Thursday, May 6, 2021

पुराने फोन नहीं आ रहे पसंद! तो इस महीने आ रहे हैं ये 9 हाइटेक स्मार्टफोन, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स

- Advertisement -


नई दिल्ली। देश और दुनिया की जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन की पेशकश करती रहती हैं। अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको मई में लॉन्च होने वाले अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।

दरअसल, भारतीय बाजार में Poco Gaming Phone, Poco M3 Pro, Redmi 10, Realme 8 Pro 5G, Redmi Note 10S, Pixel 5a और OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं।

यहां हम आपको इन सभी स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर संभावित कीमत के बारे में जानकारी दे रहे हैं…

1. Redmi Note 10S

  • भारतीय बाजार में Redmi Note 10S को मई में लॉन्च किया जा सकता है। स्पेशिफिकेशन के मामले में Redmi Note 10S में 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो Redmi Note 10S में MediaTek Helio G95 SoC दिया जा सकता है।
  • सेफ्टी की बात करें तो Redmi Note 10S IP53 रेटिंग के साथ आएगा जो कि पानी और धूल से बचा रहेगा। इसके अलावा इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक Redmi Note 10S तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। पहला 6GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट, 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट और 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट होगा।
  • ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Redmi Note 10S स्मार्टफोन MIUI 12.5 स्किन के साथ Android 11 पर काम करेगा। कैमरा की बात करें तो Redmi Note 10S में क्वाड कैमरा सेटअप होगा, जिसमें रियर में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलेगा।

2. Poco Gaming Phone

  • भारतीय बाजार में Poco F3 स्मार्टफोन मई में लॉन्च किया जाएगा। यह Poco F3 GT स्मार्टफोन हो सकता है। स्पेशिफिकेशन के मामले में Poco F3 GT में 6.67 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी।
  • प्रोसेसर की बात करें तो Poco F3 GT में MediaTek Dimensity 1200 SoC दिया जा सकता है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 12GB RAM और 256GB स्टोरेज होगी। कैमरा की बात करें तो Poco F3 GT में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें रियर में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिलेगा।
  • वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। बैटरी बैकअप के मामले में इस स्मार्टफोन में 5056mAh की बैटरी दी जाएगी, जिसे 67W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलेगा। कीमत की बात की जाए तो 5G कनेक्टिविटी वाले Poco F3 GT की कीमत 30,000 रुपये के करीब हो सकती है।

बार-बार नहीं मिलेगा ऐसा मौका! Flipkart Big Saving Days सेल पर 600 रुपये से भी कम में खरीदें ये 5 धांसू फोन

3. Realme X7 Max 5G

  • भारतीय बाजार में Realme X7 Max 5G स्मार्टफोन मई में लॉन्च किया जाएगा। स्पेशिफिकेशन के मामले में Realme X7 Max 5G में 6.43 इंच की सुपर AMOLED Full HD+ डिस्प्ले दी जा सकती है जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी।
  • प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Dimensity 1200 दिया जा सकता है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज में होगा और दूसरा 12GB RAM और 256GB स्टोरेज में होगा। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन UI 2.0 बेस्ड Android 11 पर काम करेगा।
  • कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें रियर में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिलेगा। वहीं इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।
  • बैटरी बैकअप के मामले में इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी जाएगी, जिसे 50W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलेगा। कलर ऑप्शन के मामले में यह Mercury Silver, Asteroid Black और Milky Way में उपलब्ध हो सकता है। इस स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक मिलेगा।

Leak में खुलासा! इस दमदार फास्ट चार्जर के साथ आएगा Samsung Galaxy Z Fold 3, जानिए अन्य डिटेल

4. OnePlus Nord 2

  • भारतीय बाजार में OnePlus Nord 2 स्मार्टफोन मई या फिर जून के शुरू में लॉन्च किया जाएगा। स्पेशिफिकेशन के मामले में OnePlus Nord 2 में 6.49 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी।
  • प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में MediaTek का टॉप फ्लैगशिप Dimensity 1200 दिया जा सकता है।

5. Asus ZenFone 8 Series

  • भारतीय बाजार में Asus ZenFone 8 Series स्मार्टफोन 12 मई में लॉन्च किया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो इन स्मार्टफोन में Snapdragon 888 दिया जा सकता है। Asus शायद तीन डिवाइस लॉन्च कर सकता है।
  • इसमें टोन्ड डाउन ZenFone 8 Mini भी लॉन्च हो सकता है, जिसके साथ ZenFone 8 और ZenFone 8 Pro लॉन्च होगा।

Flipkart सेल: बेहद सस्ते दाम में मिल रहे हैं Infinix Smartphone और Smart TV

6. Google Pixel 5a

  • भारतीय बाजार में Google Pixel 5a स्मार्टफोन मई में लॉन्च किया जाएगा। स्पेशिफिकेशन के मामले में 4032 × 3024 रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी जाएगी।
  • कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें रियर में f/2.2 अपर्चर के साथ 12.2 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, एकअल्ट्रावाइड कैमरा मिलेगा जो कि HDR+, नाइट साइट, प्रोट्रेट मोड और अन्य फीचर्स से लैस होगा।

7. Realme 8 Pro 5G

  • भारतीय बाजार में Realme 8 Pro 5G स्मार्टफोन मई में लॉन्च किया जाएगा। स्पेशिफिकेशन के मामले में Realme 8 Pro 5G में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Adreno 619 GPU के साथ Snapdragon 750G दिया जा सकता है।
  • स्टोरेज की बात करें तो इसमें Realme 8 Pro 5G स्मार्टफोन 8GB RAM में उपलब्ध होगा। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह Realme UI 2.0 स्किन पर बेस्ड Android 11 पर काम करेगा।
  • बैटरी बैकअप के मामले में इस स्मार्टफोन में 4880mAh की बैटरी दी जाएगी। डाइमेंशन के मामले में इस स्मार्टफोन की मोटाई 8.8mm है और इसमें सेफ्टी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगाहै। कैमरा की बात करें तो इसमें क्वाड रियर कैमरा मिलेगा।

8. Poco M3 Pro 5G

  • भारतीय बाजार में Poco M3 Pro मई में लॉन्च किया जा सकता है। स्पेशिफिकेशन के मामले में इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है, जिसकी 90Hz रिफ्रेश रेट है।
  • बैटरी बैकअप के मामले में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। कैमरा सेटअप के मामले में इसमें 48MP का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है। प्रोसेसर के मामले में इस फोन में Mali-G57 MC2 GPU के साथ MediaTek Dimensity 700 SoC प्रोसेसर दिया जाएगा। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4GB RAM और 128GB स्टोरेज मिलेगी।

9.Redmi 10 Series

  • Redmi 10 सीरीज स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे। यह उम्मीद है कि Redmi 10 सीरीज के तहत मार्केट में 5 स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। यह बजट स्मार्टफोन होंगे, जिनमें बेहतरीन फीचर्स होंगे।
  • स्पेशिफिकेशन के मामले में इसमें फुल HD+ डिस्प्ले दी जाएगी। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Redmi 10 सीरीज में Android 11 बेस्ड MIUI पर काम करेगा। कीमत की बात की जाए तो Redmi Note 10 सीरीज के स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 10,000 रुपये के करीब हो सकती है।



Source link

इसे भी पढ़ें

कोविड-19 खात्मे में मदद के लिए Swiggy ने ऐप में जोड़ा केयर कॉर्नर, ऐसे यूज कर सकते हैं आप

हाइलाइट्स:स्विगी इस्तेमाल करने वालों के लिए लाभदायककोरोना संकट में ऑनलाइन फूड डिलिवरी की डिमांडकोरोना से निपटने के लिए कई सारे टूल्स उपलब्धनई दिल्ली।कोरोना...

Mushrooms on Mars: ‘स्पेस टाइगर किंग’ का दावा, मंगल ग्रह पर उग रहे हैं मशरूम!

वॉशिंगटनमंगल पर जीवन है या नहीं, अभी इसकी खोज की जा रही है लेकिन 'स्पेस टाइगर किंग' कहे जाने वाले वैज्ञानिक ने दावा...
- Advertisement -

Latest Articles

कोविड-19 खात्मे में मदद के लिए Swiggy ने ऐप में जोड़ा केयर कॉर्नर, ऐसे यूज कर सकते हैं आप

हाइलाइट्स:स्विगी इस्तेमाल करने वालों के लिए लाभदायककोरोना संकट में ऑनलाइन फूड डिलिवरी की डिमांडकोरोना से निपटने के लिए कई सारे टूल्स उपलब्धनई दिल्ली।कोरोना...

Mushrooms on Mars: ‘स्पेस टाइगर किंग’ का दावा, मंगल ग्रह पर उग रहे हैं मशरूम!

वॉशिंगटनमंगल पर जीवन है या नहीं, अभी इसकी खोज की जा रही है लेकिन 'स्पेस टाइगर किंग' कहे जाने वाले वैज्ञानिक ने दावा...