Wednesday, June 16, 2021

UPSSSC PET 2021: प्राथमिक पात्रता परीक्षा के लिए जारी किया नोटिस, आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून

- Advertisement -


UPSSSC PET Important Notice: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने UPSSSC प्राथमिक पात्रता परीक्षा 2021 (PET) के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

UPSSSC PET Important Notice: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने UPSSSC प्राथमिक पात्रता परीक्षा 2021 (PET) के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार, पीईटी में उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर नतीजे और स्कोर कार्ड जारी किया जाएंगे। और इसी के साथ यूपीएसएसएससी द्वारा जारी यह स्कोर सिर्फ एक वर्ष के लिए ही मान्य होगा। और इसके अवधि की गणना आयोग द्वारा यूपी पीईटी 2021 रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट, upsssc.gov.in पर अपलोड किये जाने की तिथि से तय की जाएगी।

Read More:- CRPF Recruitment 2021: फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रीशनिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, जल्द करें आवेदन

जानकारी के लिए बता दे कि सरकार के विभिन्न विभागों में यूपीएसएसएससी द्वारा की जाने वाली सभी भर्तियों के लिए सिर्फ एक ही प्रारंभिक परीक्षा – पीईटी 2021 का आयोजन किया जाना है। और इस परीक्षा में दिए जाने वाले स्कोर के आधार पर ही उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। आयोग ने यूपी प्रारंभिक परीक्षा परीक्षा (पीईटी) 2021 के लिए 25 मई 2021 से आधिकारिक वेबसाइट यानी upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून 2021 है।

Read More:- PGCIL Recruitment 2021: 35 डिप्लोमा ट्रेनी इलेक्ट्रिकल पदों पर निकली भर्ती , करें आवेदन

इस परीक्षा के लिए वे ही लोग आवेदन कर सकते है जिनके पास हाई स्कूल / इंटरमीडिएट या समकक्ष बोर्ड की परीक्षा पास की हो, इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के करीब हो। आयोग जल्द ही अपनी वेबसाइट पर प्रारंभिक परीक्षा की तारीख की सूचना देगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार फिर मुख्य परीक्षा के लिए बुलाएंगे। जिन उम्मीदवारों को ग्रुप सी पद के लिए नियुक्त किया जाएगा, उन्हें प्रति माह 20200 रुपये के जीपी के साथ भुगतान किया जाएगा।

Read More:-

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन के लिए अब दोबारा रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है। इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने से पहले ओटीआर आवश्यक था। अब, आयोग ने उम्मीदवारों के सामने आने वाली तकनीकी समस्याओं के कारण इस सुविधा को रद्द कर दिया है। उम्मीदवार अब ओटीआर विकल्प को छोड़ सकते हैं और परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। यह भर्ती यूपीएसएसएससी में ग्रुप सी और अन्य में विभिन्न रिक्तियों की भर्ती के लिए की जा रही है।





Source link

इसे भी पढ़ें

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...
- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...