Tuesday, March 9, 2021

Paytm से इस तरह करें घर का रेंट पेमेंट, 1,000 रुपये तक का कैशबैक होगा उपलब्ध

- Advertisement -


देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी Paytm अपने यूजर्स को बेहतर से बेहतर सर्विस देने के लिए कई फीचर्स पेश करती रहती है। सिर्फ बिल पेमेंट ही नहीं बल्कि रिचार्ज भी इस प्लेटफॉर्म से किया जा सकता है। Paytm वर्तमान में 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। यह मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल भुगतान, यात्रा, मूवी और ईवेंट बुकिंग जैसे किराने की दुकानों, फलों और सब्जी की दुकानों, रेस्तरां, पार्किंग, टोल में ऑनलाइन भुगतानों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी तरह Paytm के जरिए यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड से भी मकान का किराया यानी मंथली रूम रेंट का पेमेंट कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अगर क्रेडिट कार्ड से घर का किराया पे किया जाए तो व्यक्ति को 1,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा।

Paytm ने किया एक नया फीचर पेश:

Paytm ने एक नए फीचर की घोषणा की है जिसके तहत अब लोग अपने घर का किराया आसानी से भुगतान कर सकेंगे। यूजर्स क्रेडिट कार्ड से अगर किराए का भुगतान करते हैं तो उनके लैंडलॉर्ड यानी मकान मालिक के बैंक में सीधे अकाउंट में पहुंच जाएंगे।

आपका आधार कार्ड असली है या नकली? इन स्टेप्स को फॉलो कर जानें

जानें कितना लगेगा चार्ज:

अगर Paytm के माध्यम से क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट करते हैं तो यूजर्स को 1.65 फीसद का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। हालांकि, यूजर्स को इसके लिए कैशबैक या रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे। उदाहरण के तौर पर: अगर आप 10,000 रुपये का रेंट पेमेंट करते हैं तो उन्हें कुल मिलाकर 10,165 रुपये का भुगतान करना होगा। लेकिन अगर आप क्रेडिट कार्ड के अलावा यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग के जरिए रेंट पेमेंट करते हैं तो उन्हें किसी भी तरह का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा।

इतना ही नहीं कंपनी ने क्रेडिट कार्ड से घर के किराए के भुगतान पर एक हजार रुपये के कैश बैक की घोषण भी की है. यानी हर ट्रांजेक्शन पर कैशबैक के अलावा यूजर्स इससे क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट्स भी जमा कर सकते हैं.

WhatsApp पर वीडियो कॉल में ज्यादा खर्च होता है डाटा तो अपनाएं ये ट्रिक

इस तरह करें Paytm ऐप से रेंट पेमेंट:

सबसे पहले Paytm ऐप ओपन करें। इसके बाद नीचे स्क्रॉल करें और Monthly Bills पर टैप करें। फिर आपको कुछ विकल्प दिए जाएंगे जिसमें से एक Rent Paytment होगा। इस पर टैप कर दें। इसके बाद आपको नीचे दिए गए Proceed पर टैप करना होगा। अब अपने लैंडलॉर्ड के अकाउंट की डिटेल्स डालनी होंगी। इसके बाद आप किराया भेज पाएंगे। किराए की राशि डालें। मकान मालिक के बैंक अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा 2 से 3 दिन में यह राशि पहुंच जाएगी। अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको कैशबैक या रिवॉर्ड प्वाइंट्स भी दिए जाते हैं। यह फीचर आपको रेंट पेमेंट से पेमेंट को ट्रैक करने में भी मदद करता है। साथ ही पेमेंट की तारीख भी याद दिलाता है।

Paytm के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव के मुताबिक, ‘हमारे देश में मकान का किराया एक बड़ा खर्चा होता है जो हर महीने भुगतान किया जाना अनिवार्य होता है। लॉन्च के कुछ महीनों के अंदर ही हमारा रेंट पेमेंट फीचर यूजर्स को कैश फ्लो को बरकरार रखने ने पूरी मदद कर रहा है। जो भी यूजर की क्रेडिट कार्ड साइकिल है उसके मुताबिक, यह फीचर यूजर को रेंट पेमेंट की फैसिलिटी उपलब्ध कराता है।’ उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीद है कि मार्च 2021 तक 300 करोड़ रुपये मूल्य का रेंट प्रोसेस किया जा सकता है।



Source link

इसे भी पढ़ें

92 साल के डायरेक्टर: निफ्टी-50 कंपनियों में उम्रदराज इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स, केवल 5% की उम्र 50 साल से कम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐपमुंबई7 मिनट पहलेकॉपी लिंकसेबी के पूर्व चेयरमैन एम. दामोदरन कहते...
- Advertisement -

Latest Articles

92 साल के डायरेक्टर: निफ्टी-50 कंपनियों में उम्रदराज इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स, केवल 5% की उम्र 50 साल से कम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐपमुंबई7 मिनट पहलेकॉपी लिंकसेबी के पूर्व चेयरमैन एम. दामोदरन कहते...

‘चेहरे’ का नया पोस्टर आया सामने, फ्रेम से फिर गायब हैं रिया चक्रवर्ती

पिछले काफी समय से अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी के लीड रोल वाली फिल्म 'चेहरे' का इंतजार किया जा रहा है। इस फिल्म...

Samsung Galaxy A50 को मिला लेटेस्ट अपडेट, जानिए क्या है खास

हाइलाइट्स:सैमसंग गैलेक्सी A50 को मिला लेटेस्ट अपडेटमार्च 2021 सिक्यॉरिटी पैच के साथ मिले नए फीचरवन-टाइम परमिशन, चैट बबल्स फीचर की एंट्रीनई दिल्लीSamsung ने...