Wednesday, January 27, 2021

भारत में इस साल ये Top 10 Smartphones छाए रहे, कैमरा और फीचर्स हैं धांसू

- Advertisement -


नई दिल्ली।
साल 2020 खत्म होने को है, ऐसे में आपके लिए ये भी जानना जरूरी है कि आखिरकार इस साल भारत में कौन-कौन से स्मार्टफोन्स का जलवा देखने को मिला और किन कंपनियों के स्मार्टफोन्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहा। साथ ही किन मोबाइल फोन्स की बिक्री भी खूब हुई। आइए, जानते हैं साल 2020 के टॉप 10 स्मार्टफोन्स (Top 10 smartphones In India in 2020) के बारे में, जिनको लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। ये सारे बजट सेगमेंट से लेकर मिड रेंज और प्रीमियम सेगमेंट के मोबाइल्स हैं।

ये भी पढ़ें-oppo Reno 5 Lite 5G की दिखी झलक, होंगे दमदार फीचर्स

iPhone 12
दो महीने पहले लॉन्च ऐपल के आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स को लेकर दुनियाभर में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। iPhone 12 Series में iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max जैसे स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए थे, जिनमें सबसे ज्यादा चर्जा iPhone 12 की होती है। इस मोबाइल की कीमत भारत में फिलहाल 76,900 रुपये है। 6.1 इंच के OLED डिस्प्ले वाले इस फोन में Apple A14 Bionic प्रोसेसर लगा है। इस फोन में 12 एमपी का डुअल मेगापिक्सल कैमरा सेटअप दिया गया है। आईफोन 12 में 2815 mAh की बैटरी लगी है।

ये भी पढ़ें-Realme Days Sale का जलवा, हजारों की छूट के साथ 31 दिसंबर तक मोबाइल, TV

दुनियाभर में आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स की धूम

Samsung Galaxy Note 20 Ultra 5G
सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन की भारत में कीमत फिलहाल 1,04,999 रुपये है। 6.9 इंच के Dynamic AMOLED डिस्प्ले वाले इस फोन में Samsung Exynos 9 Octa Core प्रोसेसर लगा है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5जी फोन में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड कैमरा सेटअप है। साथ ही इसमें 4500 mAh की बैटरी लगी है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। इस फोन में कई धांसू फीचर्स हैं।

ये भी पढ़ें-Oneplus 9 में होगा 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, लॉन्च से पहले खूबियां लीक

Samsung Galaxy S20 Plus
सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S20 Plus की भारत में कीमत फिलहाल 72,990 रुपये है। 6.7 इंच के Dynamic AMOLED डिस्प्ले वाले इस मोबाइल में Samsung Exynos 9 Octa Core प्रोसेसर लगा है। 4500 mAh की फास्ट चार्जिंग बैटरी सपोर्ट वाले इस मोबाइल में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ 4 रियर कैमरे हैं। साथ ही 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है।

ये भी पढ़ें-iPhone 12 का दुनियाभर में जलवा, बना बेस्ट सेलिंग 5G स्मार्टफोन

Samsung Galaxy S20 Plus

सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन में खूबियां जबरदस्त

OnePlus 8T
वनप्लस के इस साल लॉन्च फ्लैगशिप मोबाइल OnePlus 8T में फीचर्स की भरमार है। इसकी कीमत फिलहाल 42,999 रुपये है। 6.55 इंच के Fluid AMOLED डिस्प्ले वाले इस फोन में Snapdragon 865 प्रोसेसर लगा है। 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ वनप्लस 8टी में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500 mAh की बैटरी वाले इस फोन के लिए भारतीयों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें-Samsung Galaxy Buds Pro की खूबियां लीक, Galaxy S21 Series के साथ लॉन्चिंग

OnePlus 8T

प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस 8टी की भारतीयों में जबरदस्त क्रेज

Samsung Galaxy S20 FE
सैमसंग ने इस साल अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S20 का लाइट वेरियंट फैन एडिशन लॉन्च किया, जिसकी कीमत फइललहाल 40,998 रुपये है। सैमसंग के इस धांसू फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले लगा है और यह Samsung Exynos 9 ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ है। सैमसंग गैलेक्सी एस20 एफई में ट्रिपल रियर कैमर सेटअप दिया गया है। साथ ही 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेटअप भी है। इस मोबाइल में 4500 mAh की बैटरी लगी है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

ये भी पढ़ें-Best of 2020: इस साल Asus, Nokia, Mi, Dell समेत कई कंपनियों के धांसू लैपटॉप लॉन्च

Oppo Find X2 Pro
ओप्पो ने इस साल अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X2 Pro लॉन्च किया, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में बेहद जबदस्त है। इस फोन की कीमत फिलहाल 74,890 रुपये है। 6.7 इंच के OLED डिस्प्ले वाले इस मोबाइल को 12 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया गया था। ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो में Snapdragon 865 प्रोसेसर लगा है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 2 कैमरे 48-48 मेगापिक्सल के हैं। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4260 mAh की बैटरी लगी है।

ये भी पढ़ें-Huawei के धांसू 5G स्मार्टफोन्स Nova 8 और Nova 8 Pro लॉन्च, खूबियां हैं जबरदस्त

Oppo Find X2 Pro

ओप्पो का फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Realme X3 SuperZoom Edition
रियलमी ने इस साल Realme X3 SuperZoom Edition नाम से एक धांसू मोबाइल भारत में लॉन्च किया, जिसकी कीमत फिलहाल 29,985 रुपये है। इस फोन में 6.6 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले लगा है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज है। इस फोन को 8 GB RAM के साथ लॉन्च किया गया था और इसमें Snapdragon 855 Plus प्रोसेसर लगा है। रियलमी के इस फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है और साथ ही डुअल सेल्फी कैमरा भी। इस मोबाइल में 4200 एमएएच की बैटरी लगी है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

ये भी पढ़ें-लावा ने लॉन्च किया महिलाओं के लिए खास फोन Lava Be U, देखें कीमत और खूबियां

Samsung Galaxy M31s

पावरफुल बैटरी और धांसू फीचर्स वाला सैमसंग का यह फोन

Samsung Galaxy M31s
सैमसंग ने इस साल कई धांसू फोन लॉन्च किए, जिनमें Samsung Galaxy M31s भी है। भारत में इस मोबाइव की कीमत फिलहाल 19,499 रुपये है। 6.5 इंच के Super AMOLED डिस्प्ले वाले इस फोन को 6 GB RAM के साथ लॉन्च किया गया था और कंपनी ने इस फोन में धांसू Exynos 9 प्रोसेसर लगाया है। सैमसंग गैलेक्सी एम31एस में 6000 mAh फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बैटरी लगी है। साथ ही इसमें 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी।

ये भी पढ़ें-Tecno Spark 6 Go भारत में हुआ लॉन्च, 40 दिन बैटरी चलने का दावा, देखें कीमत

Redmi Note 9 Pro Max
Xiaomi ने इस साल बजट और मिड रेंज सेगमेंट में कई जबरदस्त फोन लॉन्च किए, जिनमें Redmi Note 9 Pro Max भी है। इस फोन की भारत में कीमत फिलहाल 15,998 रुपये है। 6.67 इंच के IPS LCD डिस्प्ले वाले इस मोबाइल में Snapdragon 720G प्रोसेसर लगा है। 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 4 रियर कैमरा सेटअप वाले रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। रेडमी के इस फोन में 5020 mAh की बैटरी लगी है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

ये भी पढ़ें-Xiaomi 5 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी शानदार मोबाइल Mi 10i, फीचर्स होंगे खास

Redmi 9 Prime

10 हजार रुपये से भी कम में रेडमी का जबरदस्त मोबाइल

Redmi 9 Prime
10 हजार रुपये से कम के रेंज में शाओमी ने Redmi 9 Prime नाम से एक जबरदस्त मोबाइल लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। 6.53 इंच के IPS LCD डिस्प्ले वाले इस फोन में MediaTek Helio G80 प्रोसेसर लगा है और कंपनी ने इसे क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया है। इस फोन में 5020 mAh की बैटरी लगी है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

ये भी पढ़ें-Xiaomi Mi Fan Sale में रेडमी, एमआई मोबाइल्स, लैपटॉप समेत ढेरों प्रोडक्ट्स पर भारी छूट



Source link

इसे भी पढ़ें

दुनिया के सबसे ठंडे स्‍थान से मिला 40 हजार साल पुराना गैंडा, टेंशन में आए वैज्ञानिक

मास्‍को दुनिया के रहने योग्‍य सबसे ठंडे स्‍थानों में शुमार रूस के साइबेरिया इलाके से बर्फ के बीच वूली गैंडे का विशाल अवशेष...

Nokia 1.4 की कीमत लॉन्च से पहले लीक, ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट

नई दिल्लीNokia इस साल कई बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है कि इनमें से कुछ 5G सपॉर्ट के साथ आएंगे। Nokia...
- Advertisement -

Latest Articles

दुनिया के सबसे ठंडे स्‍थान से मिला 40 हजार साल पुराना गैंडा, टेंशन में आए वैज्ञानिक

मास्‍को दुनिया के रहने योग्‍य सबसे ठंडे स्‍थानों में शुमार रूस के साइबेरिया इलाके से बर्फ के बीच वूली गैंडे का विशाल अवशेष...

Nokia 1.4 की कीमत लॉन्च से पहले लीक, ई-कॉमर्स साइट पर हुआ लिस्ट

नई दिल्लीNokia इस साल कई बजट स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है कि इनमें से कुछ 5G सपॉर्ट के साथ आएंगे। Nokia...

वरुण धवन-नताशा दलाल की शादी में मनीष मल्होत्रा ने किया खूब मजा, दिखाया VIDEO

वरुण धवन-नताशा दलाल की शादी के वीडियोज इंटरनेट पर छाए हुए हैं। उनके फैन्स और फ्रेंड्स शादी से जुड़ी झलकियां लोगों को दिखा...