांत के हाउस हेल्‍प रहे केशव और नीरज से भी एनसीबी अध‍िकारियों ने पूछताछ की गई।

रविवार देर रात तक चली पूछताछ
‘द इंडियन एक्‍सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को ही नीरज और केशव को बलार्ड एस्‍टेट स्‍थ‍ित एनसीबी दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दोनों को इससे पहले पूछताछ के लिए समन भी जारी किया गया था। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है क‍ि एनसीबी अध‍िकारियों ने रविवार देर रात तक दोनों से लंबी पूछताछ की है। हालांकि, जब अध‍िकारियों से पूछा गया कि नीरज और केशव का ड्रग्‍स केस से क्‍या कनेक्‍शन है, तो अध‍िकारी ने सिर्फ इतना कहा कि पूछताछ अभी जारी है।

1 जून तक एनसीबी की रिमांड पर पिठानी
शुक्रवार को एनसीबी ने हैदराबाद से सुशांत के पूर्व फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी को गिरफ्तार किया था। पिठानी पर आरोप है कि वह सुशांत को ड्रग्‍स सप्‍लाई करने वालों में शुमार हैं। शुक्रवार को ही पिठानी को कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उन्‍हें 1 जून तक के लिए एनसीबी की रिमांड में भेज दिया गया।

ड्रग्‍स केस में 5 दिनों के लिए NCB की हिरासत में भेजे गए सिद्धार्थ पिठानी, होंगे कई सवाल-जवाब
14 जून को घर पर ही थे सिद्धार्थ, केशव और नीरज
सिद्धार्थ पिठानी, केशव और नीरज, ये तीनों ही 14 जून 2020 को उस वक्‍त सुशांत के घर में थे, जब ऐक्‍टर की लाश उनके बेडरूम में पंखे से लटकी मिली। सिद्धार्थ पिठानी ने ही कमरे की चाबी नहीं मिलने पर चाबी वाले को फोन किया था और उन्‍होंने ही लाश को पंखे से उतारकर ब‍िस्‍तर पर भी रखा था। सुशांत की बहन मीतू सिंह को भी घटना के बाद पहला फोन सिद्धार्थ पिठानी ने ही किया था।

कौन हैं सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत केस से क्‍या है वास्‍ता और NCB ने उन्‍हें क्‍यों किया अरेस्‍ट, जानिए सबकुछ
एनसीबी ने 33 लोगों को बनाया है आरोपी
सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है, लिहाजा सिद्धार्थ पिठानी से लेकर केशव और नीरज तक सभी से सीबीआई भी इससे पहले कई बार पूछताछ कर चुकी है।सिद्धार्थ पिठानी करीब एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे। मौत से पहले सुशांत से बात करने वाले लोगों में भी सिद्धार्थ शामिल हैं। सुशांत केस में ड्रग्‍स के तार खंगाल रही एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में इस मामले में 33 लोगों को आरोपी बनाया है, जिसमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी शामिल हैं।

Sushant Case: वकील ने बताया CBI क्यों फाइल नहीं कर रही चार्जशीट, सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी जायज
अब तक 35 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्‍स केस में अब तक पेडलर्स सहित 35 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती और अब सिद्धार्थ पिठानी की गिरफ्तारी भी शामिल है। रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती दोनों ही मामले में जमानत पर र‍िहा हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...
- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...