Thursday, June 17, 2021

सिर्फ 8 हजार रुपये की कीमत वाला Nokia C20 Plus लॉन्च, इसमें है बड़ी बैटरी और फेस अनलॉक फीचर

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • नोकिया सी20 प्लस में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है
  • हैंडसेट में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले दी गई है
  • फोन में फेस अनलॉक फीचर सपॉर्ट दिया गया है

नई दिल्ली
HMD Global ने चीन में अपना नया बजट स्मार्टफोन Nokia C20 Plus लॉन्च कर दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि नया फोन कंपनी के एंट्री-लेवल स्मार्टफोन नोकिया सी20 का अपग्रेडेड वर्जन है। नोकिया सी20 अप्रैल में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुआ था। नोकिया सी20 प्लस में बड़ी बैटरी और ऐंड्रॉयड 11 गो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही नोकिया ने BH-205 TWS हेडसेट और SP-101 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर से भी पर्दा उठाया।

Nokia C20 Plus: कीमत और उपलब्धता
नोकिया सी20 प्लस की कीमत 699 युआन (करीब 8 हजार रुपये) है। हैंडसेट की बिक्री चीन में 16 जून से शुरू होगी। फोन को ओशन ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन के लिया कराया रजिस्ट्रेशन? Co-WIN के 15 करोड़ यूजर्स का डेटा लीक का दावा

वहीं BH-205 ब्लूटूथ हेडसेट और SP-101 ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 199 युआन ( करीब 2,300 रुपये) है। फिलहाल यह सपष्ट नहीं है कि इन प्रॉडक्ट्स को दूसरे मार्केट्स में उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं।

Xiaomi Mi 11 Lite फ्लिपकार्ट पर बिकेगा, लॉन्च से पहले अहम जानकारी का खुलासा

Nokia C20 Plus: स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया सी20 प्लस को बनाने में पॉलीकार्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले दी गई है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन में आगे की तरफ 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है। हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर हैं। फोन में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया गया है। हैंडसेट में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। नोकिया के इस फोन में ऐंड्रॉयड 11 गो पहले से इंस्टॉल आता है।

नोकिया सी20 प्लस को पावर देने के लिए 4950mAh बैटरी दी गई है जो 10वाट चार्जर सपॉर्ट करता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है लेकिन फेस अनलॉक सपॉर्ट मिलता है। नोकिया के इस फोन में ड्यूल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं।

Nokia BH-205 TWS Bluetooth हेडसेट एक नैचरल नॉर्डिक डिजाइन के साथ आता है। इसमें बड़े साइज़ वाले डायनमिक ड्राइवर्स, ब्लूटूथ 5.0, 46 तक की बैटरी लाइफ और टच कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह पोलर ब्लू और चारकोल ब्लैक कलर में मिलता है।

वहीं Nokia SP-101 पोर्टेबल वायरलेस ब्लूटूथू स्पीकर एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है। इसका वजन सिर्फ 160 ग्राम है और इसमें डायनमिक वॉल्यूम, 20 घंटे तक बैटरी लाइफ, माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट, बिल्ट-इन माइक्रोफोन और हैंड्स-फ्री कॉल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।



Source link

इसे भी पढ़ें

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...
- Advertisement -

Latest Articles

वाहन से जुड़े कागजातों की वैधता फिर बढ़ी: अब 30 सितंबर तक मान्य रहेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और गाड़ी का परमिट

नई दिल्ली5 मिनट पहलेकॉपी लिंकसड़क परिवहन मंत्रालय ने एनफोर्समेंट अथॉरिटीज को आदेश का पूर्ण पालन करने की सलाह दी है। -सिम्बॉलिक तस्वीरकेंद्र सरकार...

आलिया भट्ट ने बाथरूम से शेयर की अलग-अलग सेल्‍फी, फिर पूछा- अंतर तो बताइए

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलिवुड की सबसे टैलंटेड ऐक्‍ट्रसेस में से एक हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी ऐक्‍टिव रहती हैं। हाल...

बंगाल ही नहीं त्रिपुरा में भी बीजेपी को चोट पहुंचाने की जुगत में हैं मुकुल रॉय? लग रहीं अटकलें

हाइलाइट्स:त्रिपुरा बीजेपी में संगठन स्तर पर हो सकता है बड़ा बदलावनाराज अपनों को मनाने के लिए कैबिनेट विस्तार भी मुमकिनपार्टी के राष्ट्रीय संगठन...