Saturday, May 15, 2021

हिना खान से लेकर सुरभ‍ि चंदना, इन 11 TV ऐक्‍ट्रेसेज को देख आप कहेंगे- चिंकी तू बदल गई रे!

- Advertisement -


समय के साथ सबकुछ बदल जाता है। हालात बदलते हैं। इंसान की किस्‍मत बदलती है। कई बार सूरत और सीरत भी बदल जाती है। टीवी की दुनिया में आज हिना खान (Hina Khan) से लेकर मौनी रॉय (Mouni Roy) और सुरभ‍ि चंदना (Surbhi CHandana) से लेकर रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) तक राज कर रही हैं। समय के साथ इन टीवी ऐक्‍ट्रेसेज में भी बहुत बदलाव देखने को मिले हैं। न सिर्फ ऐक्‍ट‍िंग, बल्‍क‍ि कई ऐक्‍ट्रेसेज ने समय के साथ खुद की पर्सनैलिटी को भी इतना ग्रूम (Transformation)कर लिया है कि उनकी पुरानी तस्‍वीरें देखकर पहचानना मुश्‍क‍िल है। जिम से लेकर कॉस्‍मेटिक्‍स तक, बीते 10-15 साल में दुनिया जितनी बदली है, टीवी की इन 11 ऐक्‍ट्रेसेज का रंग-रूप में भी जबरदस्‍त बदलाव देखने को मिले हैं। इनकी Then and Now यानी तब और अब की तस्‍वीरों को देखकर आप भी एक पल के लिए ‘मुन्ना भाई’ वाले अंदाज में यही कहेंगे- चिंकी तू बदल गई है रे!

अविका गौर (Avika Gor)

अविका गौर ने टीवी पर ‘बालिका वधू’ सीरियल के जरिए कदम रखा था। उम्र कम थी और अविका का अंदाज भी बच्‍चों जैसा था। लेकिन एक ब्रेक के बाद दीपिका कक्‍कड़ के साथ जब अविका ‘ससुराल सिमर का’ में नजर आईं तो उन्‍हें देख हर कोई दंग था। खासकर अब जब अविका की तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर सामने आती हैं, तो उनके ट्रांसफॉर्मेशन को देख हैरत होती है।

क्रिस्‍टल डीसूजा (Krystle D’souza)

-krystle-dsouza

क्रिस्‍टल डीसूजा ने अपने करियर की शुरुआत ‘कहे ना कहे’ से की थी। लेकिन ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ ने क्रिस्‍टल को पॉप्‍युलैरिटी दिलाई। 10 साल से भी अध‍िक लंबे करियर में क्रिस्‍टल के खुद को कितना ट्रांसफॉर्म किया है, यह उनकी तस्‍वीरों से साफ पता चलता है।

सुरभ‍ि चंदना (Surbhi Chandana)

-surbhi-chandana

सुरभ‍ि चंदना ने ‘नागिन 5’ से खूब सुर्ख‍ियां बटोरीं। कभी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्‍मा’ में कैमियो रोल में नजर आईं सुरभ‍ि की आज जबरदस्‍त फैन फॉलोइंग है। लेकिन उनकी तस्‍वीरें गवाही देती हैं कि उन्‍होंने न सिर्फ अपनी ऐक्‍ट‍िंग पर बल्‍क‍ि पर्सनैलिटी पर भी खूब काम किया है।

हिना खान (Hina Khan)

-hina-khan

हिना खान साल 2008 में पहली बार टीवी पर नजर आई थीं। तब वह ‘इंडियन आइडल’ में कंटेस्‍टेंट बनकर आई थीं। लेकिन फिर 2009 में उन्‍होंने टीवी पर अक्षरा बनकर सभी का दिल जीत लिया। ‘ये रिश्‍ता क्‍या कहलता है’ के जरिए हिना ने हर दिल में अपने लिए खास जगह बनाई। तब से लेकर अब तक 12 साल में हिना खान ने योग से लेकर जिम तक खूब पसीना बहाया। नतीजा सबके सामने है।

माहिरा शर्मा (Mahira Sharma)

-mahira-sharma

‘बिग बॉस 13’ में नजर आई माहिरा शर्मा को घर-घर में पहचान मिली। माहिरा ने टीवी पर ‘यारों का टशन’ से करियर की शुरुआत की थी। फिर ‘कुंडली भाग्‍य’ और ‘नागिन 3’ जैसे शोज ने माहिरा को नया मुकाम दिया। समय के साथ करियर का ग्राफ भी बदल और पर्सनैलिटी भी बदलती चली गई।

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi)

-mandira-bedi

मंदिरा बेदी साल 1994 में घर-घर की बेटी बन गई थीं। दूरदर्शन पर ‘शांति’ सीरियल से उन्‍होंने टीवी शोज की दुनिया में नई मिसाल कायम की। समय के साथ मंदिरा फिल्‍मों में भी नजर आईं और क्रिकेट के ग्राउंड पर कमेंट्री करती हुई भी। लेकिन फिटनेस के दीवानों के लिए मंदिरा अब एक रोल मॉडल बन गई हैं। वह उनकी दोस्‍ती ट्रेडमिल से ज्‍यादा है। ट्रासंफॉर्मेशन ऐसा कि आंखों को यकीन न हो। और हां, उम्र कोई चीज नहीं होती। यह बात भी मंदिरा ने साबित किया है।

शमा सिकंदर (Shama Sikander)

-shama-sikander

टीवी पर कॉलेज रोमांस स्‍टोरी ‘ये मेरी लाइफ है’ में जिस सीधी सादी पूजा को हम देख रहे थे, वह देखते ही देखते समय के साथ इतनी बदल गई कि उसे वाकई पहचान पाना मुश्‍क‍िल हो गया। कई लोगों ने कहा कि शमा ने सर्जरी करवाई है, हालांकि वह इन बातों को हमेशा खारिज करती रही हैं।

रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly)

-rupali-ganguly

टीवी की दुनिया में इन दिनों रूपाली गांगुली का सिक्‍का चलता है। ‘अनुपमां’ की पॉप्‍युलैरिटी सातवें आसमान पर है। कभी ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में नजर आने वाली रूपाली समय के साथ इतनी बदल जाएंगी, किसी ने नहीं सोचा था।

संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh)

-sanjeeda-sheikh

‘क्‍या होगा निम्‍मो का?’ साल 2006 में संजीदा शेख ने इसी शो से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह कुछ फिल्‍मों में भी नजर आईं। संजीदा आज टीवी की दुनिया की सबसे हसीन और बोल्‍ड ऐक्‍ट्रेसेज में गिनी जाती हैं। इसकी एक बड़ी वजह है उनका चौंकाने वाला ट्रांसफॉर्मेशन।

मौनी रॉय (Mouni Roy)

-mouni-roy

संजीदा शेख की तरह ही मौनी रॉय ने भी 2006 में ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’ में कृष्‍णा तुलसी वीरानी बनकर डेब्‍यू किया। समय से साथ वह छोटे पर्दे की हसीन ‘नागिन’ बन गईं। अब मौनी टीवी से ज्‍यादा फिल्‍मों पर ध्‍यान दे रही हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्‍वीरें कहर बरपाती हैं। मौनी टीवी में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं। उनकी तब और अब की तस्‍वीरें देख‍िए और खुद अंदाजा लगाइए कि वह समय के साथ कितनी बदल गई हैं।

सारा खान (Sara Khan)

-sara-khan

सारा खान ने सबसे पहले ‘सपना बाबुल का… बिदाई’ में लीड ऐक्‍ट्रेस के तौर पर सुर्ख‍ियां बटोरीं। जब सारा स्‍कूल में थीं, तभी से वह ऐक्‍ट‍िंग कर रही हैं। समय के साथ उनका ट्रांसफॉर्मेशन भी चौंका देता है।



Source link

इसे भी पढ़ें

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...
- Advertisement -

Latest Articles

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...

बंगाल के खेल मंत्री बने मनोज तिवारी को हरभजन सिंह ने दी तंज भरी बधाई, विवाद बढ़ा तो ट्वीट करना पड़ा डिलीट

नई दिल्लीभारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) अपने राजनीतिक करियर का शानदार आगाज कर चुके हैं। उन्हें वेस्ट बंगाल (West Bengal) की नवनिर्मित...