Monday, June 14, 2021

Jharkhand Board 10th 12th Exam: झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की उठी मांग, पूर्व मुख्य मंत्री ने कही ये बात

- Advertisement -


Jharkhand Board 10th 12th Exam: झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने को लेकर राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री रघुवर दास ने उठाई मांग

Jharkhand Board 10th 12th Exam: देश में तेजी से फैल रही महामारी के देखते हुए केन्द्र सरकार से लेकर कई राज्य सरकारों नें बोर्डों और सीबीएसई व एनआईओएस ने मैट्र‍िक और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। लेकिन इन्ही के बीच झारखंड ऐसा राज्य हैं जिसने अभी तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल करने को लेकर कोई फैसला नही लिया हैं। अब इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने भी झारखंड बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

रघुवर दास ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह ही कोई भी परीक्षा छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा से बढ़कर नहीं हो सकती है इसलिये स्‍थ‍िति को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर देनी चाहिए।

पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आशंका व्यक्त कराते हुए कहा कि विशेषज्ञ भी तीसरी लहर की चेतावनी दे चुके हैं और ऐसे में बच्चों के साथ लापरवाही बरतना भारी पड़ सकता है. दूसरी लहर में कई छात्रों को कोरोना संक्रमण का सामना करना पड़ा है। लिहाजा, इस परीक्षा के आयोजन को लेकर छात्रों के माता-पिता भी तनाव में हैं।

हालांकि 23 मई को आयोजित की जाने वाली परीक्षा को लेकर जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उच्‍च स्‍तरीय बैठक हुई थी, तब राज्‍य के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने परीक्षा को रद्द करने की बात कही थी. बावजूद इसके मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में अब तक परीक्षा रद्द करने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

रघुवर दास ने कहा कि राज्‍य सरकार को इस विषय पर निर्णय लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। क्‍योंकि छात्र परीक्षा को लेकर तनाव में हैं। उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द राहत देने के लिये, सरकार को इसपर शीघ्र ही फैसला ले लेना चाहिए।







Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

जोकोविच जैसा कोई नहीं: हर ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले ओपन ऐरा के पहले खिलाड़ी

हाइलाइट्स:नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन4 घंटे चले फाइनल में सितसिपास को हराया52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले...