Saturday, April 17, 2021

Realme C20 First Impression: नया सस्ता फोन रियलमी सी20 के बारे में जानें सबकुछ

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • रियलमी सी20 का लुक इस प्राइस रेंज के अनुसार दमदार
  • कैमरा और बैटरी के साथ यूआई भी जबरदस्त
  • 2 जीबी रैम और 3 जीबी स्टोरेज वाले फोन पर खास ऑफर भी

नई दिल्ली।
Realme C20 First Impression:
पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने भारत में Realme C Series के 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जो कि बजट सेगमेंट के हैं। रियलमी सी सीरीज के ये तीनों मोबाइल Realme C20, Realme C21 और Realme C25 हैं, जिनमें रियलमी सी20 सबसे सस्ता फोन है। रियलमी ने फीचर फोन यूजर्स को सस्ते में अच्छा मोबाइल मुहैया करने की कोशिश की है और साथ ही बजट सेगमेंट स्मार्टफोन मार्केट में भी अपनी स्थिति मजबूत की है। आज हम आपको रियलमी सी सीरीज के लॉन्च सबसे सस्ते मोबाइल Realme C20 के फर्स्ट इम्प्रेशन रिव्यू में सबकुछ बताएंगे, जिससे आपको पता चल पाएगा कि इस फोन में डिस्प्ले, बैटरी, प्रोसेसर और कैमरे का परफॉर्मेंस कैसा है और क्या यह कम दाम में अच्छे फीचर्स वाला फोन है?

ये भी पढ़ें-30 हजार रुपये से कम में मिल रहे Daikin के शानदार विंडो और Split AC, छूट का भी फायदा

कलर, प्राइस और वेरिएंट
Realme C20 को भारत में 6,999 रुपये में लॉन्च किया गया है और यह 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले सिंगल वेरिएंट में है। इस फोन की बिक्री 13 अप्रैल से शुरू होगी। खास ऑफर के तहत इस फोन के पहले 10 लाख ग्राहकों को सिर्फ 6,799 रुपये चुकाने होंगे। कंपनी ने इसे Cool Grey और Cool Blue कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। मेरे पास इस फोन का कूल ग्रे वेरिएंट है, जो कि देखने में काफी सही लगता है।

ये भी पढ़ें-Dell ने लॉन्च किए 3 शानदार Gaming Laptop, देखें कीमत और खासियत समेत पूरी जानकारी

कुछ ऐसा दिखता है रियलमी सी20

इस फोन में रियलमी ने Geaometric Art Design दिया है, जो कि रियलमी स्मार्टफोन का ट्रेंडसेटिंग डिजाइन है। इस फोन की बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी अच्छी है और जब आप इसे हाथ में लेते हैं तो आपको लगता नहीं कि यह इतना सस्ता फोन है, मतलब इस फोन का प्रेजेंस पावरफुल है। कंपनी ने इस फोन में स्प्लैश रसिस्टेंस डिजाइन दिया है, जिससे ये फायदा होता है और इसके रियर में आपको किसी तरह के दाग या उंगलियों के निशान नहीं दिखते। इसकी फिनिशिंग और ग्रिप अच्छी है, जिसे देखकर आपको निराशा नहीं होती।

ये भी पढ़ें-28 घंटे बैटरी बैकअप वाला Realme Buds Air 2 Neo ईयरबड्स लॉन्च, देखें कीमत

रियलमी सी20 में ऊपरी तौर पर ये सब दिखती हैं…
रियलमी के बजट स्मार्टफोन Realme C20 में ऊपरी तौर पर ज्यादा चीजें नहीं दिखती हैं। आपको इसके रियर में कैमरा सेटअप दिखता है, जो कि अपर लेफ्ट कॉर्नर में सिंगल रियर कैमरा और फ्लैश के रूप में है। कैमरा वाले सेटअप में ही आपको एआई कैमरा लिखा दिखता है। उसके बाद प्लास्टिक बॉडी में आपको रियलमी की बड़ी सी ब्रैंडिंग दिखती है, जो सच कहूं तो काफी आकर्षक है। रियर में ही नीचे की साइड स्पीकर दिया गया है। उसके बाद फोन के राइट साइड फोन लॉक-अनलॉक बटन और वॉल्यूम बटन है। लेफ्ट साइड आपको सिम और मेमरी कार्ड स्लॉट दिया गया है। नीचे की तरफ आपको माइक, बैटरी चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक मिलता है।

ये भी पढ़ें-आ रहा है धांसू फोन Oppo A35, कम दाम में मिलेंगे शानदार फीचर्स, देखें डीटेल

Realme C20 First Impression Review 1

बजट सेगमेंट में रियलमी का यह धांसू फोन

Realme C20 Display
Realme C20 में 6.5 इंच का बड़ा सा डिस्प्ले दिया गया है, जो कि लोगों को काफी पसंद आने वाली है। बजट स्मार्टफोन बनाने वाली अन्य कंपनियां जिस तरह से कम दाम में बड़ा डिस्प्ले वाला फोन ला रही है, इसी वजह से रियलमी ने भी इस फोन में बड़ा डिस्प्ले दिया है, जो कि IPS LCD पैनल के साथ है। इसके डिस्प्ले का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। इसका आश्पेक्ट रेश्यो 20:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 89.5 पर्सेंट है। इस फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass 3 से प्रोटेक्टेड है और इसमें फ्रंट कैमरा के लिए वॉटर ड्रॉप नॉच सेटअप दिया गया है। इसका फेस अनलॉक फीचर काफी अच्छा काम करता है।

ये भी पढ़ें-30 हजार रुपये से कम में Dell कंपनी के इन अच्छे लैपटॉप की देखें कीमत और खासियत

Realme C20 Processor
Realme C20 को कंपनी ने MediaTek Helio G35 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है, जो कि ज्यादातर बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन्स में देखने को मिलता है। इस प्राइस रेंज के फोन में रियलमी सी20 में यह चिपसेट देकर रियलमी ने लोगों को रिझाने की कोशिश की है। इस फोन में Android 10 बेस्ड Realme UI ऑपरेटिंग सिस्टम है। इस प्राइस रेंज के अन्य फोन के मुकाबले इसे इस्तेमाल करने में अच्छा लग रहा है और इसका यूसर इंटरफेस काफी स्मूथ है। देखने में भी यह अच्छा है। डीटेल रिव्यू में आपको इसके ओवरऑल परफॉर्मेंस के बारे में बताएंगे, जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि इस सस्ते फोन को इस्तेमाल करना कितना सुगम है।

ये भी पढ़ें-जानें डुअल डिस्प्ले वाले फ्लैगशिप फोन Mi 11 Ultra का Mi Band 5 से क्या है कनेक्शन?

Realme C20 First Impression Review 2

8 मेगापिक्सल रियर कैमरे से ली गई तस्वीर

Realme C20 Camera
रियलमी ने अपने बजट स्मार्टफोन Realme C20 को सिंगल रियर कैमरा के साथ पेश किया है, जो कि शायद लोगों को थोड़ा अजीब लगे, लेकिन इस प्राइस रेंज में अगर एक ही कैमरा अच्छा हो तो यह बुरा नहीं है। इस फोन में 8 MP का रियर कैमरा दिया गया है, जो कि ऑटो फोकस, f/2.0 और वाइड ऐंगल जैसी खूबियों से लैस है। इसमें आप HDR और Panorama मोड का भी बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही 30fps पर 1080 पिक्सल वाला वीडियो शूट कर सकते हैं। वहीं फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें सेल्फी खींचने या वीडियो कॉलिंग के लिए 5 MP का कैमरा दिया गया है, जिसमें एचडीआर फीचर के साथ ही आप 30fps पर 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला वीडियो भी शूट कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि सुपर नाइटस्केप मोड ऑन करके इसमें रात के वक्त भी अच्छी तस्वीर खींची जा सकती है। रियलमी सी20 का फ्रंट और रियर दोनों कैमरे से ली गई तस्वीरें उम्मीद के मुताबिक अच्छी हैं।

ये भी पढ़ें-अंडर-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा वाला वीवो का खास फोन Vivo Nex 5 जल्द होगा लॉन्च, देखें खूबियां

realme c20

रियलमी सी20 में हैं ये सारी खूबियां

Realme C20 ‌Battery
रियलमी के इस फोन में 5000mAh की बैटरी है, जो रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। इस फोन को फुल चार्ज होने में 2 घंटे लग जाते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाता तो बात बन जाती और लोगों को मजा आ जाता। रियलमी का दावा है कि सिंगल चार्ज में सुपर पावर सेविंग मोड ऑन करके Realme C20 को 43 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, इसे सामान्य यूज करते हुए भी 24 घंटे से ज्यादा समय तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-10 हजार रुपये से कम में Voltas के बेस्ट Air Coolers, डिस्काउंट-ऑफर्स की पूरी जानकारी देखें

Realme C20 First Impression Review 3

पोर्ट्रेड मोड में ली गई तस्वीर

Realme C20 में और क्या कुछ खास है?
Realme C20 को कंपनी ने वैसे यूजर्स के लिए पेश किया है, जिनके पास फिलहाल फीचर फोन है और वह कम दाम में अच्छे फीचर्स वाला स्मार्टफोन खरीदने की ख्वाहिश रखते हैं। आजकल 8 हजार रुपये से कम के रेंज में बड़ा डिस्प्ले, अच्छा कैमरा और प्रोसेसर के साथ ही पावरफुल बैटरी वाला मोबाइल मिल जा रहा है। रियलमी सी20 में ये सबकुछ है और इसी वजह से रियलमी के इस फोन की आने वाले समय में अच्छी बिक्री हो सकती है। पावरफुल लुक और बड़ी बैटरी के साथ ही बड़ी स्क्रीन इस फोन की सबसे खास बात है। बाकी फीचर्स में इसमें एफएम रेडियो, जीपीएस, एक्सेलेरोमीटर, प्रोक्सिमिटी, कंपास समेत अन्य जरूरी फीचर्स हैं।

ये भी पढ़ें-बंपर छूट! Flipkart Sale में Realme, Mi, Nokia, LG Smart TV खरीदने का बेस्ट चांस



Source link

इसे भी पढ़ें

Dostana 2: कार्तिक आर्यन के सपॉर्ट में कंगना रनौत, कहा- सुशांत की तरह लटकने पर मजबूर मत करो

बॉलिवुड ऐक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) इस समय सुर्खियों में हैं। दरअसल, वह धर्मा प्रॉडक्शन की फिल्म 'दोस्ताना 2' (Dostana 2) से बाहर...

SA vs PAK 4th T20I: फखर जमां की तूफानी फिफ्टी, पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

सेंचुरियनपाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी-20 इंटरनैशनल मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने 4 मैचों की सीरीज...

कुलभूषण जाधव का पक्ष रखने के लिए भारत वकील नियुक्त करे: पाकिस्तान

इस्लामाबादपाकिस्तान ने मौत की सजा का सामना कर रहे कुलभूषण जाधव का पक्ष रखने के लिए शुक्रवार को भारत से एक बार फिर...
- Advertisement -

Latest Articles

Dostana 2: कार्तिक आर्यन के सपॉर्ट में कंगना रनौत, कहा- सुशांत की तरह लटकने पर मजबूर मत करो

बॉलिवुड ऐक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) इस समय सुर्खियों में हैं। दरअसल, वह धर्मा प्रॉडक्शन की फिल्म 'दोस्ताना 2' (Dostana 2) से बाहर...

SA vs PAK 4th T20I: फखर जमां की तूफानी फिफ्टी, पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

सेंचुरियनपाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी-20 इंटरनैशनल मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने 4 मैचों की सीरीज...

कुलभूषण जाधव का पक्ष रखने के लिए भारत वकील नियुक्त करे: पाकिस्तान

इस्लामाबादपाकिस्तान ने मौत की सजा का सामना कर रहे कुलभूषण जाधव का पक्ष रखने के लिए शुक्रवार को भारत से एक बार फिर...