Monday, June 14, 2021

Facebook जल्द ला रही नया फीचर, Instagram और Massenger यूजर्स को होगा फायदा

- Advertisement -


नई दिल्ली
दुनिया की जानी-मानी सोशल मीडिया दिग्गज Facebook अपने यूजर्स के लिए नया वीडियो फीचर लाने जा रही है। इस फीचर के आने से यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान AR-बेस्ड फिल्टर्स मिलेंगे। फेसबुक इस फीचर को इंस्टाग्राम और मैसेंजर दोनों पर जोड़ेगी। कंपनी ने इसकी घोषणा वर्चुअल F8 डेलपर कॉन्फ्रेंस में की थी। इन ऐप्स पर काफी समय से AR इफेक्ट सपोर्ट मिल रहा है। अगर अब लाइव गेम या चैट के समय मल्टीप्लेयर सेटअप में इस्तेमाल करने का नया ऑप्शन होगा।

फेसबुक ने F8 कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह क्रिएटर्स को ऐसे इफेक्ट्स तैयार करने की मंजूरी देने वाली है, जिससे यूजर्स को ऐसा अनुभव मिलेगा कि सब साथ में हैं। उदाहरण के लिए, स्पेस की फीलिंग के लिए इफेक्ट्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यूजर्स को स्पेस जैसी फीलिंग आएगी या ऐसा लगेगा कि कैंप फायर में मस्ती कर रहे हैं। इसमें गेमप्ले समेत और भी कई मजेदार इफेक्ट्स का सपोर्ट मिलेगा। इसका मतलब कि विडियो कॉल के दौरान नए इफेक्ट्स मिलेंगे जो एक्सपीरियंस को पहले से कहीं बेहतर बनाएंगे।

अविश्वसनीय दाम पर मिलेंगे LED टीवी, 8,999 रुपये से शुरुआत, लिमिटेड पीरियड ऑफर

इसके अलावा कंपनी ने एक और घोषणा भी की। इसमें डिवेलपर्स के लिए Instagram के लिए मैसेंजर API को ओपन करना शामिल था। उस वक्त अक्टूबर में बीटा टेस्टिंग के दौरान यह हर लेवल के बिजनस और डिवेलपर्स के ग्रुप के लिए था। अब इसे ग्लोबल तौर पर जारी किया जा रहा है। इन API के जरिए Facebook ऐसा सिस्टम बनाएगा, जिससे बिजनसेज एक चैनल के जरिए अपने ग्राहकों के साथ आसानी से बात कर पाएंगे।

ऐसा ऑफर कहीं नहीं! 3000 रुपये से भी कम में घर ले जाएं 43 इंच स्क्रीन वाला ऐंड्रॉयड स्मार्ट टीवी

फेसबुक ने अपनी F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में एक नए फीचर का भी ऐलान किया। मैसेंजर के साथ लॉगिन कनेक्ट फीचर के जरिए लोगों को Facebook लॉगिन फ्लो से मैसेंजर प्लेटफॉर्म के जरिए बिजनस के साथ बात-चीत करने का ऑप्शन मिलेगा। फेसबुक ने बताया कि इस नए फीचर के जरिए कंपनी मेसेंजर प्लेटफॉर्म पर मजबूत कस्टमर सर्विस प्रदान कर रही है। साथ ही साथ ज्यादा कनेक्शन प्रदान करके बिजनेस को अपने ग्राहकों के साथ अच्छे से कनेक्ट होने में मदद मिल रही है।



Source link

इसे भी पढ़ें

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...
- Advertisement -

Latest Articles

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...