Thursday, April 15, 2021

अगले हफ्ते लॉन्च होंगे Nokia G Series और X Series के मोबाइल्स, लॉन्च इवेंट डीटेल देखें

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन्स लॉन्च का इंतजार
  • नोकिया जी सीरीज के मोबाइल्स कम दाम के होंगे
  • नोकिया एक्स सीरीज के मोबाइल्स कम दाम के 5जी फोन

नई दिल्ली।
HMD Global अगले हफ्ते भारत समेत दुनियाभर में Nokia G Series और Nokia X Series के मोबाइल्स लॉन्च करने वाली है। 8 अप्रैल को दुनियाभर में Nokia Launch Event होना है, जिसमें Nokia G10 और Nokia G20 के साथ ही Nokia X10 और Nokia X20 जैसे धांसू फोन लॉन्च होंगे। माना जा रहा है कि नोकिया एक्स सीरीज के मोबाइल्स बजट 5G सेगमेंट के फोन होंगे, वहीं नोकिया जी सीरीज के मोबाइल्स बजट और मिड रेंज में हो सकते हैं। खबर आ रही है कि 8 अप्रैल को भारत में Nokia G10 लॉन्च कर दिया जाएगा, जो कि बजट रेंज का फोन है।

ये भी पढ़ें-आ रहे हैं Motorola के नए फोन Moto G60 और Moto G20, 108MP कैमरा समेत कई खूबियां

भारत में क्या खास लॉन्च?
अगले हफ्ते 8 अप्रैल को शाम 7:30 भारतीय समयानुसार नोकिया लॉन्च इवेंट शुरू होगा, जिसके लिए नोकिया ने इनवाइट भेजना भी शुरू कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि लॉन्च डेट तक पता चल जाएगा कि नोकिया ब्रैंड के कौन-कौन से स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च होंगे और उनकी कीमत के साथ ही खासियत में क्या कुछ नया होने वाला है। फिलहाल अटकलों का बाजार गर्म है कि नोकिया भारत में सस्ता 5जी फोन लॉन्च करने वाली है और उसकी टक्कर शाओमी, मोटोरोला, रियलमी समेत अन्य कंपनियों के किफायती 5जी स्मार्टफोन्स से होगा।

ये भी पढ़ें-Xiaomi का पावरफुल और डुअल स्क्रीन फोन Mi 11 Ultra भारत में इस दिन होगा लॉन्च, देखें फीचर्स

लॉन्च इवेंट में कई स्मार्टफोन्स से उठेगा पर्दा

क्या लॉन्च होगा Nokia G10 और Nokia G20?
बीते दिनों लीक रिपोर्ट में पता चला था कि जल्द ही भारत में नोकिया जी सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Nokia G10 और Nokia G20 लॉन्च होगे, जिनमें कई खास खूबियां होंगी। नोकिया जी10 और नोकिया जी20 की संभावित खूबियों की बात करें तो इन दोनों मोबाइल्स में 6.4 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो नोकिया जी10 में ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 SoC प्रोसेसर और नोकिया जी20 में MediaTek Helio G35 SoC प्रोसेसर हो सकता है।

ये भी पढ़ें-छूट के साथ 10 हजार रुपये से कम में Symphony के धांसू Air Coolers की देखें कीमत और खूबियां

Nokia G Series and X Series smartphones launch 3

नोकिया के अपकमिंग बजट मोबाइल

नोकिया जी सीरीज के स्मार्टफोन्स को 3जीबी और 4 जीबी रैम के साथ ही 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। नोकिया के इन दोनों मोबाइल्स में क्वॉड रियर कैमरा हो सकता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। वहीं इन दोनों फोन्स में 5000 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें-OnePlus 9 सीरीज मोबाइल्स के बाद आ रहा एक और धांसू फोन OnePlus Nord 2, देखें खास बातें

Nokia G Series and X Series smartphones launch 2

बेहतरीन लुक और शानदार फीचर्स से लैस होंगे नोकिया के ये मोबाइल्स

5जी कनेक्टिविटी के साथ Nokia X10 और Nokia X20?
नोकिया के अपकमिंग लॉन्च इवेंट में सस्ते 5जी मोबाइल्स भी लॉन्च हो सकते हैं, जो कि Nokia X10 5G और Nokia X20 5G के रूप में हो सकते हैं। नोकिया इन दोनों स्मार्टफोन्स को 15 से 25 हजार रुपये के रेंज में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, स्पष्ट नहीं हो पाया है कि भारत में 8 अप्रैल को ये दोनों फोन लॉन्च होंगे या नहीं? फिलहाल इनकी खूबियों की बात करें तो ये दोनों Qualcomm Snapdragon 480 SoC प्रोसेसर से लैस होंगे और इन्हें 6 जीबी रैम के साथ ही 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-
Amazon India Sale में कई कंपनियों के मोबाइल्स और टीवी पर बंपर छूट, देखें ऑफर डीटेल

ऐंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले नोकिया एक्स10 और नोकिया एक्स20 में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। वहीं इन दोनों स्मार्टफोन्स में 4,500mAh की बैटरी हो सकती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी।

ये भी पढ़ें-20 हजार रुपये से कम के इन Mi Smart TV के फीचर्स, प्राइस और डिस्काउंट की देखें डीटेल



Source link

इसे भी पढ़ें

Poco X3 Pro स्मार्टफोन पर 1 हजार रुपये की छूट, दोपहर 12 बजे सेल

हाइलाइट्स:पोको X3 प्रो की सेल दोपहर 12 बजे सेमिलेगा 1 हजार रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट8जीबी रैम, स्नैपड्रैगन 860 से लैस है फोननई दिल्लीPoco...
- Advertisement -

Latest Articles

Poco X3 Pro स्मार्टफोन पर 1 हजार रुपये की छूट, दोपहर 12 बजे सेल

हाइलाइट्स:पोको X3 प्रो की सेल दोपहर 12 बजे सेमिलेगा 1 हजार रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट8जीबी रैम, स्नैपड्रैगन 860 से लैस है फोननई दिल्लीPoco...

पति पत्नी ने किया समझौता!

पति - पत्नी की लड़ाई हो गई...नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:Apr 15, 2021, 08:00AM ISTपति - पत्नी की लड़ाई हो गई। आधा दिन चुपचाप गुजरने के...