Monday, June 14, 2021

Realme GT 5G: कीमत देखकर टूट सकता है इसे खरीदने का सपना! भारत में 10 जून को हो सकता है लॉन्च

- Advertisement -


Realme जल्द ही एक और धमारेदार स्मार्टफोन Realme GT 5G को लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस फोन को मार्च में चीन में लॉन्च कर चुकी है लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके आने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च करने के लिए भी टीज किया गया है। लेकिन नए बाजारों में अपनी शुरुआत से पहले एक टिप्सटर ने अब यूरोपीय बाजार में फोन के आने की जानकारी लीक कर दी है। Realme GT 5G को इस महीने यूरोप में लॉन्च कर सकती है और इसकी कीमत, कॉन्फ़िगरेशन और कलर ऑप्शन लीक हो गए हैं। Realme गुरुवार, 3 जून को एक Global 5G Summit की मेजबानी कर रहा है जहां नए Realme GT 5G को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जा सकता है।

भारत में 10 जून को लॉन्च हो सकती है Realme GT 5G

  • बता दें कि, Realme कल (गुरुवार), 3 जून को सुबह 10 बजे GMT+1 (भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30pm बजे) Global 5G Summit की मेजबानी कर रहा है, जहां कंपनी की यूरोपीय बाजार के लिए Realme GT 5G पेश करने की संभावना है।
  • भारत में यह इवेंट 10 जून को आयोजित किया जाना है, जिसे देश में Realme GT 5G के लॉन्च की तारीख भी माना जाता है। हालांकि, Realme ने अभी तक Realme GT 5G के वैश्विक लॉन्च के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Realme GT 5Gके बेसिक स्पेसिफिकेशन

  • क्योंकि Realme GT 5G स्मार्टफोन पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है, इसलिए इसके स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43-इंच का फुल-एचडी + AMOLED डिस्प्ले है और यह स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।
  • Realme GT 5G में 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में वाई-फाई 6, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिमी ऑडियो जैक शामिल हैं।
  • कैमरे के लिए, Realme GT 5G में 64-मेगापिक्सल Sony IMX682 प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा है, जिसे 8-मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा के साथ 119-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू (FoV) और 4cm रेंज वाले 2-मेगापिक्सल मैक्रो लेंस के साथ जोड़ा गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

टिप्सटर ने लीक कीं कीमत समेत कई अहम जानकारियां

  • टिप्सटर सुधांशु अंभोरे ने ट्विटर पर Realme GT 5G के बारे में अहम जानकारियां लीक कीं। यूरोप में, फोन को ब्लू ग्लास और येलो (वेगन लेदर) कलर ऑप्शन में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके दो रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन – 8GB+128GB और 12GB+256GB स्टोरेज में लॉन्च होने की संभावना है।
  • यूरोपीय बाजार के लिए Realme GT 5G के 8GB+128GB मॉडल की कीमत EUR 400 (लगभग 35,700 रुपये) और 12GB+256GB मॉडल की कीमत EUR 450 (लगभग 40,200 रुपये) हो सकती है। टिपस्टर का दावा है कि कीमत EUR 20 (करीब 1,700 रुपये) ऊपर बताई गई तुलना में कम या ज्यादा हो सकती है।



Source link

इसे भी पढ़ें

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...
- Advertisement -

Latest Articles

French Open: जोकोविच ने जीत के बाद युवा फैन को गिफ्ट किया रैकेट, रिऐक्शन हुआ वायरल

हाइलाइट्स:जोकोविच ने सितसिपास को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराकर जीता 19वां ग्रैंड स्लैम52 साल के इतिहास में जोकोविच सभी ग्रैंड स्लैम दो...