Monday, June 14, 2021

-20°C से 52°C तक के तापमान में राहत देगा Hitachi का स्लिम AC, बिजली की खपत भी कम करता है

- Advertisement -


नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी में तेजी के साथ इजाफा होता जा रहा है, ऐसे में जापान की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Hitachi ने दुनिया का पहला स्लिम मॉड्यूलर साइड थ्रो VRF मॉडल एयर कंडीशनर साइड स्मार्ट जेड लॉन्च किया है। अब अगर आप तपती गर्मी में राहत पाना चाहते हैं तो भी मुमकिन है और अगर कड़ाके की सर्दी में आराम चाहते हैं तो भी मिलेगी।

स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो यह एडवांस्ड एयर कंडीशनिंग सॉल्यूशन 18 एचपी के सिंगल मॉड्यूल और 72 एचपी तक के मॉड्यूलर कॉम्बिनेशन के साथ आता है। हर मौसम में बेहतरीन प्रदर्शन प्रदान करने के लिए यह साइट स्मार्ट Z एक हीट पम्प टाइप के साथ आता है जो कि -20°C जैसी सर्दी और 52°C जैसी गर्मी में राहत देता है। आज के समय में स्पेस पर काफी ध्यान देना पड़ता है तो ऐसे में यह एसी काफी स्लिम है। इसे काफी आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। इस एसी को आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे कि जिम, स्कूल, होटल, रेस्टोरेंट हेल्थ स्पा, हॉस्पिटल और रिटेल शोरूम आदि।

फोटो फ्रेम का काम भी करेगी Samsung The Frame TV 2021, बंपर डिस्काउंट के साथ भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध

फीचर्स की बात करें तो इस एसी में अधिक पावर वाला 0.1Hz प्रेसीजन कंट्रोल से लैस DC इन्वर्टर स्क्रॉल कंप्रेसर दिया गया है। इस एसी के फीचर्स कूलिंग और हीटिंग दोनों के हिसाब से काम करते हैं। इस एसी में ज्यादा पावर वाला एक्युमुलेटर और नया फिन शेप वाला हीट एक्सचेंजर दिया गया है जो कि सब-कूलिंग सिस्टम के साथ मिलकर काम करता है।

Side Smart VRF साइड थ्रो आउटडोर युनिट 130 प्रतिशत तक इंडोर कैपेसिटी से कनेक्ट हो पाती है। यह इस्तेमाल के प्रकार और बिल्डिंग के ओरिएन्टेशन के हिसाब से काम करता है। Side Smart मॉडल में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। सबसे खासियत यह है कि यह 20 डिग्री जैसे न्यूनतम तापमान और 52 डिग्री सेल्सियस जैसे अधिकतम तापमान पर राहत देता है।

Vivo Y73 का अनबॉक्सिंग वीडियो लीक, बेहद खूबसूरत है ये स्मार्टफोन, फटाफट देखें वीडियो

हिताची का कहना है कि एक्सक्लूसिव Smooth Driven VRF कंप्रेसर कंट्रोल टेक्नोलॉजी पावर की खपत को कम करती है और लोगों को आराम प्रदान करती है। इस एसी में दी गई माइक्रो प्रेसीजन टेक्नोलॉजी पार्शल लोड के दौरान भी पावर बचाती है। इस प्रकार इसे इंस्टॉल करने के बाद अन्य एसी की तुलना में ज्यादा बचत की जा सकती है।



Source link

इसे भी पढ़ें

जोकोविच जैसा कोई नहीं: हर ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले ओपन ऐरा के पहले खिलाड़ी

हाइलाइट्स:नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन4 घंटे चले फाइनल में सितसिपास को हराया52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले...
- Advertisement -

Latest Articles

जोकोविच जैसा कोई नहीं: हर ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले ओपन ऐरा के पहले खिलाड़ी

हाइलाइट्स:नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन4 घंटे चले फाइनल में सितसिपास को हराया52 साल में चारों ग्रैंड स्लैम दो बार जीतने वाले...

भारत ने पिछले 3 साल में बांग्लादेश को को सौंपे 577 घुसपैठिए , इस साल अब तक 100 को वापस भेजा गया

नई दिल्लीभारत ने साल 2018 से अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश को अधिकतम 577 घुसपैठिए सौंपे हैं, जो दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग...