Sunday, June 13, 2021

RBSE Board Exam 2021: राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आगे भी हो सकती हैं स्थगित

- Advertisement -


RBSE Board Exam 2021: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए राजस्थान बोर्ड, अब 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीखों को और आगे बढ़ा सकता है।

RBSE 10th, 12th board exam date: देश में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों नें बोर्ड परीक्षाओं के रद्द करने के साथ बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला भी लिया था जो परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी अब उन छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का इंतजार अभी कुछ दिन और करना होगा। दरअसल, राजस्‍थान बोर्ड के अध्‍यक्ष प्रो. डीपी जारोली ने कहा है कि अभी हर किसी ध्यान केवल कोरोना नियंत्रण पर है और ऐसे में कोरोना के चलते बोर्ड परीक्षाओं को और आगे के लिये टाला जाएगा। क्योकि इस समय परीक्षाएं कराना मुमकिन नहीं है।

Read More:- lucknow university bca 3rd semester exam: BCA थर्ड सेमेस्टर के परिणाम हुए जारी, ऐसे करें चेक

परीक्षा की तारीख पर फैसला लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही लिया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष ने राज्य सरकार से की मांग कि शिक्षकों को भी वारियर मानते हुए उनका टीकाकरण बोर्ड के द्वारा कराया जाए। इसके लिये बोर्ड आर्थिक खर्च उठा सकता है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ डीपी जारोली ने शिक्षकों को लेकर सरकार से मांग की है कि शिक्षकों को कोरोना वारियर्स की भांति वरीयता के आधार पर कोरोना टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षक भी बिना किसी स्वार्थ के बच्चों के लिए इस घड़ी में पूरा साथ दे रहा है। शिक्षक सुरक्षित हैं तो विद्यार्थी भी सुरक्षित रहेंगे। कोरोना काल मे कई शिक्षक जिला प्रशासन के निर्देश पर फ्रन्ट लाईन वारियर्स की भांति अपनी ड्यूटी निष्ठापूर्वक दे रहे हैं।

डॉक्टर जारोली ने कहा की राजस्थान बोर्ड प्रदेश में शिक्षकों के कोरोना टीकाकरण पर होने वाले व्यय में आर्थिक सहयोग हेतु तैयार है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने अपने कार्मिकों और अजमेर शहर के लोगों को अस्पताल में 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने की सहमति अजमेर जिला प्रशासन को दी है. शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराये जाने पर होने वाले व्यय का पुनर्भरण राजस्थान बोर्ड करेगा, बोर्ड सचिव ने इस आशय का पत्र जिला कलेक्टर को भेजा है।









Source link

इसे भी पढ़ें

VIDEO: जब सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी पहली बार सुपरस्टार रजनीकांत से मुलाकात

सुशांत सिंह राजपूत सुपरस्टार रजनीकांत के बहुत बड़े फैन थे। अब एक पुराना वीडियो सामने आया है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी...
- Advertisement -

Latest Articles

VIDEO: जब सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी पहली बार सुपरस्टार रजनीकांत से मुलाकात

सुशांत सिंह राजपूत सुपरस्टार रजनीकांत के बहुत बड़े फैन थे। अब एक पुराना वीडियो सामने आया है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी...

खत्म हुआ इंतजार ! अगले महीने लॉन्च हो रही 7 सीटर ‘देसी’ SUV

नई दिल्लीस्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की 7 सीटर एसयूवी Mahindra XUV700 अब टेस्टिंग के आखिरी पेज में...