Thursday, June 17, 2021

8 साल से इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहीं जॉनी लीवर की बेटी जेमी लीवर, पापा से नहीं मिली मदद

- Advertisement -


जो लोग यह सोचते हैं फिल्म स्टार्स और सिलेब्रिटीज के बच्चों को इंडस्ट्री में धड़ल्ले से काम मिल जाता है। स्टारकिड्स के लिए फिल्मी सफर आसान होता है, उन्हें एक बार जेमी लीवर (Jamie Lever) के स्ट्रगल की कहानी जरूर सुननी चाहिए।

जेमी लीवर पॉप्युलर कमीडियन और ऐक्टर जॉनी लीवर (Johnny Lever) की बेटी हैं और पिछले 8 सालों से कॉमिडी की दुनिया में अपनी जगह तलाशने की कोशिश कर रही हैं। जेमी लीवर ने इन 8 सालों में एकाध फिल्म तो की, पर अभी तक वैसा मौका नहीं मिला (Jamie Lever career struggle) जिसकी उन्हें तलाश है।

‘न पापा ने किसी से सिफारिश की और न ही फोन किया’

‘आजतक’ को दिए इंटरव्यू में जेमी लीवर ने अपने स्ट्रगल के बारे में खुलकर बात की और बताया कि उन्होंने अब तक अपने स्टार पापा की मदद नहीं ली है और अपने दम पर ही कुछ करना चाहती हैं। जेमी लीवर ने बताया कि उनके पापा जॉनी लीवर ने आज तक न तो उनके लिए किसी से सिफारिश ही और न ही किसी को फोन किया। खुद उन्होंने भी कभी पापा से नहीं कहा कि वह उनके लिए किसी को फोन करके काम दिलवाएं।


पापा ने नहीं लगने दिया फेम का चस्का
जॉनी लीवर भारत के सबसे पहले कमीडियन्स में से एक हैं और उन्होंने साढ़े तीन दशक लंबे करियर में उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए 13 बार नॉमिनेट किया गया। एक वक्त था जब जॉनी लीवर को हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म में जरूर लेता था। उस वक्त जॉनी लीवर का करिश्मा कमाल का था। जेमी लीवर खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि वह एक स्टार पिता की बेटी हैं, पर इस बात की खुशी है कि उनके पापा ने उन्हें और परिवार को स्टारडम और फेम का चस्का नहीं लगने दिया। जेमी लीवर ने कहा कि उनके पापा जॉनी लीवर अपने काम को ऑफिस की ड्यूटी की तरह मानते हैं। उन्होंने परिवार और बच्चों की परवरिश एक आम इंसान की तरह की। बच्चों को कभी महसूस ही नहीं होने दिया कि वह एक सिलेब्रिटी के बच्चे हैं।


‘जो भी काम मिला अपने दम पर मिला’
शायद उसी परवरिश और गुण का नतीजा है कि आज जेमी लीवर जो कुछ भी हैं अपने दम पर हैं। उन्हें जितने भी प्रॉजेक्ट्स मिले हैं, अपने बलबूते मिले हैं। जेमी लीवर को इस बात की खुशी है कि उन्हें किसी की सिफारिश नहीं बल्कि खुद के टैलंट की वजह से काम मिल रहा है। ‘हाउसफुल 4’ में जेमी लीवर को तब काम मिला था, जब उनका एक कॉमिडी वीडियो वायरल हो गया था और किसी ने वह वीडियो डायरेक्टर फरहाद सामजी को भेज दिया था।

2012 में बतौर मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव करियर शुरू

जेमी लीवर ने साल 2012 में एक लंदन बेस्ड मार्केट रिसर्च एजेंसी में बतौर मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव काम किया था। इसके बाद वह मुंबई के द कॉमिडी स्टोरी में बतौर स्टैंड-अप कमीडियन काम करने लगीं। उन्होंने कुछ शोज होस्ट किए और ‘किस किसको प्यार करूं’ व ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। जेमी लीवर मिमिक्री करने भी माहिर हैं। वह रानी मुखर्जी से लेकर सोनम कपूर, करीना कपूर और हेमा मालिनी तक को आसानी से कॉपी कर लेती हैं।
Video: जॉनी लीवर ने बेटे-बेटी के साथ जमकर किया डांस, मजेदार है वीडियो
‘पापा ने कभी काम के लिए हाथ नहीं फैलाया’
भले ही जेमी लीवर की करियर ग्रोथ थोड़ी स्लो है पर उन्हें इस बात खुशी है कि धीरे-धीरे ही सही पर आगे तो बढ़ रही हैं। नहीं तो बहुत से लोगों को करियर 8 साल में ही खत्म हो जाता है। जेमी लीवर के स्ट्रगल को देख किसी के भी मन में सवाल उठ सकता है कि जब उनके पापा इतने बड़े स्टार हैं तो उन्होंने कभी क्यों उनकी मदद नहीं मांगी? पर यह गुण जेमी लीवर को पापा से ही मिला है। इंटरव्यू में जेमी लीवर ने बताया कि उनके पापा जॉनी लीवर ने काम के लिए कभी भी किसी के सामने हाथ नहीं फैलाए। जो किया अपने दम पर किया। इसलिए जब उन्होंने देखा कि बेटी जेमी तो खुद ही अपने दम पर लोगों से काम मांग रही है और इधर-उधर भागदौड़ कर रही है तो उन्होंने सब जेमी पर ही छोड़ दिया।





Source link

इसे भी पढ़ें

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...
- Advertisement -

Latest Articles

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...

आलिया भट्ट ने बाथरूम से शेयर की अलग-अलग सेल्‍फी, फिर पूछा- अंतर तो बताइए

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड ऐक्‍ट्रसेस में से एक हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी ऐक्‍टिव रहती हैं। हाल...

बंगाल ही नहीं त्रिपुरा में भी बीजेपी को चोट पहुंचाने की जुगत में हैं मुकुल रॉय? लग रहीं अटकलें

हाइलाइट्स:त्रिपुरा बीजेपी में संगठन स्तर पर हो सकता है बड़ा बदलावनाराज अपनों को मनाने के लिए कैबिनेट विस्तार भी मुमकिनपार्टी के राष्ट्रीय संगठन...