Friday, March 5, 2021

Realme GT 5G फ्लैगशिप फोन में है स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और अनोखा कूलिंग सिस्टम

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • Realme GT 5G में वन पीस मोल्डिंग प्रोसेस इस्तेमाल हुआ है
  • इसमें वीगन लेदर डिजाइन दिया गया है
  • इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है

नई दिल्ली
स्मार्टफोन कंपनी Realme ने MWC शंघाई 2021 में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT प्रदर्शित किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने मिड और हाई-ऐंड प्रॉडक्ट के लिए ‘ड्यूल प्लैटफॉर्म-ड्यूल फ्लैगशिप’ स्ट्रैटजी का भी ऐलान किया। कंपनी के मुताबिक, रियलमी जीटी स्मार्टफोन सीरीज कंपनी की ‘ड्यूल-प्लैटफॉर्म-ड्यूल फ्लैगशिप स्ट्रैटजी’ का हिस्सा है। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि डिवाइस में हाई-ऐंड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इस डिवाइस में स्टेनलेस स्टील VC कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

नए कूलिंग सिस्टम के साथ हैंडसेट की हीटिंग में कमी आएगी क्योंकि इसके कूलिंग सिस्टम में स्टेनलेस स्टील लगाई गई है। डिवाइस GT स्पोर्ट्स कार कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है, इसलिए इसमें ड्यूल टोन वीगन लेदर डिजाइन है जो ब्लैक और यलो कलर के दो अलग-अलग मटीरियल से लेस है।

Redmi Smart TV MAX टीवी के नए वेरियंट से कल उठेगा पर्दा, जानें डीटेल

कंपनी का कहना है कि फोन की डिजाइन बनाने के लिए कंपनी ने वन पीस मोल्डिंग प्रोसेस का इस्तेमाल किया। यानी बैक कवर और इनर फ्रेम के लिए इस प्रोसेस को अपनाया गया। इसके चलते ही ब्लैक ग्लॉसी रेसट्रैक फिनिश के साथ वीगन लेदर ज्यादा टाइट से फिट हो पाया।

रियलमी ने आगे बताया कि GT स्मार्टफोन को ऑफिशली 4 मार्च को रिलीज किया जाएगा। हालांकि, अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि ग्लोबल मार्केट में इसकी बिक्री कब शुरू होगी। भारत में लॉन्च होने को लेकर भी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Vivo Carnival sale 2021: वीवो एक्स50 प्रो, वीवो वी20 प्रो समेत कई फोन्स पर छूट

‘ड्यूल प्लैटफॉर्म-ड्यूल फ्लैगशिप’ स्ट्रैटजी को लेकर रियलमी का कहना है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 और मीडियाटेक के फ्लैगशिप डाइमेंसिटी सीरीज 5 प्लैटफॉर्म को अपनाया जाएगा। और कंपनी दो फ्लैगशिप सीरीज लॉन्च करेगी। इनमें से एक में परफॉर्मेंस आस्पेक्ट पर जबकि दूसरी में कैमरा टेक्नॉलजी पर फोकस किया जाएगा।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

पाकिस्‍तान-चीन को बड़ा झटका, अमेरिका ने माना जम्‍मू-कश्‍मीर एक ‘केंद्र शासित क्षेत्र’

वॉशिंगटन/इस्‍लामाबादजम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करके केंद्र शासित प्रदेश बनाने के भारत के फैसले का दुनियाभर में विरोध कर रहे पाकिस्‍तान को...

China Mars Mission: चीन के Tianwen-1 ने भेजीं मंगल के उत्तरी ध्रुव की खूबसूरत तस्वीरें

मंगल का चक्कर काट रहे चीन के पहले प्रोब Tianwen-1 ने दिल थाम देने वाली तस्वीरें भेजी हैं। इनमें से एक उत्तरी ध्रुव...