Wednesday, June 16, 2021

शाओमी के पानी वाले पंखे में कूलर जैसे फीचर्स, दाम सिर्फ 740 रुपये, देखें सारी खासियतें

- Advertisement -


नई दिल्ली
दिग्गज चीनी कंपनी शाओमी दुनियाभर में स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाती है। Xiaomi ने कम समय में तेजी से रफ्तार भरी और अलग-अलग देशों में अपनी पहचान बनाई। स्मार्टफोन्स के अलावा कंपनी के पोर्टफोलियो में कई दूसरे प्रॉडक्ट्स जैसे लैपटॉप, पावर बैंक, सेल्फी स्टिक, नोटबुक, फैन, वॉशिंग मशीन आदि मौजूद हैं। कंपनी ने पिछले साल चीन में अपना एक हैंड फैन (Hand Fan) लॉन्च किया था। आज हम आपको इस फैन से जुड़ी सारी खास बातें बताएंगे।

Xiaomi ने की रिकॉर्डतोड़ बिक्री! देश में बेच डाले 3000 करोड़ के Redmi Note 10 स्मार्टफोन

छोटा है साइज़

शाओमी का हैंडफैन एक पोर्टेबल पंखा है। और यह साइज़ में बेहद छोटा और वजन में काफी हल्का है। इस पंखे को कंपनी ने 69 युआन (करीब 740 रुपये) में लॉन्च किया था। इस पंखे को कंपनी ने DOCO Ultrasonic Dry Misting Fan नाम दिया था। खास बात है कि इस पंखे में कूलर की तरह ही पानी भरे जाने का विकल्प मिलता है।

बैग में रख लें शाओमी का फैन
जैसा कि हमने बताया कि इसका वजन सिर्फ 155 ग्राम है और यह काफी छोटा है। इतना छोटा कि आसानी से आप इसे अपने बैग में रख सकते हैं। इसके साथ कंपनी एक वर्टिकल स्टैंड भी देती है ताकि इसे सतही जमीन पर खड़ा किया जा सके। यह पंखा ग्रीन, पिंक और ब्लैक तीन रंगों में मिलता है।

सस्ते में ऐपल का फोन! iPhone 12 mini को खरीदने का सुनहरा मौका, लिमिटेड पीरियड डील

स्पीड कंट्रोल के लिए तीन गियर
शाओमी के इस पंखे में विंड-स्पीड कंट्रोल के लिए तीन गियर हैं, जिनसे हवा की स्पीड को कम या ज्यादा किया जा सकता है। पहले गियर में 3200 rpm की रोटेशनल स्पीड जबकि दूसरे और तीसरे गियर में 4100 rpm और 5100 rpm की स्पीड मिलती है।

xiaomi fan 3

कूलर जैसे फीचर्स
शाओमी का यह पंखा टेम्परेचर को 3 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकता है। इसमें एक छेद है जिससे इस पंखे में पानी भरा जा सकता है। पानी भरने के बाद हवा पहले से ज्यादा ठंडी होती है। इस पंखे में 2000mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि पहले गियर में लगातार 12 घंटे जबकि दूसरे और तीसरे गियर में होने पर पंखा 9 घंटे और 3.4 घंटे तक चल जाएगा।

मजबूत मोटर
शाओमी ने अपने पंखे में ब्रेशलेस मोटर दी है। यह मोटर कम पावर की खपत करती है और कम नॉइज लेवल के साथ आती है। घंटो तक इस्तेमाल के बावजूद बैटरी गर्म नहीं होती। कंपनी का दावा है कि इसकी मोटर इस कैटिगिरी में आने वाले दूसरे पंखों की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा चलेगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

Samsung Galaxy Tab S7 FE और Tab A7 Lite की कीमतें लीक, 18 जून को भारत में लॉन्च होंगे दमदार Tablets

दक्षिण कोरिया की हैंडसेट निर्माता कंपनी Samsung भारत में ग्राहकों के लिए दो नए Tablets लॉन्च करने वाली है। कंपनी 18 जून को...
- Advertisement -

Latest Articles

Samsung Galaxy Tab S7 FE और Tab A7 Lite की कीमतें लीक, 18 जून को भारत में लॉन्च होंगे दमदार Tablets

दक्षिण कोरिया की हैंडसेट निर्माता कंपनी Samsung भारत में ग्राहकों के लिए दो नए Tablets लॉन्च करने वाली है। कंपनी 18 जून को...

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...