Friday, May 14, 2021

बस थोड़ा और इंतजार, Google Pixel 5A 5G लॉन्च होने के लिए तैयार, देखें खूबियां

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • गूगल के इस अपकमिंग स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार
  • बजट फ्लैगशिप सेगमेंट का यह फोन शानदार फीचर्स के साथ
  • गूगल ने अपने इस फोन लॉन्च पर लगाई मुहर, जल्द आपके सामने

नई दिल्ली।
अमेरिका की पॉपुलर टेक कंपनी Google जल्द ही स्मार्टफोन सेगमेंट में नया धांसू 5जी फोन Google Pixel 5A 5G लॉन्च करेगी, जिसका दुनियाभर में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। पहले खबर आई थी कि गूगल के इस 5जी फोन को लॉन्च नहीं किया जाएगा, लेकिन अब कंपनी ने कन्फर्म किया है कि गूगल पिक्सल सीरीज के नए फोन Google Pixel 5a 5G को इस साल लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस फोन के लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इस साल जुलाई या अगस्त में इस फोन को भारत समेत दुनियाभर में लॉन्च कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-Poco M3, Poco X3 समेत Poco ब्रैंड्स के इन 5 मोबाइल्स की होती है बंपर बिक्री, देखें कीमत

गूगल के इस फोन में क्या कुछ खास होगा?
Google Pixel 5a 5G की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080×3040 पिक्सल और डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज हो सकता है। इस फोन को Android v10 (Q) ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। गूगल के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 765G चिपसेट देखने को मिल सकता है और यह 6 GB RAM के साथ ही 128 GB स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। गूगल पिक्सल 5ए 5जी को सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-बड़ी स्क्रीन और धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुए Samsung Smart Monitor M5 और M7, देखें कीमत

गूगल पिक्सल 5ए 5जी फोन में हो सकती हैं दमदार खूबियां (Image- Voice)

कैमरा और बैटरी
Google Pixel 5a 5G के कैमरे की बात करें तो इसमें 12.2 MP का रियर कैमरा हो सकता है, जो कि वाइड एंगल भी सपोर्ट करेगा। इसे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं इसमें सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है। गूगल पिक्सल 5ए 5जी डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन समेत कई और फीचर्स से लैस होगा। गूगल पिक्सल सीरीज के इस फोन में 4000 mAh की बैटरी होगी, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी। गूगल पिक्सल 5ए 5जी को भारत में 40 हजार रुपये के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल अगस्त महीने में इसे अमेरिका और जापान जैसे देशों में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-30 हजार तक के रेंज में Lenovo के इन लैपटॉप के फीचर्स शानदार, देखकर खरीदना चाहेंगे



Source link

इसे भी पढ़ें

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...
- Advertisement -

Latest Articles

VIDEO: श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, कंधे की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी को बेकरार

नई दिल्लीमार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में फिल्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। पहले वनडे के दौरान हुई...