Friday, May 14, 2021

हो गया खुलासा! इस दिन लॉन्च हो सकती है Apple Watch Series 7, जानें इससे जुड़ी हर छोटी-बड़ी बातें

- Advertisement -


नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्टवॉच को लॉन्च होने में अभी कुछ महीनों का समय बचा है। लेकिन इसे लेकर लगातार ही कई लीक्स सामने आ रहे हैं ,जिससे इस स्मार्टवॉच के बारे में कई अहम जानकारी मिल चुकी है। Apple Watch Series 7 को वॉच सीरीज 6 का अपग्रेडेड वेरिएंट कहा जा रहा है जिसे पिछले वर्ष सिंतबर महीने में Apple Watch SE के साथ लॉन्च किया गया था।

कई रिपोर्टों में कहा गया है कि अपकमिंग एपल वॉच ग्लूकोमीटर, अपडेटेड स्विमिंग-ट्रैकिंग, अल्कोहल मॉनीटरिंग जैसे एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगी। हालांकि, कंपनी इस बार अलग डिजाइन, बेहतर डिस्प्ले और लंबी बैटरी लाइफ के साथ Apple Watch पेश कर सकती है।

पिछले इवेंट में Apple ने नई वॉच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी
Apple के स्प्रिंग लोडेड इवेंट में कई तरह के प्रोडक्ट पेश किए गए थे लेकिन इसमें Apple Watch सीरीज 7 की कोई जानकारी नहीं दी गई थी। अब खबरों के अनुसार, 7 जून से शुरू होने वाले WWDC 2021 के दौरान इस बारे में कोई घोषणा की जा सकती है। यह इवेंट 7 जून से शुरू होकर 11 जून तक चलेगी।

ऐसे में जब Apple Watch Series 7 के लॉन्च को लेकर चर्चा चल ही रही है, तो हम आपको सामने आई इससे जुड़ी की जानकारी दे रहे हैं….

पुराने फोन नहीं आ रहे पसंद! तो इस महीने आ रहे हैं ये 9 हाइटेक स्मार्टफोन, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स

Apple Watch सीरीज 7 की संभावित डिटेल्स

  • Apple का मुख्य फोकस फिटनेस और स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं पर है। हाल ही एक लीक में बताया गया है कि इसी को आधार रखते हुए प्रोडक्ट बनाया जा रहा है। यहां तक कि टिम कुक ने एक इंटरव्यू के दौरान अपकमिंग Apple प्रोडक्ट्स पर ज्यादा स्वास्थ्य-केंद्रित सेंसर के इस्तेमाल का संकेत दिया है।
  • एक विश्वसनीय टिप्सटर मिंग चीं कुओ ने बताया है कि कंपनी की अपकमिंग स्मार्टवॉचेज में हेल्थ पर फोकस किया जाएगा और इसके डिजाइन को भी पहले से बेहतर किया जाएगा। ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि Apple अपनी अपकमिंग स्मार्टवॉच के ज्यादा रग्ड वर्जन पर काम कर रहा है।
  • ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह संकेत मिले हैं कि Apple Watch सीरीज 7 में ज्याद एडवांस स्विम ट्रैकिंग की सुविधा दी जा सकती है। वहीं, ग्लूकोमीटर भी एक ऐसा फीचर है जिसे स्मार्टवॉच में जोड़ा जाना चाहिए। स्टार्टअप रॉकली फोटोनिक्स के लिए एक एसईसी फाइलिंग से इस सुविधा के संभावित इंक्लूजन का संकेत मिलता है। हालांकि, कहा तो यह भी जा रहा है कि यह सर्विस वर्ष 2022 की शुरुआत में इसे Apple Watch में पेश किया जा सकता है।
  • बता दें कि रॉकली फोटोनिक्स ब्रिटेन की एक कंपनी है जो इंफ्रारेड लाइट का इस्तेमाल कर व्यक्ति के ब्लड को मॉनिटर करने के लिए सेंसर डिजाइन करती है। ये सेंसर ब्लड शुगर और अल्कोहल लेवल के स्तर को मापने में सक्षम होती है।
  • एक पेटेंट के अनुसार, अपकमिंग Apple Watch में एक बैटरी अपग्रेड दिया जा सकता है। इस पेटेंट के अनुसार, बैटरी को स्ट्रैप में ही रखा जा सकता है जो स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ को दोगुना कर पाएगा।
  • ब्लड प्रेशर मापना एक और अहम फीचर हो सकता है इस अपमकिंग स्मार्टवॉच का। Apple ने इसके लिए एक पेटेंट भी फाइल किया है और उसका अप्रूवल भी मिल गया है।
  • इस वॉच में बिल्ट-इन ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर दिया जाएगा। सैमसंग की गैलेक्सी वॉच में पहले से ही ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मौजूद है। हालांकि, अपकमिंग Apple Watch स्मार्टवॉच में इसे ज्यादा सटीक माना जा रहा है।
  • इसके अलावा, Apple अपनी आगामी स्मार्टवॉच पर एक टच आईडी आधारित फिंगरप्रिंट स्कैनर फीचर देने की योजना बना रहा है। इस स्कैनर को होम बटन में बनाया जा सकता है। यह जानकारी एक अन्य पेटेंट के जरिए मिली है।
  • एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है। इसे तब छुपाया जा सकेगा जब इसे इस्तेमाल नहीं किया जा रहा हो।
  • Apple Watch सीरीज के डिस्प्ले में माइक्रो-एलईडी स्क्रीन दी जा सकती है। साथ ही कुछ सुधार भी किए जा सकते हैं। Apple अब तक OLED डिस्प्ले का ही इस्तेमाल कर रहा था। कंपनी का यह बदलाव ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट लेवल को बेहतर करने में मदद कर सकता है।
  • एक अन्य पेटेंट की डिटेल्स से यह जानकारी मिली है कि किस तरह अपकमिंग Apple Watch सीरीज स्मार्टवॉच बैटरी का इस्तेमाल एक हैप्टिक फीडबैक इंजन के रूप में काम करने के लिए करती है।
  • एक अन्य पेटेंट के अनुसार, डिजिटल क्राउन के साथ एक सेंसर जुड़ा होगा जिससे पहले से सटीक हार्ट रीदम रीडिंग मिल सकेंगी। हालांकि, ऊपर दी गई कोई भी जानकारी कंपनी द्वारा साझा नहीं की गई हैं। यह केवल टिप्सटर, रिपोर्ट्स और पेटेंट पर ही आधारित हैं।

बार-बार नहीं मिलेगा ऐसा मौका! Flipkart Big Saving Days सेल पर 600 रुपये से भी कम में खरीदें ये 5 धांसू

Apple Watch सीरीज 7 लॉन्च

  • एक प्रसिद्ध Apple विश्लेषक ने सुझाव दिया है कि अपकमिंग Apple स्मार्टवॉच 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च की जा सकती है। इसी तरह से Apple स्मार्टवॉच लॉन्च की जाती हैं।
  • Apple Watch Series 6 को पिछले साल सितंबर में Apple Watch SE के साथ लॉन्च किया गया था। नई स्मार्टवॉच सीरीज को सिंतबर 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

Leak में खुलासा! इस दमदार फास्ट चार्जर के साथ आएगा Samsung Galaxy Z Fold 3, जानिए अन्य डिटेल

Apple Watch सीरीज 7 की संभावित भारतीय कीमत
अब तक, अपकमिंग Apple स्मार्टवॉच सीरीज 7 की कीमत के बारे में कोई अपडेट नहीं मिला है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टवॉच के जीपीएस मॉडल की कीमत 42,000 रुपये के आस-पास होगी। वहीं, जीपीएस और सेलुलर मॉडल की कीमत 50,000 रुपये के आस-पास होगी।



Source link

इसे भी पढ़ें

Infinix Hot 10S स्मार्टफोन 20 मई को आ रहा भारत, 10 हजार से भी कम होगी कीमत

हाइलाइट्स:इनफिनिक्स हॉट 10एस में 6.82 इंच डिस्प्ले होगीफोन में 6 जीबी रैम दी जाएगीहैंडसेट में 6000mAh बैटरी हो सकती हैनई दिल्लीट्रांजिशन होल्डिंग्स के...
- Advertisement -

Latest Articles

Infinix Hot 10S स्मार्टफोन 20 मई को आ रहा भारत, 10 हजार से भी कम होगी कीमत

हाइलाइट्स:इनफिनिक्स हॉट 10एस में 6.82 इंच डिस्प्ले होगीफोन में 6 जीबी रैम दी जाएगीहैंडसेट में 6000mAh बैटरी हो सकती हैनई दिल्लीट्रांजिशन होल्डिंग्स के...