Wednesday, April 14, 2021

WhatsApp में आ रहा जबर्दस्त फीचर, चेंज कर सकेंगे ऐप के कलर्स

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • वॉट्सऐप में जल्द आने वाला नया फीचर
  • पसंद के अनुसार चेंज कर सकेंगे कलर्स
  • मल्टी-डिवाइस फीचर भी होगा रोलआउट

नई दिल्ली
मेसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी एक खास फीचर लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी मदद से यूजर ऐप के कलर्स को अपनी पसंद के अनुसार बदल सकेंगे। वॉट्सऐप से जुड़े अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने यह जानकारी एक ट्वीट में दी। फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर जल्द ही चैट बॉक्स के कलर को चेंज करने के साथ ही स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट को डार्क ग्रीन कलर का कर सकेंगे।

कई और नए फीचर लाएगी कंपनी
कंपनी कलर चेंज करने वाले फीचर को कब तक रोलआउट करेगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। इसके अलावा वॉट्सऐप आने वाले कुछ हफ्तों में कई और नए फीचर रिलीज करने वाला है। इसमें वॉट्सऐप में आए वॉइस मेसेज की प्ले स्पीड को बदलने वाला फीचर भी शामिल है। यह फीचर बीटा वर्जन में उपलब्ध है और इसे अब iOS के लिए डिवेलप किया जा रहा है।

Samsung Galaxy M21 को मिला One UI 3.1 अपडेट, जानिए क्या है खास

नए वर्जन के साथ मिलेगा स्पीड बदलने वाला फीचर
वॉइस मेसेज की प्ले स्पीड को चेंज करने वाले फीचर को कंपनी वॉट्सऐप वर्जन 2.21.60.11 के साथ ऑफर करेगी। मेसेज की स्पीड को चेंज करने के लिए यूजर्स को तीन ऑप्शन-1x, 1.5x और 2x मिलेंगे। यूजर इनमें से अपनी जरूरत के हिसाब से प्ले स्पीड को चुन सकेंगे।

अगले हफ्ते लॉन्च होंगे Nokia G Series और X Series के मोबाइल्स, लॉन्च इवेंट डीटेल देखें

फोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होने पर भी चलेगा वेब वर्जन
रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सऐप आजकल iOS यूजर्स के लिए WhatsApp Web Beta प्रोग्राम पर भी काम कर रहा है। यह वही फीचर है जिसे जनवरी में ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्पॉट किया गया था। इस फीचर के रोलाउट होने के बाद यूजर मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट को पब्लिकली यूज कर सकेंगे। मल्टी-डिवाइस फीचर की मदद से यूजर अपने फोन को इंटरनेट से बिना कनेक्ट रखे भी वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल कर सकेंगे।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles