Friday, May 7, 2021

मुसीबत में बनिए मददगार! घर बैठे दान कर सकते हैं ऑक्सीजन, बस करना होगा यह काम

- Advertisement -


नई दिल्ली। कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने भारत को तोड़ कर रख दिया है। ऐसे में हर कोई अपने स्तर पर समाज की मदद करने के लिए आगे आ रहा है। इस मुसीबत की घड़ी में कई कंपनियां लोगों की मदद के अलग-अलग तरीके निकाल रही हैं। हाल ही में बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप CRED ने इस मुसीबत के समय में लोगों की मदद के लिए एक नई पहल की है। महामारी में मदद के लिए CRED ऑक्सीजन दान पहल शुरू की गई है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे CRED यूजर्स इस मुसीबत की घड़ी में कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन दान करके उनकी मदद कर सकते हैं।

CRED ऑक्सीजन डोनेशन: कोरोनावायरस महामारी में संसाधनों की बहुत कमी आई है और ऐसे में लोग आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाइंया सर्च कर रहे हैं। CRED ने Milaap के साथ हाथ साझेदारी की है, जो कि हेल्थकेयर फंडिंग प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए जरूरतमंद लोगों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेशन प्रदान करने के लिए CRED क्वाइन डोनेट किए जा रहे हैं।

बड़े काम का फीचर! अब Android से iOS डिवाइस में आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे WhatsApp Chat History

CRED से ऑक्सीजन दान: अगर आप इस संकट की घड़ी में पीड़ित लोगों की मदद करना चाहते हैं तो आप आज से ही शुरुआत कर सकते हैं। इस मदद के लिए लोग क्रेडिट कार्ड द्वारा पेमेंट करके कमाए गए CRED क्वाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन कमाए गए क्वाइन का इस्तेमाल ऑक्सीजन डोनेट करने के लिए कर सकते हैं।

Milaap इस फंड को जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने के लिए ट्रांसफर करेगा। इस पहल के जरिए 10 हजार CRED क्वाइन डोनेट करके 1 हजार लीटर ऑक्सीजन डोनेट कर सकते हैं। इसी प्रकार 50 हजार CRED क्वाइन से 5,000 लीटर ऑक्सीजन डोनेट कर सकते हैं। CRED पर बहुत यूजर्स हैं तो अब तक लाखों लीटर ऑक्सीजन इस ऐप के जरिए डोनेट किया जा चुका है।

Realme लवर्स के लिए बुरी खबर! 4 मई का इवेंट रद्द, पढ़िए कंपनी ने क्या दी सफाई

सबसे खास बात यह है कि यह ऐप सिलेंडर के बजाय ऑक्सीजन कंसंट्रेटर डोनेट कर रही है, क्योंकि यह ज्यादा फायदेमंद है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हवा के जरिए ऑक्सीजन को री सायकल कर सकते हैं। वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर को बार-बार रिफिल करने की जरूरत होती है।

CRED से ऑक्सीजन दान कैसे करें? ऑक्सीजन डोनेट करने के लिए यूजर्स को CRED ऐप खोलनी होगी। उसके बाद ऑक्सीजन डोनेट बैनर के लिए नीचे स्क्रॉल करके जाना होगा। उसके बाद रीडीम नाऊ पर क्लिक करना होगा। उसके बाद डोनेट करने के लिए स्लाइडर से क्वाइन सिलेक्ट करने होंगे।

CRED सिक्के कमाने के लिए ऐसा करने से आपको भुगतान की राशि के अनुसार सिक्के मिलेंगे। आपके द्वारा खर्च किए गए प्रत्येक रुपए के लिए, आप 1 CRED सिक्का अर्जित करेंगे। इन सिक्कों का उपयोग विशेष छूट, बोनस, जैकपॉट, कैशबैक और इतने पर प्राप्त करने के लिए किया जाएगा। अभी की स्थिति से गुजरते हुए, CRED आपको ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स को दान करने के लिए इन सिक्कों का योगदान देता है क्योंकि यह गैस समय की आवश्यकता है।

Covid-19 वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन शुरू, 18 वर्ष से ऊपर के लोग कर सकते हैं अप्लाई

CRED क्वाइन कैसे कमाएं? अगर आप CRED क्वाइन कमाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए इस ऐप के जरिए क्रेडिट कार्ड पेमेंट करनी होंगी। ऐसा करने पर यूजर्स को पेमेंट के अनुसार रिवार्ड के तौर पर क्वाइन मिलेंगे। यूजर्स द्वारा खर्च किए गए प्रत्येक रुपये पर 1 CRED क्वाइन मिलेगा। इस क्वाइन का इस्तेमाल स्पेशल डिस्काउंट, बोनस, जैकपॉट और कैशबैक समेत अन्य जगहों पर किया जा सकता है।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए यूजर्स इन CRED क्वाइन का इस्तेमाल जरूरतमंदों को ऑक्सीजन डोनेट करने के लिए कर सकते हैं। इस समय कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन की बहुत ज्यादाआवश्यकता है तो ऐसा में आपकी ये छोटी सी मदद किसी की जान बचा सकती है।



Source link

इसे भी पढ़ें

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...
- Advertisement -

Latest Articles

जिंदगी की जंग: 1980 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों की हालत गंभीर

नई दिल्ली1980 मॉस्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली हॉकी टीम के दो खिलाड़ी महाराज कृष्ण कौशिक और रवींद्र पाल सिंह कोरोना वायरस...

कायरन पोलार्ड के लिए खुशखबरी, CPL 2021 में शाहरुख खान की टीम की करते दिखेंगे कप्तानी

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र में अपने छक्कों से गेंदबाजों को दहलाने वाले कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए खुशखबरी...

Second Covid Wave in India: इजरायल से जीवन रक्षक उपकरणों की पहली खेप पहुंची भारत

नई दिल्लीकोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ जारी लड़ाई को मजबूती देने के लिए इजरायल ने भारत को बड़ी मदद भेजी...