Sunday, June 13, 2021

पहले से ज्यादा इंटेलिजेंट हुईं Fitbit की स्मार्ट घड़ियां, मालिक कुछ पूछेगा तो बोलकर जवाब देंगी

- Advertisement -


Fitbit की स्मार्टवॉच अब और ज्यादा इंटेलिजेंट हो गई हैं। दरअसल, Fitbit Versa 3 और Fitbit Sense एक नया ओएस अपडेट प्राप्त कर रहे हैं जो इसके यूजर को गूगल असिस्टेंट से ऑडिबल रिस्पॉन्स सुनने की सुविधा देगा। साथ ही, अपडेट फिटबिट स्मार्टवॉच को SpO2 की जानकारी को अधिक आसानी से एक्सेस करने, लो और हाई हार्ट रेट नोटिफिकेशन प्राप्त करने, आसानी से वॉच फेस स्विच करने और गोल को पूरा करने के लिए नए सेलिब्रेशन करने में भी मदद करेगा। Fitbit Versa 3 और Sense के पहले के अपडेट ने गूगल असिस्टेंट के लिए सपोर्ट जोड़ा, लेकिन रिस्पॉन्स टेक्स्ट तक ही सीमित थीं। फिटबिट ने अपडेट के फर्मवेयर वर्जन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही अपडेट प्राप्त करने वाले क्षेत्रों के बारे में कोई जानकारी प्रदान की है।

ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी नए फीचर्स की जानकारी
एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से, फिटबिट ने घोषणा की कि Fitbit Versa 3 और Fitbit Sense और एक ओएस अपडेट प्राप्त कर रहे हैं जो Google Assistant से फिटनेस वियरेबल्स के लिए ऑडियो रिस्पॉन्सेस लाएगा। इन ऑडियो रिस्पॉन्सेस के साथ, गूगल असिस्टेंट पहले की तरह यूजर्स के प्रश्नों और आदेशों का टेक्सटुअल (textual) उत्तर भी प्रदान करेगा। गौर करने वाली बात यह है कि ऑडियो रिस्पॉन्सेस ऑप्शनल हैं और इन्हें बंद भी किया जा सकता है। फिटबिट के पास एक सपोर्ट वेबपेज है जिसमें बताया गया है कि असिस्टेंट को वियरेबल्स से कैसे जोड़ा जाए।

शाओमी ने क्यों मांगी भारतीयों से माफी? 70 हजार रु. के Mi 11 Ultra स्मार्टफोन से जुड़ा है पूरा मामला, जानिए

सेहत पर रखेगी पहले से ज्यादा पैनी नजर

  • इसके अलावा, फिटबिट अब यूजर्स को अपनी स्मार्टवॉच में अधिक स्थानों से SpO2 मॉनिटरिंग इंफॉर्मेशन एक्सेस करने की सुविधा देगा। यूजर अब पिछले सप्ताह के अपने SpO2 लेवल की जानकारी ऑन-रिस्ट टुडे डैशबोर्ड से देख पाएंगे। प्रीमियम सब्सक्राइबर्स हेल्थ मेट्रिक्स डैशबोर्ड पर अपने पिछले महीने के डेटा को देख सकेंगे।
  • Fitbit Versa 3 यूजर्स को हाई या लो हार्ट रेट नोटिफिकेशन भी देगा। स्मार्टवॉच 24×7 हार्ट डेटा की निगरानी करेगी और अगर हार्ट रेट यूजर्स द्वारा निर्धारित सीमा को पार करती है तो एक नोटिफिकेशन के जरिए सूचना भेजेगी। नोटिफिकेशन के साथ, फिटबिट यूजर्स को फिटबिट के भीतर एक सर्वे करने का विकल्प भी देता है जो उन्हें अपने हार्ट रेट डेटा को बेहतर ढंग से समझने में मदद करता है। यह Fitbit Sense यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध था।
  • इसके अलावा, ओएस अपडेट मेन स्क्रीन को छोड़े बिना वॉच फेसेस को बदलना भी आसान बनाता है। ब्लॉग पोस्ट बताते हैं, “अपने पसंदीदा क्लॉक फ़ेस के सिलेक्शन में से चुनने के लिए क्लॉक ऐप को खोलने के लिए बस कुछ सेकंड के लिए क्लॉक फ़ेस को दबाकर रखें।” यूजर को अपने लक्ष्यों को अधिक बार प्राप्त करने के लिए प्रेरित रखने के लिए नए ऑन-रिस्ट सेलिब्रेशन भी हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

खत्म हुआ इंतजार ! अगले महीने लॉन्च हो रही 7 सीटर ‘देसी’ SUV

नई दिल्लीस्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की 7 सीटर एसयूवी Mahindra XUV700 अब टेस्टिंग के आखिरी पेज में...
- Advertisement -

Latest Articles

खत्म हुआ इंतजार ! अगले महीने लॉन्च हो रही 7 सीटर ‘देसी’ SUV

नई दिल्लीस्वदेशी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की 7 सीटर एसयूवी Mahindra XUV700 अब टेस्टिंग के आखिरी पेज में...

जल्द भारत आ सकता है एक और ताकतवर स्मार्टफोन Vivo V21e 5G, सामने आए फीचर्स

Vivo V21e 5G Specifications: हैंडसेट निर्माता कंपनी Vivo ने पिछले सप्ताह भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo Y73 2021 को उतारा था और...