Friday, May 14, 2021

Arijit Singh Birthday: ईला अरुण से माफी मांगते हुए फूट-फूटकर रोए थे अरिजीत सिंह, देख‍िए वीडियो

- Advertisement -


अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ (Fame Gurukul) से की थी। उस वक्त अरिजीत सिंह 18 साल के थे। भले ही उस वक्त अरिजीत उस रियलिटी शो को नहीं जीत पाए पर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे। आज अरिजीत सिंह को बच्चा-बच्चा जानता है। उनकी गायकी का हर कोई फैन है।

हालांकि अरिजीत सिंह का यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। सिंगर बनने तक की इस राह में अरिजीत सिंह ने खूब मुश्किलें सहीं (Arijit Singh struggle) और संघर्ष किया। ‘फेम गुरुकुल’ में तो उन्होंने एक बार सिंगर ईला अरुण (Ila Arun) की बुरी तरह डांट खाई थी और वह रोने लगे थे।

जब अरिजीत से नाराज हो गई थीं ईला अरुण, करते रहे मिन्नतें

दरअसल ‘फेम गुरुकुल’ (Fame Gurukul) में कंटेस्टेंट्स एक ही छत के नीचे रहते थे और वहीं रहते हुए वो अपने गुरुओं से ट्रेनिंग लेते थे और फिर परफॉर्म करते थे। उस वक्त ‘फेम गुरुकुल’ की ‘हेड मिस्ट्रेस’ (Fame Gurukul head mistress) ईला अरुण थीं। वह किसी बात पर अरिजीत सिंह से नाराज हो गईं और उनसे बात करने तक से मना कर दिया था। अरिजीत सिंह, ईला अरुण के सामने रोते और गिड़गिड़ाते रहे। उनके पैर छूने की मिन्नतें करते रहे, पर ईला अरुण ने नहीं सुनी। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अरिजीत सिंह, ईला अरुण के पास जाकर उनके पैर छूने की इच्छा जाहिर करते हैं।

रोते हुए अरिजीत बोले थे- मैम मैं पागल हो जाऊंगा
पर ईला अरुण कहती हैं, ‘पर छूने के लायक मैं रही नहीं हूं ना। मैं बात करुंगी आपसे। बैठ जाइए। पैर आदमी उसके छूता है, जिसकी इज्जत करता है।’ इस पर अरिजीत बोलते हैं, ‘मैम आप क्यूं कह रही हैं ऐसा? आप मुझसे बात नहीं कर रही हैं। पैर नहीं छूने दे रही हैं। मैम मैं सच में पागल हो जाऊंगा। मैं सबसे ज्यादा आपको रिस्पेक्ट करता हूं।’

ईला अरुण, अरिजीत सिंह को इस कदर डांटती हैं और बात करने से इनकार कर देती हैं कि वह रोने लग जाते हैं। यूट्यूब पर अरिजीत सिंह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

‘फेम गुरुकुल’ के बाद मिले कई ऑफर, नहीं रिलीज हुआ कोई गाना

अरिजीत सिंह ने घर पर ही म्यूजिक की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। अपने गुरू राजेंद्र प्रसाद हजारी के कहने पर अरिजीत सिंह ने ‘फेम गुरुकुल’ में हिस्सा लिया था। पर वह ऑडियंस के वोटों के आधार पर शो से बाहर हो गए थे। पर इसी शो के दौरान संजय लीला भंसाली की नजर अरिजीत सिंह पर पड़ी थी और उन्होंने अपनी फिल्म ‘सांवरिया’ में उन्हें ‘यूं शबनमी’ गाना गाने का मौका दिया। अरिजीत की किस्मत यहां दगा दे गई। फिल्म की कहानी में बदलाव हुआ तो उस गाने की जरूरत ही नहीं पड़ी और फिर वह गाना भी कभी रिलीज नहीं हुआ।


जीते हुए पैसों से बनाया रिकॉर्डिंग स्टूडियो, खुद बदली किस्मत

‘टिप्स’ के हेड कुमार तौरानी ने अरिजीत सिंह को एक अल्बम के लिए साइन किया पर वह भी कभी रिलीज नहीं हुई। बाद में उन्होंने ’10 के 10 ले गए दिल’ में रियलिटी शो में हिस्सा लिया और उसे जीता। जीतने पर अरिजीत सिंह को 10 लाख रुपये मिले, जिनसे उन्होंने अपना रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनाया और खुद ही म्यूजिक कंपोज करना और गाने शुरू किए। यहीं से उनकी जिंदगी बदल गई।





Source link

इसे भी पढ़ें

भारत में कोरोना वैक्‍सीन के दूसरे डोज की समयावधि बढ़ाना सही फैसला: डॉक्‍टर एंथनी फाउची

वॉशिंगटनअमेरिका के चर्चित संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्‍टर एंथनी फाउची ने भारत में कोविशील्‍ड कोरोना वैक्‍सीन के दूसरे डोज की समयसीमा को बढ़ाने का...
- Advertisement -

Latest Articles

भारत में कोरोना वैक्‍सीन के दूसरे डोज की समयावधि बढ़ाना सही फैसला: डॉक्‍टर एंथनी फाउची

वॉशिंगटनअमेरिका के चर्चित संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्‍टर एंथनी फाउची ने भारत में कोविशील्‍ड कोरोना वैक्‍सीन के दूसरे डोज की समयसीमा को बढ़ाने का...

Eid Mubarak 2021: ईद की मुबारकबाद देकर बोले पीएम मोदी, कोरोना से मुक्ति मिल जाए यही है दुआ

हाइलाइट्स:कोरोना वायरस महामारी के चलते फीकी हुई ईद की रौनकराष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, 'ईद मुबारक'पीएम मोदी ने भी किया ट्वीट,...