Wednesday, June 16, 2021

JIPMAT 2021 Updates: जिपमैट प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ी, करें चेक

- Advertisement -


JIPMAT 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि कल यानि की 31 मई 2021 निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर अब 30 जून, 2021 कर दिया गया है।

JIPMAT 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे जिसकी अंतिम तिथि को एक बार फिर से बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस प्रवेश परीक्षा की अंतिम कल यानि 31 मई को समाप्त हो गई थी। अब जिन अभ्यार्थियों ने आवेदन फार्म जमा नही किए है उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। वे लोग ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 30 जून, 2021 से पहले तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार, शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट किया जा सकता है, जबकि शुल्क का भुगतान रात 11:50 बजे तक कर सकते हैं।

Read More:- Kerala Plus One exams: केरल प्लस वन परीक्षाओं का टाइम टेबल हुआ जारी, यहां से करें डाउनलोड

बता दें कि परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा कोरोना स्थिति के समान्य होते ही उचित समय पर कर दी जाएगी। नए अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें। JIPMAT 2021 में संयुक्त एकीकृत कार्यक्रम के लिए (IPM) में प्रवेश करने के लिए इस परीक्षा का आयोजन आईआईएम बोधगया और आईआईएम जम्मू में आयोजित किया जाता है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

आईआईएम जम्मू और बोध गया में ली जाने वाली इस परीक्षा के लिए वे ही विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स/कॉमर्स/साइंस में 60 फीसदी अंक पाकर पास किया हो। हालांकि, इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन करने के पात्र हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।





Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...