Saturday, May 15, 2021

Google Photos पर इस तरह अपनी फोटो-वीडियो से बनाएं थीम्ड मूवीज, स्टेप बाय स्टेप जानें पूरा प्रोसेस

- Advertisement -


नई दिल्ली। Google Photos एक ऐसा फीचर लेकर आया है जो यूजर्स को बेहद पसंद आने वाला है। यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग तरह की थीम वाली फिल्में बनाने की अनुमति देगा।

Google Photos यूजर्स को पहले से ज्यादा विकल्प उपलब्ध करा रही है जिसमें सेल्फी मूवीज, मदर्स डे मूवीज, मेमोरियल डे मूवीज और कैट और डॉग्स मूवीज आदि शामिल हैं। Google Photos के नए वीडियो एडिटर टूल्स में यूजर्स को वीडियो की ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, स्किन कलर, शेडो, टिंट और वार्मथ जैसे कई विकल्प मिलेंगे। इसमें नए वीडियो एडिटिंग टूल्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनके जरिए आप वीडियो में अपने मनपसंद रिजल्ट को पा सकते हैं।

ऐसे बनाएं थीम्ड Google Photos मूवीज

1. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में Google Photos ओपन करें।

2. इसके बाद राइट साइड में नीचे की तरफ दिए गए Library विकल्प पर टैप करें।

3. इसके बाद Utilities पर टैप करें और फिर स्क्रीन पर दिए गए Movie विकल्प पर टैप करें।

4. इस विकल्प में आपको Meow Movie, Doggie Movie और Selfie Movie समेत कई अन्य विकल्प मिलेंगे। जो भी मूवीज आपको बनानी है उस पर टैप करें।

5. फिर Google आपसे किसी व्यक्ति, लोगों या जानवरों का चयन करने के लिए कहेगा।

6. फिर बैकग्राउंड में मूवी क्रिएट हो जाएगी। जब यह पूरी हो जाएगी तो आपको एक नोटिफिकेशन भेज दी जाएगी।

ऐसे एडिट करें Google Photos पर थीम्ड मूवीज

Google Photos आपको ऑटोमैटिकली क्रिएट हुई मूवीज को एडिट करने की अनुमित देता है। जब आप ऐप पर मूवी चलाते हैं तो पेज के नीचे की तरफ एक edit का विकल्प मौजूद होता है। यह आपको साउंडट्रैक को बदलने, फोटोज को जोड़ने या हटाने और फोटोज के क्रम को बदलने की अनुमति उपलब्ध कराता है।

नोट: एक थीम्ड फिल्म बनाने के लिए आपको अपने Google Photos कलेक्शन में कई फोटोज रखने होंगे। उदाहरण के लिए, अगर आपके पास अपनी बिल्ली की केवल एक तस्वीर है तो वह काम नहीं करेगी। इसके लिए आपको Google Photos ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड से पूछा मजेदार सवाल

बॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है?नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:May 15, 2021, 06:00AM ISTबॉयफ्रेंड - तुम्हारी बहन का क्या नाम है? गर्लफ्रेंड - तमन्ना... बॉयफ्रेंड...