Sunday, April 11, 2021

UPSC EPFO Exam 2020-21: प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा 9 मई को, परीक्षा के जरूरी निर्देश जारी

- Advertisement -


संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा ईपीएफओ एग्जाम के टाईम-टेबल के साथ कोविड-19 से जुड़ी गाइलाइंस आज, 1 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी की गई है।

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में प्रवर्तन अधिकारी और लेखा अधिकारी पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए टाईम-टेबल के साथ कोविड-19 से जुड़े निर्देश जारी कर दिये हैं। आयोग के द्वारा ईपीएफओ एग्जाम के टाईम-टेबल के साथ कोविड-19 से जुड़ी गाइलाइंस भी आज 1 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी की गई है। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए आवेदन किया है, वे यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर डायरेक्ट लिंक से डाउनोलड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Sarkari Naukri 2021: भारत सरकार के जनजातीय मंत्रालय में निकली 3479 पदों पर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

9 मई को सुबह 10 बजे होगी परीक्षा, एक ही पेपर

यूपीएससी द्वारा जारी ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा की शुरुआत दिए गए टाईम-टेबल के अनुसार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक ही बार में ली जाएगी। इस परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से सम्बन्धित ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में होगी। परीक्षा 300 अंकों की होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

उम्मीदवारों का अंतिम रूप चयन

जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हो जाता है उस उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। क्योंकि उम्मीदवारों का अंतिम रूप चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा।

परीक्षा के लिए निर्देश

यूपीएससी की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा से सम्बन्धित कई निर्देश जारी किये हैं। साथ ही, कोरोना महामारी को देखते हुए गाईडलाइंस भी जारी की गई हैं, जिनमें सामाजिक दूरी का पालन, मास्क के साथ एंट्री व्यक्तिगत सफाई, आदि शामिल हैं। इन सभी निर्देशों का पालन किया जाना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।





Source link

इसे भी पढ़ें

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...
- Advertisement -

Latest Articles

मां की बात सुन किडनैपर बेहोश

किडनैपर: हमने तुम्‍हारे बेटे को किडनैप कर लिया है। मां: मेरी बात कराओ। किडनैपर: लो। मां: और चला मोबाइल। विशाल, मुंबई window.fbAsyncInit = function() { ...

CSK v DC : 15 रन से शतक चूकने के बावजूद शिखर ने बनाए कई रेकॉर्ड, विराट कोहली भी छूटे पीछे

मुंबईदिल्ली कैपिटल्स के बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चेन्नै सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफआईपीएल 2021 (IPL 2021) के...