Monday, April 12, 2021

25 साल छोटी ब्यूटी क्वीन से लकी अली ने की थी तीसरी शादी, प्यार के मामले में रहे हैं ‘अनलकी’

- Advertisement -


लकी अली (Lucky Ali) का नाम सुनते ही जेहन में 90 के दशक के उस सिंगिंग सेंसेशन का चेहरा उभरकर सामने आ जाता है, जिसने एक दौर में अपने पॉप कल्चर से बॉलिवुड को भी मात दे दी थी। मस्तमौला और अपने मनमुताबिक जिंदगी जीने वाले लकी अली ने मेनस्ट्रीम सिंगिंग में रमने के बजाय खानाबदोश जिंदगी चुनी। उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर गाने (Lucky Ali songs) गाए। उनकी आवाज को लोगों ने दिलों में बसा लिया। पर जिस आवाज को लोगों ने अपने दिलों में बसाया, वही आवाज आज अकेलेपन की जिंदगी गुजार रही है।

ऐक्ट्रेस मीना कुमारी के भांजे हैं लकी अली

लकी अली, पॉप्युलर बॉलिवुड स्टार और कमीडियन रहे महमूद अली के बेटे हैं। उनकी मां ऐक्ट्रेस मीना कुमारी की बहन थीं। इस नाते मीना कुमारी, लकी अली की मौसी थीं। लकी अली का असली नाम मकसूद अली है। (फोटो: [email protected] तस्वीर में नन्हे लकी अली मौसी मीना कुमारी के साथ)

​पिता के पास नहीं था वक्त, मां ने अकेले संभाला

परिवार में 9 भाई-बहन थे और उन सबको अकेले मां ने ही संभाला। अकेले इसलिए, क्योंकि महमूद अली 60 और 70 के दशक में बहुत ही बिजी ऐक्टर थे। शूटिंग के चक्कर में वह कई-कई दिन घर से दूर ही रहते थे। नतीजा यह हुआ कि जब 10 महीने एक बोर्डिंग स्कूल में बिताने के बाद जब लकी अली अपने परिवार से मिले तो वह महमूद अली को अपने पिता के तौर पर पहचान ही नहीं पाए। महमूद को देख तब लकी अली ने कहा था कि यह तो कमीडियन महमूद हैं।

​पिता संग खट्टे-मीठे रिश्ते, लग गई थी नशे की लत

घर-परिवार को वक्त न दे पाने के कारण ही लकी अली, पिता से दूर होते चले गए। उनके बीच कड़वाहट घुलती रही। धीरे-धीरे लकी अली को तब नशा करने की लत भी लग गई थी और उसी के कारण पिता महमूद अली ने ‘दुश्मन दुनिया का’ नाम से एक फिल्म बनाई थी। फिल्म की कहानी लकी नाम के ऐसे शख्स की थी तो अपनी मां को मार देता है और बदला लेने के लिए पिता उसकी हत्या कर देता है। फिल्म में लकी के छोटे भाई मंजूर ने काम किया था, पर लकी ने यह कहकर काम करने से मना कर दिया कि फिल्म में उम्मीद की गुंजाइश नहीं है। इस घटना के बाद पिता और बेटे के रिश्ते में और तल्खी दिखी।

​तीन-तीन शादियां कीं, फिर भी अकेले

लकी अली ने तीन-तीन शादियां की थीं। उनकी पहली शादी ऐक्ट्रेस मेघन जेन मकक्लियरी (Meaghan Jane McCleary) थीं। मेघन से लकी की मुलाकात दिल्ली में YMCA में हुई थी जब वह अपने भाई के साथ वहां गए थे। वहां वह भाई की कुछ मदद कर रहे थे और तभी उन्होंने देखा कि एक खूबसूरत सी लड़की उन्हें देखकर मुस्कुरा रही है। तब से लकी अली और मेघन रोजाना मिलने लगे और दोस्ती हो गई।

​पहली शादी ऐक्ट्रेस मेघन जेन मकक्लियरी से

मेघन न्यू जीलैंड की थीं और बाद में वहीं चली गईं। तब लकी अली के भाई ने उनसे कहा था कि उन्हें मेघन से शादी करनी चाहिए। बस बाद में जब मेघन इंडिया आईं तो लकी अली ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया।

​इस्लाम धर्म अपनाया, बदला नाम

लकी अली से शादी करने के बाद मेघन ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और नाम बदलकर मेमुना (Maymunah) रख लिया था। मेघन से लकी अली के दो बच्चे हैं। हालांकि शादी के कुछ साल बाद ही अली और मेघन किन्हीं वजहों से अलग हो गए।

​दूसरी शादी को लेकर पहली पत्नी से कही थी यह बात

‘मुंबई मिरर’ को दिए एक इंटरव्यू में लकी अली ने बताया था कि उन्हें हमेशा ही लगता था कि उनकी एक से ज्यादा वाइफ होंगी। जब वह यह बात वाइफ मेघन को बताते थे तो उन्हें लगता था कि लकी मज़ाक कर रहे हैं। विश्वास तब हुआ, जब पहली शादी के 4 साल बाद ही लकी अली ने दूसरी शादी कर ली।

​पारसी महिला से की दूसरी शादी, ऐसे हुआ था प्यार

लकी अली ने साल 2000 में पारसी महिला अनाहिता से शादी की। बताया जाता है कि लकी अली को अनाहिता से पहली नजर में प्यार हो गया था। वह उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। बस देर किए बिना लकी अली और अनाहिता ने शादी कर ली और दो बच्चों को जन्म भी दिया। शादी के बाद अनाहिता ने इस्लाम धर्म अपनाया और नाम भी बदलकर इनाया रख लिया। एक इंटरव्यू में लकी अली ने अनाहिता से शादी को लेकर कहा था, ‘मुझे खुद भी नहीं पता था कि मैं इनाया से शादी करने जा रहाहूं। मेरा बहुत सारा वक्त इंडिया में बीत रहा था और मैं अकेला था। मुझे किसी के साथ की जरूरत थी।’ (तस्वीर में तीसरी पत्नी के साथ लकी अली)

​दूसरी शादी पर ऐसा था पहली बीवी का रिऐक्शन

वहीं हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में जब लकी अली से पूछा गया था कि दूसरी शादी पर उनकी पहली पत्नी का क्या रिऐक्शन तो लकी अली ने कहा था, ‘एक महिला के लिए यह बहुत ही दुख देने वाली बात होती है। इनाया ने फोन पर मेघन से बात की और उन्होंने कहा कि अल्लाह के दिखाए रास्ते पर चलो। मैंने अपनी बीवियों से लाइफ के बारे में कई सारी बातें सीखी हैं।’

​25 साल छोटी ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन से तीसरी शादी

25-

साल 2009 में लकी अली की मुलाकात केट एलिजाबेथ हलम (Kate Elizabeth Hallam) से हुई, जोकि एक ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन भी रही हैं। दोनों बेंगलुरु में एक फिल्म के सेट पर मिले थे और फिर 1 साल बाद ही यानी 2010 में शादी कर ली। बताया जाता है कि एलिजाबेथ, लकी अली से उम्र में करीब 25 साल छोटी हैं, लेकिन कहते हैं न कि प्यार में न तो उम्र का फासला होता है और न ही किसी बंधन का। लकी अली और एलिजाबेथ, एक-दूसरे के प्यार में इतने खोए हुए थे कि उन्हें उम्र के इस फासले से भी कोई फर्क नहीं पड़ा। एलिजाबेथ ने भी लकी अली से शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया और अपना नाम आयशा अली रख लिया। लकी अली और आयशा का एक बेटा भी हुआ। सबकुछ अच्छा चल रहा था। आयशा और अली के बीच प्यार भी खूब था, पर न जाने क्या हुआ कि इस रिश्ते को भी किसी की नजर लग गई। 2017 में लकी अली और एलिजाबेथ यानी आयशा अलग-अलग हो गए। हालांकि आज भी बेटे की परवरिश के लिए लकी अली, एलिजाबेथ का साथ दे रहे हैं। (फोटो में तीसरी बीवी के साथ लकी अली)

​लकी अली से अलग होने पर यह बोली थी तीसरी बीवी

लकी अली से अलग होने को लेकर एलिजाबेथ ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जब मैं मिडल ईस्ट में थी तो मेरी एक दोस्त ने प्रडिक्ट किया था कि मेरी शादी इंडिया में होगी और एक बच्चा भी होगा। जब मौका मिला तो मैं इंडिया आ गई और यहां मेरी मुलाकात मकसूद (लकी अली) से हुई। मुझे इंडिया और यहां की हर चीज से प्यार था। इसलिए जब मकसूद ने प्रपोज किया तो मैंने शादी के लिए हां कह दी। तब मैं यह नहीं जानती थी कि लकी अली कौन है और कितना पॉप्युलर है। मैं बस मकसूद को जानती थी। मैं ऐसे किसी इंसान के साथ रिश्ते में नहीं बंधना चाहती थी जो 3 परिवारों के बीच बंटा हो। मेरी चाहत एक ऐसे इंसान की थी जो एक ही परिवार पर फोकस करे। उसका एक ही परिवार हो।’ (फोटो में लकी अली की तीसरी बीवी और बेटा)

​अब गोवा में रह रहे हैं लकी अली

अब लकी अली भले ही पर्सनल लाइफ के मामले में थोड़े से असफल रहे हों यानी भले ही उनकी तीनों शादियां न चली हों, पर उनके गाने आज भी हिट हैं। इन दिनों वह गोवा में रह रहे हैं। कुछ वक्त पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह ‘शाम सवेरे तेरी यादें आती हैं’ गाना गा रहे थे। इस वीडियो को ऐक्ट्रेस नफीसा जोसेफ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। आज भी फैन्स को इंतजार है कि कब बॉलिवुड में एक बार फिर लकी अली की आवाज सुनने को मिलेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

BAFTA में कहर ढाने को तैयार प्रियंका चोपड़ा, कातिल अदाओं पर हार जाएंगे दिल

बॉलिवुड से लेकर हॉलिवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अक्सर अपने अदाओं से फैंस को दीवाना बनाती...

बस थोड़ा और इंतजार, Google Pixel 5A 5G लॉन्च होने के लिए तैयार, देखें खूबियां

हाइलाइट्स:गूगल के इस अपकमिंग स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजारबजट फ्लैगशिप सेगमेंट का यह फोन शानदार फीचर्स के साथगूगल ने अपने इस फोन लॉन्च...
- Advertisement -

Latest Articles

BAFTA में कहर ढाने को तैयार प्रियंका चोपड़ा, कातिल अदाओं पर हार जाएंगे दिल

बॉलिवुड से लेकर हॉलिवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अक्सर अपने अदाओं से फैंस को दीवाना बनाती...

बस थोड़ा और इंतजार, Google Pixel 5A 5G लॉन्च होने के लिए तैयार, देखें खूबियां

हाइलाइट्स:गूगल के इस अपकमिंग स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजारबजट फ्लैगशिप सेगमेंट का यह फोन शानदार फीचर्स के साथगूगल ने अपने इस फोन लॉन्च...

Election Commission News: सुशील चंद्रा का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय, जानिए कौन हैं यह

नई दिल्लीनिर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा का देश का अगला मुख्य निर्वाचन आयुक्त बनना तय हो गया है। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी...