Friday, May 14, 2021

Whatsapp में आ रहा बड़े काम का फीचर, अब ऑडियो मैसेज भेजने से पहले खुद सुन सकेंगे

- Advertisement -


नई दिल्ली। अपने प्लेटफॉर्म को सुविधाजनक बनाने के लिए Whatsapp रोजाना प्लेटफॉर्म में नए-नए फीचर एड करती रहती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी लंबे समय से वॉयस मैसेज प्लेबैक स्पीड पर काम कर रही है। इससे वॉयस मैसेज की स्पीड को तेज-स्लो करके सुना जा सकेगा। इससे यह साफ हो पाएगा कि क्या मैसेज रिकॉर्ड किया गया है। अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। साफ तौर पर कहें तो इस फीचर के जरिए वॉयस मैसेज भेजने से पहले रिव्यू हो पाएगा।

अब घड़ी बताएगी अपने कितना एल्कोहल का सेवन किया, Apple Watch में जल्द आ रहा नया फीचर

अभी ऐसा काम करता है ऑडियो मैसेज वाला फीचर
अगर वर्तमान में इस फीचर की बात की जाए तो यूजर्स को अगर वॉट्सऐप पर किसी को वॉयस मैसेज भेजना होता है तो उन्हें माइक बटन प्रेस अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी पड़ती है। जब बटन को फ्री किया जाता है तो वॉयस मैसेज स्वचलित रूप से सेंड हो जाता है। जब कंपनी का नया फीचर आ जाएगा तो उसके बाद यूजर्स वॉयस मैसेज को भेजने से पहले एक बार खुद सुन पाएंगे। अब तक यूजर्स द्वारा रिकॉर्ड होने के बाद मैसेज डायरेक्ट भेज दिया जाता है।

Google Photos पर इस तरह अपनी फोटो-वीडियो से बनाएं थीम्ड मूवीज, स्टेप बाय स्टेप जानें पूरा प्रोसेस

नए फीचर में कंपनी शामिल करेगा एक रिव्यू बटन
अब फीचर के लिए कंपनी वॉट्सऐप में एक नया रिव्यू बटन शामिल करेगी। इस रिव्यू बटन पर टैप करने के बाद वॉयस मैसेज को सुन सकते हैं। जिससे यूजर्स यह तय कर पाएंगे कि मैसेज भेजना है या नहीं भेजना है।

हाथ से न निकल जाए ऑफर! 2600 रु. में घर लाए धांसू स्मार्टफोन Vivo V20 SE

अब वॉट्सऐप में देख सकेंगे फोटो-वीडियो का बड़ा प्रिव्यू
हाल ही में Whatsapp यूजर्स के लिए एक नया फीचर भी लाई है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स चैट में फोटो और वीडियो को पहले से ज्यादा बड़े आकार में देख पाएंगे। इससे पहले जब वॉट्सऐप में कोई भी तस्वीर सेंड की जाती थी तो उसका प्रीव्यू स्क्वायर शेप में होता था। अगर फोटो की लंबाई अधिक है तो प्रीव्यू में यह छोटी हो जाती थी। अब इन तस्वीर को बिना खोले भी पूरा देख सकेंगे। यानी कि फोटो जिस आकार की होगी तो उसका प्रीव्यू भी उसी आकार का होगा। अब जब वॉट्सऐप के नए फीचर आ जाएंगे तो उसके बाद यूजर्स को ऐप इस्तेमाल पर अधिक आनंद आएगा।



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

गुजरात: CM रुपाणी का मीम बनाना पड़ा भारी, छवि खराब करने के आरोप में हिरासत में

अहमदाबादगुजरात में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पर मीम बनाना एक डीजे (डिस्क जॉकी) को भारी पड़ गया। रुपाणी के भाषण के कुछ हिस्सों को...

Good News! इंतजार खत्म, Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू, मिलेंगे ढेरों Rewards

हाइलाइट्स:Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन की घोषणापहले प्री-रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्लेयर्स को दिए जाएंगे रिवॉर्ड्स18 मई से शुरू होंगे प्री-रजिस्ट्रेशननई दिल्ली। PUBG Mobile...