Friday, May 14, 2021

ICSE Result 2021: 9वीं एवं 10वीं के इंटर्नल एग्जाम के अंकों से बनेगा ICSE रिजल्ट, CISCE ने मांगी डिटेल

- Advertisement -


ICSE Result 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) ने सभी स्कूलों से छात्रों द्वारा प्राप्त कक्षा 9, 10 के अंक प्रस्तुत करने को कहा है। इसी के आधार पर ही परिणाम घोषित किआ जाने का संभावना जताई जा रही है।

ICSE Result 2021: कोविड-19 के चलते 10 वीं की परीक्षाओं के रद्द किये जाए के बाद आईसीएसई रिजल्ट 2021 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) ने देश भर के सम्बद्ध स्कूलों से कक्षा 9 और 10 के छात्राओं द्वारा प्राप्त किये गये हर विषय के इंटर्नल एग्जाम के अंको को सबमिट करने को कहा है। यह संभावना जताई जा रही है कि CISCE कक्षा 9, 10 में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर ही ICSE परिणाम 2021 की घोषणा करेगा।

सीआईएससीई सेक्रेट्री ने बताया कि स्कूलों ने अलग-अलग प्रारूपों में एसेसमेंट आयोजित किये हैं। किसी “स्कूलों ने ऑनलाइन एग्जाम आयोजित किये हैं, कुछ ऑफलाइन टेस्ट, यूनिट टेस्ट, आदि आयोजित किये हैं – काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने स्कूलों से कहा है कि वे पूरे सत्र के रिजल्ट को हमें भेजें।”

बता दें कि सीआईएससीई ने हाल में 20 अप्रैल को एक नोटिस जारी करते हुए 10वीं कक्षा यानि आईसीएसई की परीक्षाओं को कोविड-19 महामारी के दूसरे चरण के प्रसार के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए रद्द करने की घोषणा की थी। काउंसिल के नोटिस के अनुसार, “हमारे स्टूडेंट्स और टीचिंग फैकल्टी की सुरक्षा और सेहत हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।”











Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

बीवी ने की पति की जोरदार कुटाई

बीवी - मेरे बाल सफेद होते जा रहे हैं...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 14, 2021, 07:00AM ISTबीवी - मेरे बाल सफेद होते जा रहे हैं, व्हाट...