Saturday, May 15, 2021

कन्फर्म! भारत में PUBG कर रहा वापसी, Battlegrounds Mobile India के नाम से होगी एंट्री

- Advertisement -


नई दिल्ली। अगर आप PUBG Mobile के फैन हैं और भारत में इस गेम की दोबारा लॉन्चिंग के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए एक खुशखबरी है। PUBG गेम के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नया पोस्टर रिलीज किया गया है। इस पोस्टर से पता चल रहा है कि यह गेम भारत में वापसी करेगा लेकिन अब इसका नाम Battlegrounds Mobile India होगा। वहीं PUBG Mobile India पोस्टर को कुछ घंटो तक रहने के बाद फेसबुक से हटा लिया है।

नए नाम और नए अंदाज मेंवापसी करेगा

  • इस हफ्ते आई एक रिपोर्ट से पता चला कि भारत में बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile India, Battlegrounds Mobile India के नाम से आएगा। ऑफिशियल पोस्टर से यह कंफर्म हुआ है कि गेम वापसी करेगा।
  • फिलहाल यह कब लॉन्च होगी इसकी सटीक जानकारी नहीं मिली है। PUBG Mobile India देश में Battlegrounds Mobile India के तौर पर आएगा।
  • कंपनी द्वारा जारी ऑफिशियल पोस्ट से साफ हुआ है कि यह मोबाइल वीडियो गेम जल्द ही आ रहा है। PUBG Mobile India का सोशल मीडिया हैंडल भी Battlegrounds Mobile India में बदला है।
  • अब PUBG Mobile India के फेसबुक हैंडल और YouTube पेज का पोस्टर Battlegrounds Mobile India में बदल गया है, लेकिन फिलहाल Twitter पहले जैसा ही है।

12,000 रुपये के फ्लैट डिस्काउंट के साथ 7000mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy F62 फोन खरीदने का मौका

PUBG Mobile India लॉन्च अपडेट
हाल ही में PUBG Mobile India ने ऑफिशियल YouTube चैनल पर टीजर अपलोड किया गया था, लेकिन बाद में इसे हटा लिया गया था। हालांकि ट्रैलर से इस गेम के बारे में कोई नई जानकारी नहीं मिली है। इससे सिर्फ यह साफ हुआ है कि गेम डेवलपर्स देश में दोबारा से इस लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम को लॉन्च करने वाले हैं।

सस्ता-टिकाऊ फिटबैंड! भारत में जल्द लॉन्च होगा Mi Band 6, फुल चार्ज में 14 दिन चलेगा

सितंबर में सरकार
ने बैन लगाया था

  • पिछले साल सितंबर में भारतीय बाजार में सैकड़ों चीनी ऐप्स समेत PUBG Mobile गेम को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69A के तहत बैन किया गया था। इस दौरान बैन होने वाली अन्य ऐप्स में TikTok, Camscanner आदि भी शामिल थीं।
  • फिलहाल अब इनमें से कोई भी ऐप भारत में उपलब्ध नहीं हैं यानी कि इन ऐप्स पर प्रतिबंध बरकरार है। देश में बैन हुए सभी ऐप्स में से सिर्फ PUBG Mobile ही दोबारा वापसी के लिए प्रयास कर रही है।
  • गेम के डेवलपर्स लगातार भारतीय सरकार के साथ संपर्क में हैं और गेम की वापसी के लिए कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच गेम की कंपनी Krafton और देश की सरकार के साथ गेम की वापसी पर कई मीटिंग हुईं हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...
- Advertisement -

Latest Articles

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...

बंगाल के खेल मंत्री बने मनोज तिवारी को हरभजन सिंह ने दी तंज भरी बधाई, विवाद बढ़ा तो ट्वीट करना पड़ा डिलीट

नई दिल्लीभारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) अपने राजनीतिक करियर का शानदार आगाज कर चुके हैं। उन्हें वेस्ट बंगाल (West Bengal) की नवनिर्मित...

अनुष्का और विराट ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए जुटाए 11 करोड़ रुपये

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोविड से प्रभावित...