Wednesday, June 16, 2021

शाओमी ने क्यों मांगी भारतीयों से माफी? 70 हजार रु. के Mi 11 Ultra स्मार्टफोन से जुड़ा है पूरा मामला, जानिए

- Advertisement -


भारत में Mi 11 अल्ट्रा शिपमेंट में देरी हुई है, Xiaomi ने घोषणा की है। इसका मतलब यह है कि एक महीने पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए फ्लैगशिप फोन की पहली बिक्री शुरू होने में और अधिक वक्त लग सकता है। Mi 11 Ultra की घोषणा अप्रैल में Mi 11X और Mi 11X Pro के साथ की गई थी। उस समय कंपनी ने कहा था कि बिक्री की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। अब, Xiaomi का कहना है कि वे “स्थिति में सुधार” होने पर ही बिक्री की तारीख की घोषणा की जाएगी।

कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • Xiaomi ने बुधवार को भारत में Mi 11 Ultra की बिक्री में देरी के बारे में ट्वीट किया। शेयर किए गए लेटर में लिखा है, “हम समझते हैं कि आप में से कई लोग इस अल्ट्रा-प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदने के इच्छुक हैं। हालांकि, हमारे नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियों के कारण, हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि एमआई 11 अल्ट्रा के शिपमेंट में देरी होगी।”
  • कंपनी का कहना है कि वह इसे जल्द से जल्द भारतीय बाजार में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और “वर्तमान स्थिति में जल्द ही सुधार” होने के बाद ही सटीक बिक्री की तारीख की पेशकश कर सकेगी। कोरोनावायरस को देखते हुए देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण Xiaomi को आपूर्ति और उत्पादन कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

निशुल्क सुविधा XraySetu लॉन्च! Whatsapp पर भेजो चेस्ट Xray, मिनटों में पता चलेगा कोरोना है या नहीं

धांसू है इस दो डिस्प्ले वाले
फोन के स्पेसिफिकेशन

  • भारत में, Mi 11 Ultra की कीमत एकमात्र 12GB+256GB स्टोरेज मॉडल के लिए 69,990 रुपये है। इसे ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसके मेन स्पेसिफिकेसन में 6.81-इंच WQHD+ (1,440×3,200 पिक्सल) E4 AMOLED मेन डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ और पीछे की तरफ एक सेकेंडरी डिस्प्ले है जो 1.1-इंच आकार का है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित है, जिसे 12GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।
  • फ़ोटो और वीडियो के लिए, Mi 11 Ultra ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस वाला 48-मेगापिक्सल सेंसर और टेलीफोटो लेंस के साथ 48-मेगापिक्सल सेंसर शामिल है, जिसमें 120x डिजिटल ज़ूम मिलता है। फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है।
  • Mi 11 Ultra में 5,000mAh की बैटरी है जो 67W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Mi 11 Ultra के कनेक्टिविटी ऑप्शन में 5G, डुअल-बैंड वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.2, GPS, AGPS, NavIC सपोर्ट, NFC और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं। इसमें एक IR ब्लास्टर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।



Source link

इसे भी पढ़ें

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...
- Advertisement -

Latest Articles

Supreme Court News: राज्यों में बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीसुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर 17 जून को सुनवाई करेगा जिसमें याचिकाकर्ता ने कहा है कि राज्यों के बोर्ड एग्जाम कैंसल किया...

Wasim Jaffer India Playing 11: वसीम जाफर ने बताई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, यूं कोड का किया इस्तेमाल

नई दिल्लीडोमेस्टिक क्रिकेट के सचिन तेंडुलकर कहे जाने वाले वसीम जाफर टीम इंडिया के खेल और उसपर टिप्पणी करने वाले खिलाड़ियों पर पैनी...