Friday, April 23, 2021

Vodafone Idea (Vi) का बड़ा धमाका, सिर्फ 51 रुपये के रीचार्ज पर पाएं हेल्थ इंश्योरेंस का फायदा

- Advertisement -


Vodafone Idea (Vi) Prepaid Plans: टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने के लिए प्रयास करती रहती हैं और अब वोडाफोन आइडिया (वीआई) ने अपने दो खास प्रीपेड प्लान्स के साथ यूजर्स को हेल्थ इंश्योरेंस देने की घोषणा कर दी है। बता दें कि इसके लिए कंपनी ने आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस (ABHI) के साथ हाथ मिलाया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस नई स्कीम का नाम Vi Hospicare है लेकिन यह सुविधा फिलहाल कंपनी के चुनिंदा प्रीपेड प्लान्स के साथ ही उपलब्ध है।

Vi Hospicare के तहत 51 रुपये और 301 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स के साथ फ्री हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा का लाभ मिलेगा, ये दोनों ही प्लान्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिए गए हैं। आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि दोनों प्लान्स में क्या-क्या बेनिफिट्स यूजर्स को मिलेंगे।

सबसे पहले बात कर लेते हैं Vi 51 Plan के बारे में तो इस प्लान के साथ 500 फ्री एसएमएस दिए जाते हैं, इस प्लान के साथ वॉयस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट की सुविधा नहीं मिलती है और यह प्लान केवल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के साथ कंपनी हॉस्पिटल ट्रीटमेंट पर एक दिन के 1000 रुपये तक और यह अमाउंट डबल यानी 2000 रुपये प्रतिदिन हो जाता है जब मरीज आईसीयू में भर्ती होता है। एक बार रीचार्ज पर केवल अधिकतम 10 दिनों तक ही पैसे कंपनी से ले पाएंगे।

भारत में लॉन्च से पहले Samsung Galaxy A32 4G की कीमत लीक, मिलेंगे ये खास फीचर्स

अब बात करते हैं 301 रुपये वाले प्लान के बारे में तो इस Vi 301 Plan के साथ हर रोज 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है और यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। इस प्लान के साथ भी रेगुलर अस्पताल ट्रीटमेंट पर प्रतिदिन 1000 रुपये तक तो वहीं आईसीयू में भर्ती पर यह लिमिट बढ़कर प्रतिदिन 2000 रुपये तक हो जाती है।

किसे मिलेगा प्लान का फायदा: आपके भी जे़हन में सवाल आ रहा होगा कि इस प्लान का फायदा क्या कंपनी सभी उम्र के लोगों को दे रही है? जी नहीं, कंपनी ने बताया है कि 18 वर्ष से 55 साल तक के व्यक्ति ही इस स्कीन या फिर कह लीजिए योजना का लाभ उठा पाएंगे जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त ना हो।



Source link

इसे भी पढ़ें

दो डिस्प्ले के साथ Xiaomi Mi 11 Ultra हुआ लॉन्च, फोन में सबसे बड़ा कैमरा सेंसर

हाइलाइट्स:फोन में उपलब्ध सबसे बड़े कैमरा सेंसर Qualcomm के लेटेस्ट फ्लैगशिप Snapdragon 888 So पर बेस्ड नई दिल्ली। Xiaomi ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन...
- Advertisement -

Latest Articles

दो डिस्प्ले के साथ Xiaomi Mi 11 Ultra हुआ लॉन्च, फोन में सबसे बड़ा कैमरा सेंसर

हाइलाइट्स:फोन में उपलब्ध सबसे बड़े कैमरा सेंसर Qualcomm के लेटेस्ट फ्लैगशिप Snapdragon 888 So पर बेस्ड नई दिल्ली। Xiaomi ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन...