Home टेक & ऑटो कन्फर्म! Battlegrounds Mobile India गेम जून में इस दिन होगा लॉन्च, इन...

कन्फर्म! Battlegrounds Mobile India गेम जून में इस दिन होगा लॉन्च, इन मोबाइल्स पर करेगा सपोर्ट

0


हाइलाइट्स:

  • जून के तीसरे हफ्ते में लॉन्च की संभावना
  • टिप्स्टर मे इस गेम से जुड़ीं कई बातें कहीं हैं
  • भारत में इस रॉयल बैटल गेम लॉन्च का बेसब्री से इंतजार

नई दिल्ली।
भारत में PUBG के दीवानों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। पबजी का इंडियन अवतार माने जा रहे Battlegrounds Mobile India गेम को इस महीने भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। अच्छी खबर ये भी आ रही है कि इसे 18 जून को भारतीय रॉयल बैटल गेम लवर्स के सामने पेश किया जाएगा। भारत में पबजी मोबाइल गेम बैन किए जाने के बाद से गेमर्स को एक धांसू रॉयल बैटल मोबाइल गेम का इंतजार था। जब गेम डिवेलपर Krafton पबजी मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की कोशिशों में सफल नहीं हो पाई तो उसने भारत में Battlegrounds Mobile India लॉन्च करने का मन बनाया और माना जा रहा है कि यह गेम अब 18 मार्च को भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च हो जाएगा और लोग गूगल प्ले स्टोर पर इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें-आपके 5 साल तक के बच्चों के लिए ये 10 गेम्स हैं अच्छे, खेल-खेल में पढ़ाई भी और लत भी नहीं लगेगी

कुछ जरूरी बातें जान लें
हाल ही में पबजी मोबाइल इंफ्लुएंसर सागर ठाकुर ने बाइनरी कोड वर्ड में बताया कि Battlegrounds Mobile India को भारत में 18 जून को लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले भी कई टिप्स्टर ने पबजी के इस इंडियन अवतार की इंडिया लॉन्चिंग को लेकर कई तरह की बातें कही थीं। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को लेकर जो जरूरी बातें सामने आई हैं, वो ये हैं कि इसमें प्लेयर्स को Level 3 Backpack मिलेंगे, जो कि गेम में किसी भी मोड़ पर प्लेयर्स को मिलने वाला सबसे बड़ा बैकपैक है। साथ ही ये भी जानकारी सामने आ रही है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को 2जीबी रैम वाले स्मार्टफोन्स पर भी खेला जा सकेगा। वहीं यह गेम उसी मोबाइल पर चल पाएगा, जो Android 5.1.1 या इससे ऊपर का ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ें-भारत आ रहा है पोको का धांसू फोन POCO X3 GT, रेडमी के इस पावरफुल फोन की दिखेगी झलक

आ रहा धांसू गेम बैटलग्राउंड इंडिया, गेमर्स की बल्ले-बल्ले

डेटा सिक्योरिटी का क्या?
भारत में बीते साल पबजी बैन होने के बाद अब क्राफ्टन डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के मुद्दे पर भारत सरकार की शर्तों और नियमों के अनुसार चलने का दावा करती है। हालांकि, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया लॉन्च का अरुणाचल प्रदेश के एक विधायल ने विरोध भी किया है। अब आने वाले समय में पता चल पाएगा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लेकर किसी तरह का विवाद भी होता है। हालांकि, इन सब बातों के साथ ही इंडियन मोबाइल गेमर्स में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और लाखों लोग इसके लिएप प्री-रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-गुड न्यूज! बिना डाउनलोड किए JioGames पर खेल पाएंगे Sonic Hedgehog 2 और Streets of Rage



Source link