Wednesday, August 4, 2021

फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश! Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Water Purifier 1200G, आप भी देखें सारी डीटेल

- Advertisement -


नई दिल्ली
Xiaomi ने आज चीन में अपना लेटेस्ट प्रॉडक्ट Mi Water Purifier 1200G लॉन्च कर दिया। नया शाओमी वाटर प्यूरिफायर प्री-सेल के लिए चीन में उपलब्ध है। मी वाटर प्यूरिफायर 1200G को प्री-बुक करने पर 2,999 चीनी युआन (करीब 34,500 रुपये) में खरीदा जा सकता है। इस आरओ को प्री-ऑर्डर के लिए 500 युआन (करीब 6,400 रुपये) जमा कराने होंगे। कंपनी का कहना है कि 26 जुलाई से इस वाटर प्यूरिफायर को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन खोने पर UPI पेमेंट को ऐसे करें फटाफट ब्लॉक, बच जाएगा बैंक का सारा पैसा

मी वाटर प्यूरिफायर 1200G में इनोवेटिव ड्यूल RO फिल्ट्रेशन टेक्नॉलजी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इससे वाटर फ्लो, प्योर वेस्टर वाटर रेशियो और फिल्टर लाइफ के मामले में हाई क्वॉलिटी मिलेगी।

कंपनी का कहना है कि इस प्यूरिफायर में 3.2 लीटर प्रति मिनट की स्पीड से पानी निकलता है। और 150ml के ग्लास में पानी भरने में सिर्फ तीन सेकंड लगते हैं। वहीं 1 लीटर की केतली को भरने में सिर्फ 18.9 सेकंड्स का समय लगता है।

कंपनी का कहना है कि वेस्टवाटर को पहले मुख्य RO फिल्टर एलीमेंट द्वारा फिल्टर किया जाता है और फिर ऑग्जिलरी RO फिल्टर एलिमेंट द्वारा फिल्टर होता है। लिफ्टिंग मोड में प्योर टू वेस्टवाटर रेशियो 5:1 जबकि स्टैंडर्ड मोड में प्योर टू वेस्टवाटर रेशियो 3:1 रहता है।

वेस्टवाटर का इस्तेमाल बर्तन धोने, पेड़-पौधों को पानी देने और साफ-सफाई में किया जा सकता है। सेकंडरी RO फिल्टर एलिमेंट मुख्य RO फिल्टर एलिमेंट को सुरक्षित रखते हैं। यह वाटर प्यूरिफायर RO एंटी-क्लॉगिंग सेप्रेशन टेक्नॉलजी के साथ आता है जो बिना कोई डीग्रेडेशन के लॉन्ग-टर्म परफॉर्मेंस ऑफर कर सकता है।

इस वाटर प्यूरिफायर में आठ लेवल का डीप फिल्टर पानी मिलता है। कंपनी का कहना है कि यह पानी से नुकसानदायक कण जैसे बैक्टीरिया, हैवी मेटल, डिसइन्फ्केशन प्रॉडक्टस फिल्टर कर देता है। और पीने योग्य पानी बनाने के लिए जरूरी पानी की सारी क्वॉलिटी के लिए इसे डीपली प्यूरिफाई करता है।

कंपनी का कहना है कि RO में दी गई नई 8-कैविटी पंप डिजाइन वाटर सप्लाई एफिशिएंसी को बेहतर करता है। पंप की स्पीड को कम किया गया है ताकि पंप बैलेंस के साथ काम कर सके। इस RO में पंप का नॉइज़ और वाइब्रेशन भी काफी कम किया गया है। मी वाटर प्यूरिफायर 1200G प्योर वाटर बैकफ्लशिंग टेक्नॉलजी के साथ आता है।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

भव्य स्वागत देख बोले पीवी सिंधु के कोच कोच पार्क ताइ सांग- मुझे ‘गुरु’ बनाने के लिए शुक्रिया

नई दिल्लीतोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचने वाली भारत की बेटी पीवी सिंधु के विदेशी कोच पार्क ताइ सांग भव्य स्वागत से अभिभूत दिखे।...