Sunday, April 11, 2021

JKCET 2021 Registration : बीई/बीटेक कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें अप्लाई

- Advertisement -


JKCET 2021 Registration : जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में रजिस्टेंशन के लिए आखिरी तिथि 6 अप्रैल है। योग्य उम्मीदवारों को चाहिए कि वो रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बिना देर किए पूरी कर लें।

JKCET 2021 Registration : जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( JKBOPEE ) ने बीई और बीटेक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ( JKCET 2021) की रजिस्ट्रेशन 14 मार्च को शुरू की थी। JKCET 2021 में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 6 अप्रैल है। यानि उम्मीदवारों के पास अब रजिस्ट्रेशन के लिए केवल चार दिन बचे हैं। इसएिल योग्य उम्मीदवारों को बिना देरी के रजिस्ट्रेशन की सारी प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : CBSE Board Exam 2021: छात्रों की सुविधा के लिए सीबीएससी बोर्ड लाया ई परीक्षा पोर्टल

JKBOPEE वेबसाइट पर जाकर हासिल करें डिटेल जानकारी

बीई और बीटेक कोर्स के लिए आयोजित प्रस्तावित JKCET 2021 में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jkbopee.gov.in पर जाना होगा। आपको बता दें कि ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने व डाक्यूमेंट्स अपलोड करने की आखिरी तारीख भी 6 अप्रैल ही है। रजिस्ट्रेशन के लिए डिटेल जानकारी इच्छुक उम्मीदवार JKBOPEE की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन्फॉर्मेशन ब्रोशर के माध्यक से हासिल कर सकते हैं।

JKCET के लिए जरूरी योग्यता

जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 ( JKCET 2021 ) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की परीक्षा पास होना जरूरी है। टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 31 दिसंबर, 2021 के आधार पर होगी। खास बात ये है कि उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा निर्धारित नहीं है।

यह भी पढ़ें : BHU RET: बीएचयू रिसर्च एंट्रेंस परीक्षा हुई स्थगित,11अप्रैल को होगी परीक्षा

ऐसे करें अप्लाई

JKCET 2021 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए JKBOPEE आधिकारिक वेबसाइट jkbopee.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध एग्जाम सेक्शन में कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ( इंजीनियरिंग ) लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके के सामने एक नया पेज आ जाएगा। इस पेज पर उपलब्ध एप्लीकेशन लिंक, यानी क्लिक टू फिल एप्लीकेशन पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : TS Inter Hall Ticket 2021: बारहवीं बोर्ड की असाइनमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

लिंक पर क्लिक करने के बाद फिर से एक नया पेज खुलेगा। यहां उपलब्ध निर्देशों को ठीक प्रकार से पढ़ लें और अप्लाई पर क्लिक करें। अब मांगी गई जानकारियां भर कर डॉक्यूमेंट अपलोड करें। डॉक्यूमेंट अपलोड करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबमिट करें। साथ ही भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लें।













Source link

इसे भी पढ़ें

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...
- Advertisement -

Latest Articles

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...

CSK v DC : 15 रन से शतक चूकने के बावजूद शिखर ने बनाए कई रेकॉर्ड, विराट कोहली भी छूटे पीछे

मुंबईदिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चेन्नै सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफआईपीएल 2021 (IPL 2021) के...