Wednesday, June 16, 2021

Maharashtra HSC Result 2021: बारहवीं कक्षा के सभी विद्यार्थी आंतरिक मूल्याङ्कन के आधार होंगे पास, परिणामों की घोषणा जल्द

- Advertisement -


Maharashtra HSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा बारहवीं के परिणाम जल्द ही महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किया जाएगा।

Maharashtra HSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा बारहवीं के परिणाम जल्द ही महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित किया जाएगा। राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने आज 11 जून, 2021 को कक्षा 12 के परिणाम को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। घोषणा के अनुसार, कक्षा 12 के सभी विद्यार्थियों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर उत्तीर्ण किया जाएगा।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य बोर्ड, MSBSHSE को आंतरिक मूल्यांकन में प्राप्त अंकों के आधार पर कक्षा 12 के सभी विद्यार्थियों को पास करने की अनुमति दी है। महाराष्ट्र एचएससी परिणाम 2021 मूल्यांकन मानदंड राज्य बोर्ड द्वारा जल्द ही किसी भी समय जारी किए जाने की उम्मीद है। केंद्र द्वारा COVID 19 के कारण CBSE कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लेने के बाद परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं।

Read More: यूपीएससी एनडीए-2 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

वर्षा गायकवाड़ द्वारा की गई घोषणा
वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट में जीआर की एक प्रति संलग्न की है, जिसमें कहा गया है, Covid-19 महामारी के कारण बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने के फैसले के बाद, सरकार ने बोर्ड को सभी बारहवीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास करने की अनुमति दी है। । यहां महाराष्ट्र एचएससी परिणाम 2021 पर जीआर की प्रति है।”

Read More: 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली सीधी भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

आपको बता दें कि 10 जून, 2021 को, राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10वीं मूल्यांकन मानदंड और समय सीमा जारी की गई थी। महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2021 को लेकर आज सरकार का आदेश जारी कर दिया गया है। शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इससे छात्रों के स्वास्थ्य को होने वाले खतरे को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थी। सभी छात्र आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास होंगे। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम राज्य बोर्ड द्वारा जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

Web Title: Maharashtra HSC Result 2021: MSBSHSE Class 12th evaluation criteria





Source link

इसे भी पढ़ें

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...
- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...