Wednesday, April 14, 2021

Parveen Babi Birthday: परवीन बाबी के रहे थे 3 अफेयर, शानदार स्टारडम के बावजूद गुमनामी में मिली मौत

- Advertisement -


परवीन बाबी (Parveen Babi) मीडिल क्लास मानसिकता को बिल्कुल तवज्जो नहीं देती थी। वह एक मॉर्डन और नए खयालात वाली शख्सियत थी। जिसे अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना था। आज एक शानदार अदाकारा की बर्थडे है तो इस खास मौके पर उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के मजेदार किस्से का जिक्र करेंगे।

​सिर्फ 27 साल की उम्र में TIME मैगजीन कवर पर दिखीं परवीन बाबी

परवीन बाबी उस वक्त की बॉलिवुड की पहली ऐसी ऐक्ट्रेस थीं जो टाइम मैगजीन के कवर पर अपनी जगह बनाई थीं। सिर्फ 27 साल की उम्र में परवीन ने TIME मैगजीन पर अपनी जगह बनाई थी।

​परवीन बाबी के रहे थे तीन अफेयर

परवीन बाबी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अकसर इसमें तीन लोगों का जिक्र जरूर पढ़ते हैं । परवीन बाबी की कभी शादी तो नहीं हुई, लेकिन हमेशा से उनका नाम डैनी डेन्जोंगपा, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जोड़ा जाता था। आज परवीन बाबी की 67 वां जन्मदिन है। इस दिन हम परवीन बाबी के बॉयफ्रेंड रह चुके डैनी और कबीर बेदी के बयानों का जिक्र करेंगे जिससे सुनने के बाद आप हैरान हो जाएंगे।

​कबीर बेदी से भी रहा परवीन बाबी का अफेयर

रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में कबीर बेदी ने बताया था, ‘उनके अंतिम संस्कार पर फिल्म उद्योग के कई लोग नहीं आए थे। फिल्म उद्योग बहुत सामाजिक स्थान है और परवीन बिल्कुल भी सोशल नहीं थी। साथ ही परवीन ने अपनी मानसिक समस्याओं के कारण कई लोगों पर ऐसे आरोप लगाए थे। जिसपर विश्वास नहीं किया जा सकता था। मुझे लगता है कि अगर वे उसके अंतिम संस्कार पर आते, तो इसका मतलब है कि वे इन आरोपों का समर्थन करेंगे।

परवीन बाबी और डैनी की कुछ ऐसी थी लव स्टोरी

फिल्मफेयर के दिए एक इंटरव्यू में डैनी ने बताया कि 4 साल तक एक साथ रहने के बाद, मैं और परवीन अलग हो गए। कुछ दिन बाद ही मैंने किसी और को डेट करना शुरू कर दिया था, लेकिन ब्रेकअप के बाद भी परवीन अक्सर मेरे घर पर आकर फिल्म देखा करती थी। मैंने कितनी बार परवीन को मना भी किया कि ऐसा मत करो मेरी गर्लफ्रेंड को सही नहीं लगता, लेकिन वह आराम से कहती हमदोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.. क्या मैं तुम्हारे घर आकर फिल्म नहीं देख सकती।

परवीन बाबी और अमिताभ की सभी फिल्में रही हिट

1973 की फिल्म ‘चरित्रम’ में पहली बार वो सिल्वर स्क्रीन पर आईं। 1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘मजबूर’ बॉबी की पहली हिट फिल्म थी, जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन थे। 1970 से 1980 के बीच में परवीन ने ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। 1976 से 1980 के बीच रीना रॉय के बाद परवीन बाबी दूसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं। आपको बता दें कि परवीन ने अमिताभ के साथ 8 फिल्में की जो सभी सुपरहिट रही।

मर्दों को लेकर यह सोच रखती थीं परवीन बाबी

परवीन बाबी ने एक इंटरव्यू में कहा था, “एक महिला के रूप में, मेरे पास मेरा अहंकार है, मेरा गर्व है, मैं कभी भी एक पुरुष का टैग बनकर नहीं रह सकती!” और इसीलिए उसने हर उस आदमी को आज़ाद कर दिया, जो उसके लायक नहीं था।

अमिताभ बच्चन पर लगाए थे सनसनीखेज आरोप

अमिताभ बच्चन पर आरोप भी लगाया था कि वह उन्हें जान से मारना चाहते थे। परवीन ने यहां तक कहा था कि अमिताभ ने उनके पीछे गुंडे लगवाकर रखे हैं. यह उस वक्त की बात है जब एक्ट्रेस परवीन बाबी एक गंभीर मानसिक बीमारी पैरानॉइड सीजोफ्रेनिया से पीड़ित थीं।

​मानसिक रोग की शिकार हो गई थी परवानी बाबी

फिल्म इंडस्ट्री में सफलता का स्वाद चखने वाली परवीन बाबी डिप्रेशन जैसी बीमारी की शिकार हो गई थी। ऐक्ट्रेस सीजोफ्रेनिया Schizophrenia जैसी मानसिक बीमारी का शिकार हो गई थी। इस रोग से पीड़ित व्यक्ति वास्तविक और काल्पनिक वस्तुओं को समझने में भूल कर बैठता है। महेश भट्ट ने इंटरव्यू के दौरान बताया है कि एक बार परवीन बाबी रूम के अंदर चाकू लेकर बैठी हुई थी।

परवीन बाबी की मौत अब तक है अनसुलझी

20 जनवरी, 2005 को परवीन बाबी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वह अपने फ्लैट में मृत पाई गई थी, लेकिन उनकी बॉडी 22 जनवरी को उनके फ़्लैट से निकाला गया। परवीन बाबी ने आत्महत्या की थी या उनकी मौत हुई थी, ये आज तक कोई नहीं जान पाया।



Source link

इसे भी पढ़ें

Xiaomi Mi 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेट, जुड़े कई शानदार फीचर

हाइलाइट्स:शाओमी मी 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेटनए फीचर्स के साथ कई ऑप्टिमाइजेशन भीदिया जा रहा मार्च 2021 का सिक्यॉरिटी पैचनई दिल्लीXiaomi Mi...

Covid-19 By Touching Surface: बेवजह पोछा मत लगाइए, सतह को छूने से कोरोना संक्रमित होने का अबतक नहीं मिला कोई सबूत

हाइलाइट्स:सतह को छूने से नहीं फैलता है कोरोना का संक्रमण, अमेरिकी सीडीसी ने बतायाविशेषज्ञ बोले- सतह से नहीं, बल्कि हवा के जरिए फैलता...
- Advertisement -

Latest Articles

Xiaomi Mi 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेट, जुड़े कई शानदार फीचर

हाइलाइट्स:शाओमी मी 11 को मिला MIUI 12.5 अपडेटनए फीचर्स के साथ कई ऑप्टिमाइजेशन भीदिया जा रहा मार्च 2021 का सिक्यॉरिटी पैचनई दिल्लीXiaomi Mi...

Covid-19 By Touching Surface: बेवजह पोछा मत लगाइए, सतह को छूने से कोरोना संक्रमित होने का अबतक नहीं मिला कोई सबूत

हाइलाइट्स:सतह को छूने से नहीं फैलता है कोरोना का संक्रमण, अमेरिकी सीडीसी ने बतायाविशेषज्ञ बोले- सतह से नहीं, बल्कि हवा के जरिए फैलता...

IPL 2021: कमेंट्री के दौरान RCB से खुन्‍नस निकाल रहे पार्थिव पटेल? इस ट्वीट पर भड़क उठे फैन्‍स

हाइलाइट्स:क्‍या RCB से अबतक नाराज चल रहे हैं पार्थिव पटेल?कमेंट्री के आधार पर RCB फैन्‍स ने उठाए हैं सवालपार्थिव पटेल का ट्वीट- लोग...