Saturday, June 19, 2021

Apple यूजर्स के लिए मुसीबत बना नया अपडेट, बैटरी होती जा रही बद से बदतर

- Advertisement -


नई दिल्ली। अमेरिका की जानी-मानी टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने बीते माह iOS 14.6 अपडेट किया था। इस अपडेट में लोगों के लिए नए फीचर्स समेत आईफोन के लिए कई बदलाव शामिल हैं। मगर आप इस अपडेट में लोगों को आईफोन में नई दिक्कत आ रही है। मीडिया सोर्स के मुताबिक कई एप्पल यूजर्स ने बताया कि लेटेस्ट iOS अपडेट के बाद बैटरी काफी तेजी के साथ खत्म हो रही है।

कई एप्पल यूजर्स ने बताया कि iPhone पर नया अपडेट पूरी तरह होने में कुछ दिनों का समय लेता है, जिसके बाद बैटरी लाइफ से संबंधित समस्याएं आ सकती हैं। फिलहाल एप्पल ने इस मुद्दे से संबंधित कोई ऑफिशियल प्रतिक्रिया नहीं जारी की है। यह कहना मुश्किल है कि iOS 14.6 की वजह से iPhone की बैटरी तेजी से घट रही है या नहीं।

वहीं कुछ आईफोन यूजर्स ने यह भी कहा कि अपग्रेड हुई Apple Podcast ऐप इसका मुख्य कारण हैं। ऐसे में कई यूजर्स को लगा कि Podcast ऐप सेटिंग मीनू में सबसे ज्यादा बैटरी खपत करती थी, वो भी तब जब वह उसका इस्तेमाल तक नहीं कर रहे थे। जब कुछ लोगों ने आईफोन में दी गई Podcast ऐप को हटाने से असर होता है, लेकिन हर किसी के लिए प्रभाव अलग हैं। कुछ यूजर्स ने कहा कि उनके iPhone 12 Pro Max में ये दिक्कत आई। जब वह सफारी ब्राउज कर रहा थे तो उस दौरान आईफोन का रियर कैमरे का साइड में स्पेस गर्म हो रहा था और बैटरी तेजी से खत्म हो रही थी।

वाकई शौक बड़ी चीज है! महामारी के बावजूद पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिका ये महंगा स्मार्टफोन
Apple iPhone 12 Pro Max: स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Apple iPhone 12 Pro Max में 6.70 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1284×2778 पिक्सल है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो Apple iPhone 12 Pro Max iOS 14 पर काम करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Apple A14 Bionic SoC प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

कैमरा की बात करें तो इस आईफोन में f/1.6 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का तीसरा रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो Apple iPhone 12 Pro Max की शुरुआती कीमत 124,700 रुपये है।

iOS 14.5 में बैटरी रिकेलिब्रेशन फीचर शामिल था जो कि iPhone 11 को टार्गेट करता था। यह सेटिंग्स मीनू में गलत बैटरी हेल्थ रीडिंग दिखाती थी। एप्पल के अनुसार, इसका बैटरी पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं हुआ। सिर्फ सही बैटरी हेल्थ को दिखाने के लिए रीडिंग अपडेट हुई।

iPhone 13 Series Mobiles के अहम फीचर का खुलासा, iPhone 12 से बेहतर बैटरी-कैमरा
Apple iPhone 11: स्पेशिफिकेशन के मामले में Apple iPhone 11 में 6.10 इंच की HDR OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 828×1792 पिक्सल है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो iPhone 11 iOS 13 पर काम करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Apple A13 Bionic SoC प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

कैमरा की बात करें तो इस आईफोन में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें 3110mAh की बैटरी दी गई है। कीमत की बात की जाए तो iPhone 11 की शुरुआती कीमत 53,250 रुपये है।



Source link

इसे भी पढ़ें

सस्ता और अच्छा! Samsung के 3 धांसू 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं, देख लें मॉडल और फीचर्स

हाइलाइट्स:भारत में बजट 5जी फोन की बंपर बिक्रीसैमसंग की मार्केट पर पकड़ बढ़ाने की कोशिशकम दाम में ज्यादा फीचर्स से लैस होंगे ये...
- Advertisement -

Latest Articles

सस्ता और अच्छा! Samsung के 3 धांसू 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं, देख लें मॉडल और फीचर्स

हाइलाइट्स:भारत में बजट 5जी फोन की बंपर बिक्रीसैमसंग की मार्केट पर पकड़ बढ़ाने की कोशिशकम दाम में ज्यादा फीचर्स से लैस होंगे ये...

Dinesh Karthik sledges Nasser Hussain: रोहित शर्मा की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे थे नासिर हुसैन, दिनेश कार्तिक ने कर दिया ट्रोल

WTC फाइनल के दौरान कॉमेंट्री बॉक्स में भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को उस वक्त ट्रोल कर...