Wednesday, June 16, 2021

घर बैठे इन ऐप्स के जरिए कमाएं मोटा पैसा, बस एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन की है जरूरत

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • ऐप्स के जरिए घर बैठे कमाएं पैसा
  • स्मार्टफोन और इंटरने की जरूरत
  • कम मेहनत में होगी मोटी कमाई

नई दिल्ली। How To Earn Money From Apps: पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है और उसके लिए सभी कड़ी मेहनत भी करते हैं। लेकिन कई बार जितना हम जॉब से कमाते हैं उतने में हमारी जरूरतें पूरी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में अगर साइड बाय साइड कोई काम किया जाए तो उसमें कोई बुराई नहीं है। अब आपको लगेगा कि पूरे दिन ऑफिस में बैठने के बाद भी काम… ये तो संभव नहीं है। लेकिन अगर हम आपको कहें कि आपको केवल अपने फोन का ही इस्तेमाल करना है पैसे कमाने के लिए तो…

Work From Home: गांव-घर में बैठे-बैठे इस तरह करें कमाएं मोटा पैसा, बस करना होगा ये
जी हां, आप अपने स्मार्टफोन के जरिए कुछ समय इन्वेस्ट कर पैसा कमा सकते हैं। दरअसल, कुछ ऐसी ऐप्स हैं जो लोगों को पैसा कमाने में मदद करती हैं। इन ऐप्स के जरिए आप जितना काम करेंगे उतना ही पैसा कमा पाएंगे। ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। इन्हें फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इन ऐप्स के बारे में।

Roz Dhan:

य़ह सबसे भरोसेमंद ऐप में से एक है जो ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए लोगों के बीच लोकप्रिय है। इसमें कई विकल्प दिए गए हैं जिसके जरिए आप पैसा कमा सकते हैं। इसके जरिए आप अपने दोस्तों को रेफर कर, कॉम्पेटीशन्स में भाग लेकर, न्यूज पढ़कर, ऐप इंस्टॉल कर, गेम खेल कर और सर्वे पूरा कर पैसा कमा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आप चलकर भी पैसा कमा सकते हैं। इससे आपकी कैलोरी भी बर्न होगी और आप पैसा भी कमा पाएंगे। कई अन्य ऐप की तरह, Roz Dhan आपकी कमाई को क्रेडिट करने के लिए पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करती है।

दिल थाम के बैठिए! एक से बढ़कर एक फीचर और Killer लुक के साथ इस दिन भारत आएगा iQoo Z3 5G

Meesho:

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप एक स्टूडेंट हैं या हाउसवाइफ। आपको बस जरूरत है अपने फोन में इस आप को डाउनलोड करने की। इसमें आपको यहां दिए प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन बेचना होगा। यहां हर कैटेगरी के प्रोडक्ट शामिल हैं। यहां पर जो कीमत दी गई है उसमें आपका मार्जिन कितना होगा और आप कितने में आगे सामान को बेचेंगे यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करेगा। आप फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इन प्रोडक्ट्स को बेच सकते हैं।

Zareklamy – Make money online for free:

Zareklamy लोगों को एक अतिरिक्त नौकरी के तौर पर काम देता है। अगर आपके पास एक स्मार्टफोन और इंटरनेट है तो आप इस ऐप के जरिए पैसा कमा सकते हैं। यहां आपको आपके द्वारा बिताए गए समय और इंगेजमेंट के मुताबिक पेमेंट मिलती है। आप यह चुन सकते हैं कि आप पैसा कैसे कमाना चाहते हैं। इसमें गेम खेलना, सर्वे पूरे करना, टेक्स्ट टाइप करना, सवालों के जवाब देना, वीडियो विज्ञापन देखना, वेबसाइट्स को ब्राउज करना, अकाउंट बनाना जैसे कई टास्क शामिल हैं। आपको केवल कुछ आसान से निर्देशों का पालन करना है और आप एक महीने के करीब 10,000 रुपये कमा सकते हैं।

7000mAh जंबो बैटरी, 1080p शानदार डिस्प्ले और कीमत इतनी कम… लॉन्च हुआ बजट गेमिंग स्मार्टफोन Tecno Pova 2
Foap- sell your photos:

आप अपनी फोटोज से पैसा कमा सकते हैं इस ऐप के जरिए। आप अपनी फोटो कलेक्शन को अपलोड कर उसे बेच सकते हैं। Foap.com पर Foap Market के जरिए ऐसा किया जा सकता है। यह कंपनी आपके द्वारा खींची गई फोटोज को अपने Getty Images जैसे पार्टनर्स को सेंड करता है और बेचता है। यहां आप अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं। आपके द्वारा खींची गई फोटो जितने में भी खरीदी जाती है उसे आप PayPal के जरिए कैश करा सकते हैं। यह ऐप उन यूजर्स के लिए बेहद अच्छी है जिन्हें फोटोज खींचना बेहद पसंद है।

mCnt India – Free Mobile Recharge:

यह ऐप कमाई करने वाले अन्य ऐप में से सबसे अच्छे फ्री मोबाइल रिचार्ज ऐप में से एक है। इस ऐप के जरिए ऐप हर दिन के नए टास्क पूरे कर mCent कैशबैक कमा सकते हैं। साथ ही पेटीएम कैश के लिए आपको रोज गेम खेल सकते हैं। हर दिन चेक-इन करने पर भी पुरस्कार दिया जाएगा। अगर आप अपने दोस्तों को यह ऐप रेफर करते हैं तो आपको रिवॉर्ड दिए जाएंगे।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...