Monday, June 14, 2021

आ गए हैं दुनिया के सबसे पतले गेमिंग लैपटॉप Alienware X15, X17, देखें कीमत-फीचर्स

- Advertisement -


डेल ने नए एलियनवेयर एक्स सीरीज गेमिंग लैपटॉप से पर्दा हटा दिया है। यह एक्स सीरीज़ अब डेल की फ्लैगशिप गेमिंग लैपटॉप सीरीज़ बन गई है और इसमें लेटेस्ट NVIDIA जीपीयू और इंटेल सीपीयू हैं। स्पेसिफिकेशन से अधिक, पहले दो मॉडल, जिन्हें X15 और X17 कहा जाता है, सबसे पतले गेमिंग लैपटॉप में से हैं जिन्हें अब कोई भी खरीद सकता है।

Dell Alienware X series लैपटॉप में क्या है खास

  • डेल अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि- एलियनवेयर एक्स लैपटॉप के स्लिम होने के पीछे का कारण स्मार्ट न्यू कूलिंग सिस्टम है। हमने अपने एलियनवेयर क्रायो-टेकटीएम कूलिंग टेक्नोलॉजी के अगले विकास को इंजीनियर किया है जो एलीमेंट 31 पेश करता है, एक विशेष थर्मल इंटरफेस मटेररियल (टीआईएम) जो इनकैप्सुलेटेड गैलियम-सिलिकॉन लिक्विड मेटल कम्पाउंड से बना है। यह मटेरियल सीपीयू और उनके थर्मल एलिमेंट्स के बीच गर्मी फैलाने और सिस्टम के परफॉर्मेंस को प्रभावित करने से कोर तापमान में स्पाइक्स को कम करने के लिए मौजूद है।
  • यह नया कूलिंग सिस्टम लैपटॉप को थर्मल प्रतिरोध में 25 प्रतिशत सुधार के साथ गर्मी को नष्ट करने में मदद करता है, जो कि एलिमेंट 31 के साथ एक फायदा है।
  • नए कूलिंग सिस्टम की मदद करने के लिए इसमें एक नया क्वाड फैन सिस्टम भी है, जो आगे और पीछे से गर्म हवा को बाहर निकालता है।
  • सिस्टम को ठंडा रखने की एक अन्य फीचर में एक नया थर्मल कंट्रोल सर्किट ऑफ़सेट (TCC ऑफ़सेट) है, जो उपयोगकर्ता को तापमान को पहले से सेट करने देता है ताकि पीसी उस तापमान सीमा में रहे।
  • पावर स्टेट्स भी हैं, जिनमें पूर्ण गति (अधिकतम शक्ति), प्रदर्शन मोड (ग्राफिक्स प्रायोरिटी), संतुलित मोड (संतुलित सीपीयू / जीपीयू), बैटरी सेवर (लो टेम्प्रेचचर प्रायोरिटी) और शांत मोड (ध्वनिक प्राथमिकता) शामिल हैं।
  • रेगुलर स्पेसिफिकेसन की बात करें तो, यूजर 11th जनरेशन के इंटेल प्रोसेसर और एक NVIDIA RTX 3080 GPU तक चुन सकते हैं।
  • विजुअल में मदद करने के लिए DirectX रेट्रेसिंग, FHD360Hz, 4K UHD HDR400, लो ब्लू लाइट टेक्नोलॉजी समेत कई फीचर्स हैं।
  • सिक्योर वैरिफिकेशन प्रोसेस के लिए एक विंडोज हैलो आईआर कैमरा सेंसर भी है।
  • यूजर एलियनवेयर X17 को एक मैकेनिकल कीबोर्ड से भी लैस कर सकते हैं जिसमें चेरी एमएक्स स्विच के साथ 3.5 मिमी का लो प्रोफाइल है।
  • मूड को बेहतर बनाने के लिए बहुत सारी शानदार RGB लाइटिंग हैं।

इतनी है कीमत
Alienware X17 वर्तमान में 17.3 इंच डिस्प्ले वाला सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप है जबकि X15 एलियनवेयर अब तक बेचा गया 15 इंच का सबसे पतला लैपटॉप है। एलियनवेयर X15 एंट्री-लेवल मॉडल के लिए $1,999 (लगभग 1,45,641 रुपये) से शुरू होता है जबकि X17 की कीमत $2,099 (लगभग 1,52,927 रुपये) तक होती है। डेल NVIDIA RTX 30 सीरीज जीपीयू और 11th जनरेशन के इंटेल प्रोसेसर की पेशकश कर रहा है। नोटबुक वर्तमान में सिर्फ अमेरिका में उपलब्ध हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...
- Advertisement -

Latest Articles

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...