Friday, May 7, 2021

NEET UG 2021: कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो सकती है नीट परीक्षा! जानिए पूरी डिटेल

- Advertisement -


NEET 2021: देश भर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। अब खबर आ रही है की नीट परीक्षा के स्थगित होने की भी संभावना हैं।

NEET UG 2021 परीक्षा: मेडिकल के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) 2021 जिसका आयोजन अगस्त को किया जाना है। लेकिन अब कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब इस परीक्षा के भी स्थगित किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Read More:-CCRAS Recruitment 2021: सीनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि नजदीक

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एक्सपर्ट के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बैठक के दौरान कई बड़े फैसले लिए है जिसमें यह कहा जा रहा है कि शायद मेडिकल यूजी कोर्सेस की प्रवेश परीक्षा (NEET) को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया है। दरअसल,यह परीक्षा 01 अगस्त 2021 को होने जा रही है लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए अब इसे स्थगित करने का फैसला भी जल्द लिया जा सकता है। सोमवार तक इस विषय पर अंतिम फैसला के ऐलान कर दिया जाएगा।

Read More:- ITI Recruitment 2021: आईटीआई लिमिटेड रायबरेली में निकली 40 पदों भर्ती, जल्द करें आवेदन

अभी हाल ही में कोरोना महामारी से लड़ने वाले संसाधनोंपर चर्चा हुई। तब यह भी फैसला लिया गया था कि अब एमबीबीएस छात्रों को कोरोना के इलाज में ड्यूटी लगाए जाएगी। जानकारी के अनुसार इस बैठक में उन छात्रों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा जिसने मेडिकल और नर्सिंग कोर्स करके पास आउट हो , या फिर फाइनल ईयर के छात्र हों। इसमें फैसला लिया गया है कि जो छात्र इस कार्य में अपनी सेवाएं देंगे उन्हें अलग से इंसेंटिव दिया जाएगा।

Read More:- बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेले के जरिए मिलेगी नौकरी, घर बैठे दें Interview

24 घंटे में कोरोना के बढ़ते केस
बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर इतनी तेजी से बढ़ रही है कि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 3,92,488 केस सामने आए हैं। और इन 24 घंटे में 3689 लोगों की मौत हुई है। जबकि 3 लाख 7 हजार 865 लोग इस बीमारी को मात देकर घर लौट चुके हैं।

Read More:-NIOS On-Demand Exam Result 2021: 10वीं और 12वीं की ऑन-डिमांड के परीक्षा परिणाम हुए जारी, ऐसे करें चेक





Source link

इसे भी पढ़ें

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...
- Advertisement -

Latest Articles

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...

कायरन पोलार्ड के लिए खुशखबरी, CPL 2021 में शाहरुख खान की टीम की करते दिखेंगे कप्तानी

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में अपने छक्कों से गेंदबाजों को दहलाने वाले कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए खुशखबरी...

Second Covid Wave in India: इजरायल से जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप पहुंची भारत

नई दिल्लीकोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती देने के लिए इजरायल ने भारत को बड़ी मदद भेजी...