Friday, May 7, 2021

HPSC Civil Service and other Exam 2021 Postponed: मई महीने में आयोजित होने वाली परीक्षाएं स्थगित

- Advertisement -


HPSC Civil Service and other Exam 2021 Postponed: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने सिविल सेवा, दंत सर्जन, उप निदेशक, सहायक कृषि अधिकारी और अन्य पदों के लिए आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

HPSC Civil Service and other Exam 2021 Postponed: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने सिविल सेवा, दंत सर्जन, उप निदेशक, सहायक कृषि अधिकारी और अन्य पदों के लिए आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। राज्य में प्रचलित COVID – 19 की स्थिति और लॉकडाउन के कारण आयोग द्वारा यह निर्णय लिया गया है। उम्मीदवारों को अपडेट और नई परीक्षा के लिए एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है। आयोग द्वारा परीक्षा आयोजन की नई तिथियां आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी।

Click Here For Official Notification

कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए आयोग ने सभी भर्ती परीक्षाओं को 30 मई 2021 तक के लिए स्थगित किया है। इस संबंध में आयोग ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। परीक्षाओं की नई तिथि को लेकर नोटिफिकेशन 15 दिन पहले ही अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

Read More: कोरोना के चलते डीयू ओपन बुक परीक्षा अब एक जून से होगी, पढ़ें डिटेल

ये परीक्षाएं हुईं स्थगित
एचपीएससी ने 21 मई 2021 से 30 मई 2021 के बीच आयोजित होने वाली सिविल सेवा, दंत सर्जन, उप निदेशक, सहायक कृषि अधिकारी और अन्य भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 30 मई 2021 को प्रस्तावित थी। इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना था. पहली पाली में सामान्य और दूसरी शिफ्ट में सिविल सर्विस एप्टिट्यूड का प्रश्न पत्र होना था।

Read More: कोरोना के चलते अप्रैल के बाद मई सत्र भी हो सकता है स्थगित

बोर्ड परीक्षाएं भी हुई स्थगित
हरियाणा बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर एक जून 2021 के बाद निर्णय लिया जाएगा। सीबीएसई के बाद सभी राज्य शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित या रद्द करने का फैसला ले चुके हैं। कोरोना पर नियंत्रण की स्थिति में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

Read More: कोरोना की विकराल स्थिति को देखते हुए 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग

Web Title: HPSC Civil Service and other Exam 2021 Postponed





Source link

इसे भी पढ़ें

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...
- Advertisement -

Latest Articles

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...

कायरन पोलार्ड के लिए खुशखबरी, CPL 2021 में शाहरुख खान की टीम की करते दिखेंगे कप्तानी

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में अपने छक्कों से गेंदबाजों को दहलाने वाले कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए खुशखबरी...

Second Covid Wave in India: इजरायल से जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप पहुंची भारत

नई दिल्लीकोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती देने के लिए इजरायल ने भारत को बड़ी मदद भेजी...