Thursday, May 6, 2021

अब घड़ी बताएगी अपने कितना एल्कोहल का सेवन किया, Apple Watch में जल्द आ रहा नया फीचर

- Advertisement -


नई दिल्ली। अगर आप Apple यूजर हैं और Apple Watch पहनते हैं तो आपको हमेशा नई स्मार्टवॉच आने का इंतजार रहता होगा। जी हां अगर आप नई स्मार्टवॉच का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि इस नई एप्प्ल वॉच में कैसे फीचर्स आ सकते हैं। फरवरी 2021 में अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) में एक ‘एम्बिएंट सेंसर का इस्तेमाल करके परफॉर्मेंस इंहेंसमेंट के साथ डायनामिक एनवायरनमेंट में टेराएर्ट्ज स्पेक्ट्रोस्कोपी और इमेजिंग।’ शीर्षक वाला पेटेंट दाखिल किया।

इस पेटेंट से साफ हुआ कि हो सकता है Apple ब्लड शुगर रीडिंग पर काम करे। जिससे आगामी Apple Watch में ग्लूकोज लेवल रीडिंग वाला फीचर मिल सकता है। हाल ही में यूके बेस्ड हेल्थ टेक फर्म Rockley Photonics ने साफ किया है कि एप्पल बीते दो सालों से कंपनी से जुड़ा रहा है। यह कंपनी मुख्यतौर पर बल्ड ग्लूकोज लेवल ट्रैकिंग का काम करती है।

लैपटॉप-फोन समेत सभी डिवाइस मिनटों में चार्ज करेगा यह चलत-फिरता पावर स्टेशन, जानिए कीमत

संभावना यह है कि ये फीचर एप्पल वॉच में आएगा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में SEC फाइलिंग में Rockley Photonics ने एप्पल को अपना काफी बड़ा ग्राहक बताया है। इससे साफ होता है कि एप्पल इस टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है और इसे अपनी डिवाइस में ला सकता है, जिसमें अधिक संभावना यह है कि ये फीचर एप्पल वॉच में आएगा। एप्पल पहले से ही अपनी वॉच में हार्ट रेट मॉनिटर और SpO2 मॉनिटर का फीचर देती है।

बनवाना है 0-5 साल तक के बच्चों का Aadhar Card, तो 7 स्टेप में घर बैठे करें अप्लाई

अल्कोहल लेवल को ट्रैक करने पर भी फोकस

  • ब्लड ग्लूकोज लेवल ट्रैक करने के अलावा Rockley का ब्लड प्रेशर और अल्कोहल लेवल को ट्रैक करने पर भी फोकस कर रही है। यह उम्मीद की जा सकती है कि ये दोनों ही फीचर्स आगामी एप्पल वॉच में आ सकते हैं, लेकिन यह सिर्फ एक अनुमान मात्र ही है।
  • ब्लड प्रेशर को मापने से स्ट्रेस और एल्कोहल के सेवन को भी ट्रैक किया जा सकता है। ऐसे में इस कीमत को भी सही रखना काफी अहम कार्य होगा। बीते वर्ष Apple ने अपनी वॉच को दो सीरीज Watch 6 और Watch SE में पेश किया था। अब जल्द ही नए फीचर्स के साथ यूजर्स को एक प्रीमियम वॉच मिल सकती है, जिसमें एक अलग ही अनुभव मिलने वाला है।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

कोविड-19 खात्मे में मदद के लिए Swiggy ने ऐप में जोड़ा केयर कॉर्नर, ऐसे यूज कर सकते हैं आप

हाइलाइट्स:स्विगी इस्तेमाल करने वालों के लिए लाभदायककोरोना संकट में ऑनलाइन फूड डिलिवरी की डिमांडकोरोना से निपटने के लिए कई सारे टूल्स उपलब्धनई दिल्ली।कोरोना...