Wednesday, April 14, 2021

Xiaomi का पावरफुल और डुअल स्क्रीन फोन Mi 11 Ultra भारत में इस दिन होगा लॉन्च, देखें फीचर्स

- Advertisement -


हाइलाइट्स:

  • एमआई 11 अल्ट्रा शाओमी का सबसे खास फोन
  • एमआई 11 सीरीज के बाकी स्मार्टफोन्स भी जल्द होंगे लॉन्च
  • बेहतरीन लुक और फीचर्स से लैस हैं ये स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली।
भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी Xiaomi ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपने अब तक के सबसे पावरफुल स्मार्टफोन Mi 11 Ultra के इंडिया लॉन्च डेट का खुलासा कर ही दिया। जी हां, शाओमी अपनी फ्लैगशिप Mi 11 Series स्मार्टफोन्स में सबसे पावरफुल फोन Mi 11 Ultra को 23 अप्रैल को भारत में लॉन्च करने वाली है, जिसे लेकर भारतीयों की उत्साह चरम पर है। शाओमी का यह फोन लुक और फीचर्स के साथ ही अपनी डुअल स्क्रीन की वजह से चर्चा में बना हुआ है। बीते दिनों चीन में इस फोन को लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें-छूट के साथ 10 हजार रुपये से कम में Symphony के धांसू Air Coolers की देखें कीमत और खूबियां

Xiaomi के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने गुरुवार की दोपहर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये Mi 11 Ultra India Launch Date का खुलासा किया, जिसमें Mi 11 Ultra के साथ ही The SuperPhone टैगलाइन दिया गया है। इसके साथ ही एक डेडिकेटेड पेज भी बनाया गया है, जिसमें शाओमी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की खूबियों की जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें-OnePlus 9 सीरीज मोबाइल्स के बाद आ रहा एक और धांसू फोन OnePlus Nord 2, देखें

इतनी हो सकती है कीमत
Mi 11 Ultra को इसी हफ्ते चीन में 3 वेरिएंट में लॉन्च किया गया था, जिसमें 8 GB RAM + 256 GB स्टोरेज की कीमत भारतीय करंसी में करीब 66,400 रुपये, 12 GB RAM + 256 GB स्टोरेज की कीमत करीब 72,000 रुपये और 12 GB RAM + 512 GB स्टोरेज की कीमत करीब 77,500 रुपये थी। शाओमी ने इस फोन को Black और White कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। भारत में भी इसी प्राइस रेंज में शाओमी एमआई 11 अल्ट्रा को लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-Amazon India Sale में कई कंपनियों के मोबाइल्स और टीवी पर बंपर छूट, देखें ऑफर डीटेल

शानदार डिस्प्ले और धांसू कैमरा

Mi 11 Ultra Specifications
Mi 11 Ultra की खूबियों की बात करें तो चीन में लॉन्च हैंडसेट की तरह ही भारत में भी इसे शानदार खूबियों के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिनमें सबसे खास बात इसका रियर डिस्प्ले है। शाओमी ने पहली बार जिस फोन के दोनों साइड डिस्प्ले दिया है, वो एमआई 11 अल्ट्रा है। इस फोन में 6.81 इंच का 2K WQHD+ E4 AMOLED क्वॉड कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 3200×1440 पिक्सल है। इसका डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz है। वहीं इसका सेकेंडरी डिस्प्ले 1.1 इंच का एमोलेड स्क्रीन है, जिसमें आप सेल्फी खींच सकते हैं, नोटिफिकेशन देख सकते हैं और कई फीचर्स देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-20 हजार रुपये से कम के इन Mi Smart TV के फीचर्स, प्राइस और डिस्काउंट की देखें डीटेल

Mi 11 ultra launch in india on 23 april 2

दो कलर ऑप्शन और 3 वेरिएंट में हो सकता है लॉन्च

बैटरी और कैमरा खास
Mi 11 Ultra को Qualcomm Snapdragon 888 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। Android 11 MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड इस फोन में 5,000mAh की बैटरी है, जो कि 67W वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के साथ ही 10W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करती है। एमआई 11 अल्ट्रा के कैमरे की बात करें तो इसमें 50 MP के प्राइमरी सेंसर के साथ ही 48 MP का पेरिस्कोप टेलिफोटो और 48 MP का अल्ट्रावाइड लेंस है। इस फोन में 120X ज़ूम सपोर्ट दिया गया है, जिससे आप इसके पावर का अंदाजा लगा सकते हैं। एमआई 11 अल्ट्रा में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इन सबके साथ ही कई और भी खूबियां हैं।

ये भी पढ़ें-Vivo X60 Series मोबाइल्स में एक और फोन Vivo X60T होगा लॉन्च, देखें खूबियां



Source link

इसे भी पढ़ें

- Advertisement -

Latest Articles

Hero Destini को अब स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकेंगे ग्राहक, शामिल हुआ Hero Connect फीचर

नई दिल्ली।हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने Hero Destini में Hero Connect फीचर शामिल कर दिया है। ऐसे में जो ग्राहक इस सर्विस...

प्रियंका चोपड़ा फ्लाइट में हो गई थीं ‘टल्ली’, अटेंडेंट ने शेयर किया मजेदार किस्सा

प्रियंका चोपड़ा हमेशा किसी न किसी कारण चर्चा में बनी रहती हैं। अब एक फ्लाइट अटेंडेंट ने एक पुराना किस्सा शेयर किया है...

S-400 Missile System India: भारत को नवंबर से शुरू होगी S-400 मिसाइल सिस्टम की डिलिवरी, अमेरिकी प्रतिबंधों का असर नहीं

हाइलाइट्स:भारत को इस साल नवंबर से मिलने लगेगा रूसी एस-400 मिसाइल सिस्टमरूस के साथ हथियारों की डील पर अमेरिकी प्रतिबंधों की चेतावनी का...