Thursday, April 15, 2021

MHA IB ACIO Tier-1 result: सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी परीक्षा के परिणाम घोषित

- Advertisement -


टीयर I परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को टीयर II परीक्षा में शामिल होना होगा।

MHA IB ACIO Tier-1 result: गृह मंत्रालय, भारत ने 18, 19, व 20 फरवरी 2021 को देश भर में सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी परीक्षा आयोजित की थी। गुरुवार को इसके परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। टीयर I परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को टीयर II परीक्षा में शामिल होना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए https://www.mha.gov.in/ पर जाएं।

Click here to see the result

बताया जा रहा था आंशिक रूप से, IB ACIO 2021 रिजल्ट की घोषणा मार्च के मध्य या अंत 2021 के दौरान MHA द्वारा की जा सकती है। अब सफल हुए उम्मीदवारों को टीयर II परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में शामिल होना है।

IB ACIO 2021 टियर 1 परीक्षा काफी जटिल परीक्षा है। इसमें क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल अवेयरनेस, लॉजिकल / एनालिटिकल / न्यूमेरिकल एबिलिटी, जनरल स्टडीज और इंग्लिश लैंग्वेज जैसे पांच भाग होते हैं। ये कुल 100 अंक का पेपर होता है। इसमें गलत उत्तर पर 0.25 मार्क की नकारात्मक मार्किंग भी होती है।

TANCET 2021 result: तमिलनाडु कॉमन एंट्रेंस के परीणाम घोषित, मार्कशीट 8 अप्रैल से वेबसाइट पर उपलब्ध होगी

टीयर II 50 अंकों का वर्णनात्मक प्रकार पेपर होता है। निबंध (30 के अंक) और अंग्रेजी की समझ और précis लेखन (20 अंक) टियर II परीक्षा के लिए परीक्षा का पैटर्न है।

MHA ने IB ACIO भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता अंक को भी निर्धारित किया है। इन अंकों के नीचे स्कोर करने वाले उम्मीदवारों को उनकी श्रेणी या किसी अन्य कोटे के बावजूद चयनित नहीं किया जाता है।

50 में से 17 अंक अर्जित करना अनिवार्य है

आईबी असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर टीयर II परीक्षा के लिए न्यूनतम योग्यता का अंक 33 प्रतिशत रखा गया है। कोई उम्मीदवार किसी भी श्रेणी का क्यों न हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपको व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए पात्र होने के लिए 50 में से 17 अंक अर्जित करना अनिवार्य है।

अधिक आयु वाले उम्मीदवारों को प्रथमिकता

यदि चयन प्रक्रिया के सभी चरणों के माध्यम से दो या दो से अधिक उम्मीदवारों के एक जैसे अंक सामने आते हैं तो नौकरी के चयन के लिए अधिक आयु वाले उम्मीदवारों को प्रथमिकता दी जाती है। यदि जन्म तिथि भी एक समान है तो व्यक्ति के पहले नाम से शुरू होने वाले नाम के वर्णमाला क्रम में चुना जाएगा।









Source link

इसे भी पढ़ें

पप्पू ने बनवाया गर्ल्स हॉस्टल का पास

मास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स हॉस्टल की तरफ गया...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:Apr 15, 2021, 06:00AM ISTमास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स...
- Advertisement -

Latest Articles

पप्पू ने बनवाया गर्ल्स हॉस्टल का पास

मास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स हॉस्टल की तरफ गया...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:Apr 15, 2021, 06:00AM ISTमास्टर जी - अगर कोई लड़का गर्ल्स...