Monday, June 21, 2021

Maruti की इस कार ने सेकेंड हैंड मार्केट में मचाया तहलका, बंपर डिमांड

- Advertisement -


नई दिल्ली
Maruti Suzuki Vitara Brezza को कंपनी ने भारत में 6 साल पहले लॉन्च किया था। इस कार ने लंबे समय तक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर लंबे समय कब्जा कर रखा था। लॉन्च के 6 साल बाद भी यह कार अभी भी भारतीय बाजार में काफी पॉप्युलर है। कंपनी ने कार में कुछ माइनर कॉस्मेटिक अपडेट्स भी दिए हैं। पहले यह कार सिर्फ डीजल इंजन के साथ आती थी बाद में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ सेल करने का फैसला किया।

यूज्ड कार मार्केट में तगड़ी डिमांड
मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की सेकेंड हैंड कार मार्केट में भी काफी डिमांड है। इस कार के लिए डिमांड का आलम यह है कि डीलर डिमांड के मुताबिक यूज्ड विटारा ब्रेजा की सप्लाई नहीं कर पा रहे।

धांसू हैं विटारा ब्रेजा के फीचर्स
मारुति ब्रेजा में फिलहाल 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 bhp का पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले वेरियंट में मारुति की स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी भी दी गई है। मैन्युअल गियरबॉक्स में ब्रेजा का माइलेज 17.03 किलोमीटर, जबकि स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आने वाले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरियंट का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।

कैबिन की बात करें, तो ब्रेजा के फेसलिफ्ट मॉडल में रिवाइज्ड अपहोल्स्ट्री, लेदर फिनिश स्टीयरिंग वील और नया 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम में अब लाइव ट्रैफिक अपडेट, वॉइस रिकग्निशन, वीइकल अलर्ट और क्यूरेटेड ऑनलाइन कॉन्टेंट जैसी सुविधाएं हैं। साथ ही पहले की तरह इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले भी सपॉर्ट करता है।

नई विटारा ब्रेजा का इंतजार
यह कंपनी की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है लिहाजा कंपनी इस कार का नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल भी जल्द ही भारतीय बाजार में उतारेगी। हालांकि इस बारे में अभी कोई तय तारीख अभी नहीं सामने आई है।



Source link

इसे भी पढ़ें

अक्षय कुमार के साथ अहान शेट्टी, मतलब अब ‘राजू’ संग नजर आएगा ‘श्याम’ का बेटा!

प्रड्यूसर साजिद नाडियाडवाला एक नई फिल्म पर काम कर रहे हैं। इस फिल्म में वह अक्षय कुमार के साथ सुनील शेट्टी के बेटे...
- Advertisement -

Latest Articles

अक्षय कुमार के साथ अहान शेट्टी, मतलब अब ‘राजू’ संग नजर आएगा ‘श्याम’ का बेटा!

प्रड्यूसर साजिद नाडियाडवाला एक नई फिल्म पर काम कर रहे हैं। इस फिल्म में वह अक्षय कुमार के साथ सुनील शेट्टी के बेटे...

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने पानी के अंदर किया योग, पूजा बत्रा ने सिर के बल खड़े होकर किया कमाल

आम लोगों के साथ-साथ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी सोमवार यानी 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) सेलिब्रेट कर रहे हैं। सिलेब्‍स...